The Lallantop
Advertisement

"नाम बड़े और दर्शन छोटे..."- RCB की खराब परफॉर्मेंस के बाद इस स्टार की लगी क्लास

पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि 20 अप्रैल तक मौसम तेज गेंदबाजों को मदद करता है, ऐसे में बिग हिटर्स को रन बनाने में दिक्कत होती है.

Advertisement
rcb continues to lose sunil gavaskar attacks glenn maxwell rcb vs srh
मैक्सवेल इस सीजन में खेले गई छह पारियों में 5.33 की औसत से केवल 32 रन बना पाए हैं. (फोटो- ट्विटर)
16 अप्रैल 2024 (Updated: 16 अप्रैल 2024, 23:28 IST)
Updated: 16 अप्रैल 2024 23:28 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bengaluru). IPL 2024 में RCB की टीम अब तक सात मैच खेल चुकी है. जिसमें से टीम को जीत सिर्फ एक मैच में मिली है. 15 अप्रैल को SRH के खिलाफ खेले गए मैच में RCB को 25 रनों से हार का सामना करना पड़ा. RCB के बॉलर्स ने मैच में 287 रन कुटवाए थे. जिसके बाद से टीम की खूब आलोचना हो रही है. पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने अब ग्लेन मैक्सवेल की परफॉर्मेंस को लेकर उन्हें खूब लताड़ा है.  

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ खेले गए मैच में RCB ने दो बड़े प्लेयर्स को ड्रॉप किया था. मोहम्मद सिराज और ग्लेन मैक्सवेल को खराब फॉर्म के चलते टीम से बाहर बैठाया गया था. RCB की इस परफॉर्मेंस के लिए सबसे ज्यादा आलोचना मैक्सवेल की ही हो रही है. मैक्सवेल ने इस सीज़न में छह मैच खेले. जिसमें उनका स्कोर 0, 3, 28, 0, 1 और 0 रन रहा है. छह में तीन मैचों में उनका खाता तक नहीं खुला.

मैक्सवेल की आलोचना करते हुए सुनील गावस्कर ने कहा,

वो फास्ट बॉलर्स को खेलने में असमर्थ हैं. छाती या कंधे की ऊंचाई की गेंदें उन्हें परेशान कर रही हैं. वो अपनी कमर से नीचे की हर गेंद को मार सकते हैं. लेकिन उससे ऊपर की गेंदों को नहीं.

स्टार स्पोर्ट्स को गावस्कर ने बताया कि भारत में 20 अप्रैल तक मौसम तेज गेंदबाजों को मदद करता है. उन्होंने कहा,

जब-जब फास्ट बॉलर्स को मदद मिलेगी और वो अच्छा करेंगे, मैक्सवेल को परेशानी होती रहेगी. ये वैसा ही है कि नाम बड़े पर दर्शन छोटे.

गावस्कर ने आगे बताया कि ये सिर्फ मैक्सवेल की दिक्कत नहीं है, कई और बिग हिटर्स को बॉलर्स को पढ़ने में परेशानी हो रही है. इसलिए नीचे रहती हुई गेंदों पर मैक्सवेल को स्कोर करने में दिक्कत नहीं होगी.

Maxwell ने RCB को दिया झटका

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने IPL 2024 से अनिश्चितकाल के लिए ब्रेक ले लिया है. SRH के खिलाफ हुए मैच में मैक्सवेल को टीम में जगह नहीं मिली थी. हालांकि, अब मैक्सवेल ने खुद इस बात का खुलासा किया है कि उन्होंने इस मैच के लिए खुद को ड्रॉप करने का फैसला किया था. मैक्सवेल ने ये फैसला मानसिक और शारीरिक थकान की वजह से लिया है.

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में मिली हार के बाद मैक्सवेल ने कहा,

निजी तौर पर यह फैसला मेरे लिए काफी आसान निर्णय था. पिछले मैच के बाद मैं कप्तान और कोच के पास गया और कहा कि शायद अब समय आ गया है कि मेरी जगह किसी और को आजमाया जाए. मैं ऐसी कंडीशन में पहले भी रहा हूं, जहां लगातार खेलते हुए खुद को और काफी खराब कंडीशन में पाया. मेरे हिसाब से यह उचित समय है कि मैं ब्रेक लूं और खुद को मानसिक और शारीरिक रूप से आराम दूं. आगे टूर्नामेंट के दौरान यदि टीम को मेरी जरूरत पड़ती है, तो शायद मैं अच्छे से योगदान दे पाऊंगा.

मैक्सवेल इस सीजन काफी खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. इस सीजन में खेले गए छह पारियों में वो 5.33 की औसत से केवल 32 रन बना पाए हैं. IPL 2024 शुरू होने से पहले मैक्सवेल शानदार फॉर्म में थे. पिछले 17 T20 मैचों में उन्होंने 42.46 की औसत से 552 रन बनाए थे. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट करीब 186 का था. हालांकि, IPL 2024 में वो अपनी फॉर्म को बरकरार नहीं रख पाए हैं.

वीडियो: RCB के WPL जीतने पर विजय माल्या ने फैन्स को क्या याद दिला दिया!

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement