The Lallantop
Advertisement

RCB एक तो मैच नहीं जीत पा रही, ऊपर से मैक्सवेल ने टीम को ज़ोर का झटका दे दिया!

IPL 2024 में Royal Challengers Bengaluru सात में से छह मुकाबले हार चुकी है. अब Glenn Maxwell ने टीम को बड़ा झटका दे दिया है.

Advertisement
IPL 2024, Glenn Maxwell, RCB
ग्लेन मैक्सवेल ने IPL 2024 से ब्रेक लेने का फैसला किया है (फोटो: PTI)
16 अप्रैल 2024 (Updated: 16 अप्रैल 2024, 13:24 IST)
Updated: 16 अप्रैल 2024 13:24 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bengaluru) का खराब फॉर्म जारी है. 15 अप्रैल को खेले गए मुकाबले में RCB ने अपनी इनिंग में 262 रन बनाए. बावजूद इसके वो मैच 25 रन्स से हार गए. टीम सात मुकाबले खेल चुकी है, जिसमें से छह मुकाबले हार चुकी है. इस बीच टीम को एक बड़ा झटका लगा है. और ये झटका दिया है टीम के स्टार प्लेयर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने. ऑस्ट्रेलियन ऑलराउंडर ने IPL 2024 से अनिश्चितकाल के लिए ब्रेक ले लिया है.

दरअसल सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ खेले गए मुकाबले में मैक्सवेल का नाम स्क्वॉड में नहीं था. जिसे देख फैन्स के मन में कई तरह के सवाल आए. हालांकि अब मैक्सवेल ने खुद इस बात का खुलासा किया है कि उन्होंने इस मैच के लिए खुद को ड्रॉप करने का फैसला किया था. मैक्सवेल ने ये फैसला मानसिक और शारीरिक थकान की वजह से लिया है.

ये भी पढ़ें: RCB तो मैच हार गई, लेकिन दिनेश कार्तिक T20 वर्ल्ड कप टीम में अपनी जगह पक्की कर गए?

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में मिली हार के बाद मैक्सवेल ने कहा,

“निज़ी तौर पर यह फैसला मेरे लिए काफी आसान निर्णय था. पिछले मैच के बाद मैं कप्तान और कोच के पास गया और कहा कि शायद अब समय आ गया है कि मेरी जगह किसी और को आजमाया जाए. मैं ऐसी कंडीशन में पहले भी रहा हूं, जहां लगातार खेलते हुए खुद को और काफी खराब कंडीशन में पाया. मेरे हिसाब से यह उचित समय है कि मैं ब्रेक लूं और खुद को मानसिक तथा शारीरिक रूप से आराम दूं. आगे टूर्नामेंट के दौरान यदि टीम को मेरी जरूरत पड़ती है, तो शायद मैं अच्छे से योगदान दे पाऊंगा.”

मैक्सवेल ने आगे कहा,

“मुझे लगा कि मैं बल्ले से पॉजिटिव तरीके से योगदान नहीं दे पा रहा था और हम जिस स्थिति में है, उसे देखते हुए मुझे यही सही लगा कि मेरी जगह किसी और को मौका दिया जाए. पावरप्ले के बाद हमारे खेल में काफी डिफरेंस आता है और पिछले कुछ सीजन से यह मेरी सबसे बड़ी ताकत रही है.”

दरअसल मैक्सवेल इस सीजन काफी खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. इस सीज़न में खेले गए छह पारियों में वो 5.33 की औसत से केवल 32 रन बना पाए हैं. IPL 2024 शुरू होने से पहले मैक्सवेल शानदार फॉर्म में थे.  पिछले 17 T20 मैचों में उन्होंने 42.46 की औसत से 552 रन बनाए थे. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट करीब 186 का था. हालांकि IPL 2024 में वो अपनी फॉर्म को बरकरार नहीं रख पाए हैं.

वीडियो: पंड्या के सपोर्ट में आए कायरन पोलार्ड, कह दी बड़ी बात

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement