The Lallantop
Advertisement

हैदराबादियों ने ऐसा पीटा, बीच मैच कप्तानी 'सरेंडर' कर बैठे हार्दिक पंड्या!

Rohit Sharma Mumbai की कप्तानी करते दिखे. जी हां, सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ़ हुए IPL 2024 मैच के दौरान ये नज़ारा दिखा. हैदराबाद ने ताबड़तोड़ शुरुआत की और इसी दौरान एक बार रोहित फ़ील्ड सेट करते देखे गए.

Advertisement
Rohit Sharma, Hardik Pandya
रोहित ने हार्दिक की जगह मुंबई इंडियंस की कप्तानी की? (स्क्रीनग्रैब)
27 मार्च 2024 (Updated: 27 मार्च 2024, 23:41 IST)
Updated: 27 मार्च 2024 23:41 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मुंबई इंडियंस ने रिकॉर्ड बना दिया है. बैटिंग में नहीं, बोलिंग में. और रिकॉर्ड भी ऐसा, जो ये लोग याद नहीं रखना चाहेंगे. ख़ैर, इनके चाहने से क्या ही होना है. रिकॉर्ड तो किताबों में लिख लिए जाते हैं और ये हमेशा-हमेशा याद रहते हैं. ऐसी ही रिकॉर्ड भरी रात में कप्तान हार्दिक की खूब खिंचाई हुई. एक बार फिर से हार्दिक ने टॉस जीता, पहले बोलिंग चुनी. बुमराह को शुरू में गेंद नहीं दी.

यानी हार्दिक ने गुजरात के खिलाफ़ मिली हार से कुछ खास नहीं सीखा. उन्होंने बुमराह को चौथे ओवर में बुलाया. लेकिन तब तक स्कोरबोर्ड पर 40 रन चढ़ चुके थे. इसमें से 31 रन तो SRH के ओपनर ट्रेविस हेड ने अकेले ही बना डाले थे. उन्होंने सिर्फ़ 10 गेंदों पर ये रन बनाए. इसमें से 22 तो तीसरे ओवर में ही आए. यानी बुमराह के आने तक माहौल पूरी तरह से हैदराबाद की ओर जा चुका था.

यह भी पढ़ें: ऐसी घटिया कप्तानी, बोलर पिटे तो दिग्गजों के साथ फ़ैन्स ने भी हार्दिक को सुना दिया!

हार्दिक की इस ग़लती ने सोशल मीडिया पर खूब चर्चा बटोरी. लोगों ने उन्हें खूब सुनाया. और इन सबके बीच अब एक वीडियो खूब वायरल है. इस वीडियो में दिख रहा है कि रोहित शर्मा फ़ील्ड सेट कर रहे हैं. वह हार्दिक को डीप में फ़ील्डिंग करने के लिए दौड़ा रहे थे. वीडियो देख ऐसा लग रहा था जैसे हार्दिक ने कप्तानी से सरेंडर कर दिया और रोहित शर्मा फिर से टीम को संभाल रहे हैं.

हालांकि, इस एक वीडियो के अलावा ज्यादातर वक्त तक टीम ने वही किया जो हार्दिक ने कहा. उन्होंने मफ़ाका के साथ खुद बोलिंग की शुरुआत की. दोनों ने मिलकर आठ ओवर्स में 112 रन लुटा दिए. इतना ही नहीं, बाक़ी सारे बोलर्स का हाल भी ऐसे ही रहा. जेराल्ड कोएट्ज़ी के चार ओवर्स में 57 रन आए. शम्स मुलानी ने दो ओवर्स में 33 जबकि पीयूष चावला ने दो ओवर्स में 34 रन दिए. सबसे कम पिटे जसप्रीत बुमराह के चार ओवर्स में 36 रन आए.

हैदराबाद ने बीस ओवर्स में रिकॉर्ड 277 रन बनाए. IPL के इतिहास में किसी भी टीम ने एक पारी में इतने रन नहीं बनाए थे. हैदराबाद के लिए ट्रैविस हेड ने 24 गेंदों पर 62, अभिषेक शर्मा ने 23 गेंदों पर 63, हेनरिख क्लासेन ने 34 गेंदों पर 80 और ऐडन मार्करम ने 28 गेंदों पर 42 रन कूटे. जबकि मुंबई के बोलर्स ने 19 रन एक्स्ट्रा दिए.

जवाब में मुंबई ने बहुत कोशिश की. लेकिन वो लक्ष्य से दूर रह गए. टीम के लिए तिलक वर्मा ने ताबड़तोड़ पचासा जड़ा. जबकि बाक़ी बल्लेबाजों ने भी तेजी से रन जोड़े, लेकिन टार्गेट इतना बड़ा था कि इससे काम नहीं बना.

वीडियो: Sameer Rizvi 1st ball 6 लगाकर बता गए, Dhoni से मिली सलाह!

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement