The Lallantop
Advertisement

ट्रेविस हेड और क्लासेन नहीं, पैट कमिंस ने जीत के बाद इस प्लेयर की तारीफों के पुल बांध दिए!

IPL 2024 में Sunrisers Hyderabad और Mumbai Indians के बीच रिकॉर्डतोड़ मैच हुआ. टीम के प्रदर्शन पर कप्तान Pat Cummins ने खुशी जाहिर की.

Advertisement
Hardik Pandya, Pat Cummins, IPL 2024
सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने जीत के बाद बड़ा बयान दिया (फोटो: PTI)
28 मार्च 2024 (Updated: 28 मार्च 2024, 15:39 IST)
Updated: 28 मार्च 2024 15:39 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

IPL 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच गजब का मैच हुआ. इस मैच में एक-दो नहीं बल्कि कई सारे रिकॉर्ड्स एक साथ टूटे. पहले सनराइजर्स हैदारबाद और मुंबई इंडियंस ने स्कोरबोर्ड पर रनों का अंबार लगा दिया. लेकिन आखिरकार बाजी मारी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने. 31 रन्स से. मैच के बाद टीम के प्रदर्शन को लेकर सनराइजर्स के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने खुशी जाहिर की.

दरअसल पहले बैटिंग करते हुए हैदराबाद की टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर स्कोरबोर्ड पर रिकॉर्ड 277 रन टांग दिए. ये IPL इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर रहा. ये रिकॉर्ड पहले RCB के नाम थे. जिसने क्रिस गेल की 175 रनों वाली पारी की बदौलत पुणे वॉरियर्स के खिलाफ 263 रन कुटे थे. हैदराबाद के इस टोटल में तीन बैटर्स की धुआंधार फिफ्टी का बड़ा योगदान रहा. अभिषेक शर्मा ने 16, ट्रेविस हेड ने 18 और हेनरिक क्लासेन ने 24 बॉल्स में फिफ्टी मारी.

ये भी पढ़ें: आज जो देखा, पसंद आया... बोलर्स की कुटाई पर हार्दिक को सुनिए!

अपनी टीम की इस शानदार प्रदर्शन को लेकर कमिंस ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा,

“आप कभी भी 270 रन बनाने का सोचकर नहीं खेलते. आप पॉजिटिव रहना चाहते थे और आक्रामक क्रिकेट खेलना चाहते थे. यह एक अच्छा विकेट था, इसलिए हमें पता था कि हमें कुछ बाउंड्री लगानी होगी. लेकिन सबसे जरूरी बात ये है कि गेंद के साथ आपका प्लान एकदम क्लियर हो.”

कमिंस ने साथ ही अभिषेक शर्मा के धुआंधार पारी की तारीफ की और हैदराबाद के दर्शकों को भी धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा,

“अभिषेक शर्मा की बैटिंग काफी प्रभावशाली रही. IPL में जब आप खेलते हैं तो आपके ऊपर काफी दवाब होता है, लेकिन अभिषेक ने खुलकर बैटिंग की.उन्होंने खुलकर छक्के-चौके लगाए. मैदान में अद्भुत माहौल था, यहां खेलने में काफी मजा आया.”

SRH vs MI मैच में क्या हुआ?

मैच की बात करें तो सनराइजर्स हैदराबाद को पहले बैटिंग करने के लिए इनवाइट किया गया. और टीम ने इस मौके का फायदा दोनों हाथों से उठाया. ट्रेविस हेड ने पहले ओवर से मार कुटाई मचा दी. 4.1 ओवर में टीम का स्कोर 45 रन था, तब मयंक अग्रवाल आउट हो गए. लेकिन यहां से हेड को साथ मिला अभिषेक शर्मा का. दोनों ने मिलकर मुंबई के बॉलर्स को धो दिया. हेड ने 24 गेंद पर 62 जबकि अभिषेक ने 23 गेंदो पर 63 रन कूट दिए. बाकी का काम किया हेनरिख क्लासेन और ऐडन मार्करम ने. क्लासेन ने अपने शानदार फॉर्म को यहां भी जारी रखते हुए 34 गेंदों पर 80 रन पीटे. जबकि मार्करम ने 28 गेंदों पर 42 रन की पारी खेली. और टीम के स्कोरबोर्ड पर लग गए 3 विकेट खोकर 277 रन.

बारी मुंबई की आई तो ईशान किशन और रोहित शर्मा ने ठीक इसी तरह की शुरुआत दिलाई. 3.2 ओवर में दोनों ने मिलकर 56 रन जोड़े. किशन 13 गेंद पर 34 जबकि रोहित 12 गेंदों पर 26 रन बनाकर आउट हुए. फिर मोर्चा संभाला नमन धीर और तिलक वर्मा ने. दोनों ने 10.4 ओवर तक टीम के स्कोर को 150 तक पहुंचा दिया. धीर 14 गेंद पर 30 रन बनाकर आउट हुए. वहीं तिलक ने पिटाई आगे भी जारी रखी. वो 34 गेंद पर 64 रन बनाकर आउट हुए. आखिर में टिम डेविड ने 22 गेंद पर 42 रन की पारी खेली लेकिन वो टीम को टारगेट के आस पास भी नहीं ले जाए पाए. मुंबई की टीम 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 246 रन ही बना सकी.

 

वीडियो: हार्दिक पंड्या का ये कदम ही Mumbai Indians को इकट्ठा कर पाएगा!

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement