The Lallantop
Advertisement

चिन्नास्वामी में ऐसा घमासान, गुस्साए दिग्गज ने BCCI से कहा-प्लीज़ RCB को बेच दो!

RCB को बेच देना चाहिए. ऐसी मांग करने वाला कोई आम फ़ैन नहीं है. इंडियन स्पोर्ट्स की एक दिग्गज हस्ती ने ये मांग की है. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ़ RCB की कुटाई देख इन्होंने सीधे BCCI से गुहार लगा दी.

Advertisement
RCB, IPL2024
RCB ने फ़ैन्स को फिर निराश किया (PTI)
15 अप्रैल 2024 (Updated: 15 अप्रैल 2024, 02:25 IST)
Updated: 15 अप्रैल 2024 02:25 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद ने कमाल का गेम खेला. IPL2024 के मैच संख्या 30 में फ़ाफ़ डु प्लेसी ने टॉस जीता. पहले बोलिंग चुन ली. और इस चुनाव को वो इस जीवन में तो नहीं भूल पाएंगे. हैदराबाद वालों ने 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 287 रन बना डाले. ट्रेविस हेड ने 41 गेंद पर 102 रन बना डाले. हेनरिख क्लासेन ने 31 गेंद पर 67 जोड़े. और फिर ऐडन मार्करम और अब्दुल समद ने फ़िनिश में कमाल कर डाला.

RCB का इतना बुरा हाल था कि इनके फ़ैन्स व्याकुल हो गए. टेनिस लेजेंड महेश भूपति भी इन लोगों में शामिल रहे. भूपति को ये बोलिंग देख इतनी तकलीफ़ हुई कि इन्होंने तो RCB को बेचने की मांग कर डाली. भूपति ने अपने X अकाउंट पर लिखा,

'खेल, IPL, फ़ैन्स और यहां तक कि खिलाड़ियों के लिए भी, मुझे लगता है कि BCCI को अब RCB को नए मालिक को बेचने की जरूरत आन पड़ी है. ऐसा मालिक, जो अन्य टीम्स की तरह ही ध्यान रखकर इसे एक खेल फ्रेंचाइजी बनाने की दिशा में काम करेगा.'

हैदराबाद के नाम अब IPL में सबसे बड़ा टीम टोटल हो गया है. उन्होंने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा. SRH ने इसी साल मुंबई इंडियंस के खिलाफ़ तीन विकेट खोकर 277 रन बनाए थे. उन्होंने RCB का ही रिकॉर्ड तोड़ा था. RCB ने पुणे वॉरियर्स इंडिया के खिलाफ़ 2013 में 263 रन बनाए थे. इसमें क्रिस गेल की 175 रन की नॉटआउट पारी भी शामिल थी.

SRH के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स ने दूसरे नंबर पर कब्जा किया था. उन्होंने दिल्ली के खिलाफ़ वाइज़ाग में सात विकेट खोकर 272 रन बनाए थे. और अब ये स्कोर तीसरे नंबर पर आ गया है. पहले दोनों स्थानों पर हैदराबाद का नाम है. IPL में 250 से ज्यादा के स्कोर की बात करें तो इन टीम्स के अलावा लखनऊ सुपरजाएंट्स ने भी ये आंकड़ा पार कर रखा है.

यह भी पढ़ें: RCB Bowlers की ऐसी धुनाई, जनता ने स्कोरकार्ड देख सर पीट लिया!

इस मैच पर लौटें तो RCB ने चेज़ की शुरुआत बेहतरीन अंदाज में की. विराट कोहली और फ़ाफ़ डु प्लेसी ने शुरू से ही तेजी से रन जोड़े. इन्होंने पावरप्ले में 79 रन जोड़ डाले. लेकिन कोहली सातवें ओवर की दूसरी ही गेंद पर आउट हो गए. उन्हें मयंक मार्कंडेय ने बोल्ड किया. आठवें ओवर में विल जैक्स भी रनआउट होकर लौट गए. फ़ाफ़ डु प्लेसी ने सीधा शॉट मारा. गेंद बोलर जयदेव उनादकट के हाथ से लगती हुई स्टंप बिखेर गई. और इस वक्त जैक्स क्रीज़ से बाहर थे. उन्होंने चार गेंदों पर सात रन बनाए.

नौवें ओवर की आखिरी गेंद पर रजत पाटीदार भी मयंक का शिकार बन गए. उन्होंने पांच गेंदों पर नौ रन का योगदान दिया. RCB ने 111 पर तीन विकेट गंवा दिए. दसवें ओवर में टीम ने ग्यारह रन जोड़े, लेकिन दो विकेट चले गए. 28 गेंदों पर 62 रन बनाने वाले डु प्लेसी के बाद सौरव चौहान बिना खाता खोले वापस हो लिए.

अंत में डीके ने एक बहुत कमाल की पारी खेली. उन्होंने सिर्फ़ 35 गेंदों पर 83 रन कूट डाले. डीके का विकेट नटराजन के खाते में गया. RCB वाले बीस ओवर्स में सात विकेट खोकर 262 रन ही बना पाए. और मैच 25 रन से गंवा दिया.

वीडियो: हार्दिक पंड्या पर एडम गिलक्रिस्ट का बड़ा दावा, कहा- 'पूरी तरह फ़िट नहीं हैं...'

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement