The Lallantop
Advertisement

कप्तानी छोड़िए इस पूर्व क्रिकेटर ने तो हार्दिक की बैटिंग पर ही सवाल उठा दिया!

11वें ओवर में टीम ने नमन धीर के रूप में तीसरा विकेट खोया था. उस वक्त टीम के 150 रन बन चुके थे. पिच पर कदम रखा टीम के नए कप्तान Hardik Pandya ने. 18वें ओवर तक टिके. मगर मैच नहीं जिता पाए.

Advertisement
ipl 2024 irfan pathan on hardik pandya captaincy and batting approach
हार्दिक की कप्तानी के बारे में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर स्टीव स्मिथ ने भी कड़े बोल बोले. (फोटो- ट्विटर)
28 मार्च 2024
Updated: 28 मार्च 2024 18:23 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

सनराइजर्स हैदराबाद वर्सेज मुंबई इंडियंस IPL 2024 मैच. मैच में मुंबई की टीम ने एक रिकॉर्ड बनाया. एक मैच में सबसे ज्यादा रन खाने का. टीम की बोलिंग यूनिट ने सनराइजर्स हैदराबाद से 277 रन खाए. लेकिन चेज़ करते हुए टीम के बैटर्स ने बढ़िया फाइट दिखाई. मुंबई के कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya strike rate) को छोड़कर सभी बैटर्स ने 188 से भी ऊपर के स्ट्राइक रेट से बैटिंग की. पंड्या ने 120 के स्ट्राइक रेट से बैटिंग की. जिसके बाद उनकी आलोचना जायज थी.

टीम के बोलर्स तो खूब पिटे, लेकिन एक समय मुंबई के बैटर्स ने मैच अपनी तरफ मोड़ दिया था. 11वें ओवर में टीम ने नमन धीर के रूप में तीसरा विकेट खोया था. उस वक्त टीम के 150 रन बन चुके थे. पिच पर कदम रखा टीम के नए कप्तान हार्दिक पंड्या ने. 11 ओवर में मुंबई ने 3 विकेट के नुकसान पर 151 रन बना लिए थे.

18वें ओवर की आखिरी गेंद पर हार्दिक जयदेव उनादकट की कटर बॉल पर अपना कैच थमा बैठे. पंड्या ने गेंद कीपर के ऊपर ही तान दी. विकेटकीपर क्लासेन ने आसानी से कैच थाम लिया. हार्दिक ने 20 गेंद पर 24 रन बनाए. पारी में एक चौका और एक छक्का लगाया. लेकिन अंत में मुंबई हार गई. भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने हार्दिक के बैटिंग अप्रोच की आलोचना की. 

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पठान ने लिखा,

जब पूरी टीम के बल्लेबाज 200 के स्ट्राइक रेट से बैटिंग कर रहे हों तब टीम के कप्तान 120 के स्ट्राइक रेट से बैटिंग नहीं कर सकते.

ध्यान रहे कि पंड्या को इरफान पठान की यह एक मात्र प्रतिक्रिया नहीं थी. उन्होंने हार्दिक की कप्तानी पर भी सवाल उठाए थे. खासकर बुमराह से बोलिंग कराने में हुई देरी को लेकर. उनकी कप्तानी के बारे में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर स्टीव स्मिथ ने भी कड़े बोल बोले. स्मिथ ने हार्दिक द्वारा किए गए कुछ बोलिंग चेंजेस की आलोचना की. और माना कि बुमराह को पहले बोलिंग दी जानी चाहिए थी.

रनों के लिहाज से सबसे बड़ा मैच

हार्दिक पंड्या ने लगातार दूसरे मैच में टॉस जीतकर पहले बोलिंग चुनी. लेकिन इसका कुछ फायदा नहीं हुआ. हैदराबाद ने पहले बैटिंग करते हुए 277 रन रेल डाले. जवाब में मुंबई ने अपनी लड़ाई बखूबी लड़ी. अंत तक मैच नहीं छोड़ा.

20 ओवर में मुंबई ने 246 रन बनाए. यह किसी भी IPL टीम द्वारा दूसरी पारी में बनाए गए सबसे ज्यादा रन हैं. इस मैच में दोनों टीम्स ने मिलकर 523 रन बनाए. यह T20 स्तर के किसी भी मैच में बने सबसे ज्यादा रन हैं. जबकि IPL इतिहास में पहली बार किसी मैच में पांच सौ या इससे ज्यादा रन बने हैं. इस मैच में कुल 38 छक्के पड़े. यह किसी भी T20 मैच में पड़े सबसे ज्यादा छक्के हैं. साथ ही अब SRH के नाम किसी IPL पारी में सबसे ज्यादा रन का रिकॉर्ड भी हो गया है. इन्होंने RCB को पछाड़ा. इन्होंने पुणे वॉरियर्स इंडिया के खिलाफ़ 263 रन जड़े थे. ये वही मैच था जिसमें क्रिस गेल ने 66 गेंदों पर 175 रन बना डाले थे.

वीडियो: हार्दिक पंड्या का ये कदम ही Mumbai Indians को इकट्ठा कर पाएगा!

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement