The Lallantop
Advertisement

RCB तो मैच हार गई, लेकिन दिनेश कार्तिक T20 वर्ल्ड कप टीम में अपनी जगह पक्की कर गए?

IPL 2024 में Dinesh Karthik ने SRH के खिलाफ धुआंधार बैटिंग की. जिसके बाद फैन्स उन्हें T20 वर्ल्ड कप 2024 में चुने जाने की मांग करने लगे.

Advertisement
IPL 2024, Dinesh Karthik, RCB vs SRH
दिनेश कार्तिक ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 33 गेंद पर 85 रन कूट दिए (PTI)
16 अप्रैल 2024 (Updated: 16 अप्रैल 2024, 11:07 IST)
Updated: 16 अप्रैल 2024 11:07 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

'दिमाग में चल रहा है इसके. वर्ल्ड कप खेलना है.'...रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने हाल ही में रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरु (RCB vs SRH) के खिलाफ मैच में मजाकिया अंदाज में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) के साथ स्लेजिंग की थी. फैन्स को रोहित का ये मजाक काफी पसंद आया था. पर जो बात कुछ दिन पहले तक मजाक लग रही थी, अब उसमें काफी हद तक वास्तविकता नजर आने लगी है. क्योंकि दिनेश कार्तिक जिस अंदाज में बैटिंग कर रहे हैं, T20 वर्ल्ड कप 2024 में अगर उनको जगह मिलती है तो बिल्कुल भी हैरानी नहीं होगी. ये बात सिर्फ हम नहीं, बल्कि अनेकों क्रिकेट फैन्स कह रहे हैं. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में DK की धुआंधार पारी को देखकर.

दरअसल बॉलर्स की 'कब्रगाह' चिन्नास्वामी की पिच पर जहां सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बैटिंग करते हुए 287 रन स्कोरबोर्ड पर लगा दिए. वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बैटर्स ने भी स्कोर के आसपास पहुंचने की भरपूर कोशिश की. खासकर 38 साल के 'युवा' बैटर दिनेश कार्तिक ने. 35 गेंदों की अपनी पारी में कार्तिक ने 83 रन कूट दिए. जिसमें पांच चौके और सात छक्के शामिल रहे. उनकी इस धुआंधार पारी की बदौलत RCB की टीम 262 तक के स्कोर तक पहुंच पाई. कार्तिक ने जिस बेखौफ अंदाज में बॉलर्स की कुटाई की, उसे देखकर फैन्स काफी खुश नजर आए. अधिकतर फैन्स कार्तिक को वर्ल्ड कप टीम में चुने जाने की मांग करने लगे.

ये भी पढ़ें: पैट कमिंस ने RCB को कूट, फिर हरा किया वर्ल्ड कप फ़ाइनल हार का जख़्म!

दानिश नाम के यूजर ने लिखा,

“वर्ल्ड कप के लिए दिनेश कार्तिक के नाम पर अभी ही मुहर लगा देनी चाहिए.”

केविन नाम के यूजर ने लिखा,

“दिनेश कार्तिक वर्ल्ड कप 2024 के लिए फर्स्ट च्वाइस प्लेयर होने चाहिए.”

दुष्यंत नाम के यूजर ने लिखा,

“दिनेश कार्तिक ने 38 साल की उम्र में जिस तरह से 108 मीटर लंबा छक्का लगाया, वो काफी सराहनीय है. वो T20 विश्व कप में चुने जाने के दावेदार बनते जा रहे हैं और वो इसके हकदार भी हैं.”

फारुख नाम के यूजर ने लिखा,

“डीके ने विश्व कप में टीम इंडिया के लिए विकेटकीपर और फिनिशर के तौर पर अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है. क्या शानदार पारी है.”

वहीं, एक यूजर ने WWE सुपरस्टार अंडरटेकर और जॉन सीना का मीम शेयर कर लिखा,

“वर्ल्ड कप वाला साल आते ही दिनेश कार्तिक का प्रदर्शन.”

सबसे लंबा सिक्स जड़ा

दरअसल दिनेश कार्तिक ने इस मुकाबले के दौरान 108 मीटर का लंबा सिक्स भी लगाया. कार्तिक ने RCB की पारी के 16वें ओवर में टी. नटराजन की गेंद पर ये सिक्स लगाया. दरअसल नटराजन ने कार्तिक को यॉर्कर डालने का प्रयास किया, लेकिन गेंद थोड़ा आगे टप्पा खा गई. जिसपर दिनेश कार्तिक ने गेंद डीप फाइन लेग बाउंड्री के बाहर भेज दिया. गेंद सीधे स्टेडियम की छत से टकरा गई. जब इस छक्के की दूरी टेलीविजन स्क्रीन पर दिखाई गई तो फैन्स हैरान रह गए. ये सिक्स 108 लंबा था. IPL 2024 का अब तक का ये सबसे लंबा छक्का है.

इससे पहले हेनरिक क्लासेन ने इसी मैच में 106 मीटर लंबा छक्का लगाया था. कार्तिक की बात करें तो 11 अप्रैल को मुंबई के खिलाफ मैच में भी उन्होंने बॉलर्स को खूब पीटा था. उन्होंने सिर्फ़ 23 गेंदों पर 53 रन बना डाले थे. कार्तिक ने इस सीजन अब तक 7 मुकाबले खेले हैं. जिसमें उनके नाम 75.33 के बेहतरीन औसत और 205.45 की स्ट्राइक रेट से कुल 226 रन दर्ज हैं.

वीडियो: पंड्या के सपोर्ट में आए कायरन पोलार्ड, कह दी बड़ी बात

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement