The Lallantop
Advertisement

सहवाग की ये बात टीम इंडिया का मैनेजमेंट मान ले तो वर्ल्ड कप आ जाएगा!

"अब तो बदल जाओ."

Advertisement
Team India vs Bangladesh
टीम इंडिया (फोटो - सोशल)
8 दिसंबर 2022 (Updated: 8 दिसंबर 2022, 11:52 IST)
Updated: 8 दिसंबर 2022 11:52 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

टीम इंडिया. दुनिया की सबसे बेहतरीन टीम्स में से एक होकर भी बड़े ही खराब दौर से गुज़र रही है. न्यूज़ीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज़ गंवाने के बाद अब टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ भी हार गई है. और टीम का ऐसा हाल देखकर पूर्व इंडियन प्लेयर्स की चिंता बढ़ने लगी है. दिग्गज़ खिलाड़ी टीम की ऐसी हार पर कॉमेंट कर रहे हैं. 

दूसरे वनडे मुकाबले में टीम इंडिया को पांच रन से मिली हार के बाद वीरेंद्र सहवाग ने टीम परफॉर्मेंस पर ट्वीट कर लिखा. 

‘हमारी परफॉर्मेंस क्रिप्टो से भी तेज गिर रही है. झकझोर कर जागने की जरुरत है.’ 

इनके साथ वेंकटेश प्रसाद ने भी टीम की परफॉर्मेंस पर चिंता जताई है. वेंकटेश प्रसाद ने टीम में बदलाव बताते हुए ट्वीट किया, 

‘दुनियाभर के मैदानों में टीम इंडिया बहुत कुछ नया करती दिखती है. लेकिन जब लिमिटिड ओवर्स क्रिकेट खेलने की बात आती है, तब हमारी अप्रोच दशकों पुरानी है. 2015 वर्ल्ड कप में फर्स्ट राउंड से बाहर होने के बाद इंग्लैंड ने मुश्किल फैसले लिए. और इस तरह वो बढ़िया टीम बन गई. इंडिया को भी मुश्किल फैसले लेने होंगे.

और अप्रोच में भारी बदलाव करने होंगे. IPL शुरू होने के बाद से अब तक हमने एक भी T20 वर्ल्ड कप नहीं जीता है. और वनडे में बीते पांच साल बेकार की द्विपक्षीय सीरीज़ जीतने के अलावा खराब रहे हैं. बहुत लम्बे समय से हमने अपनी गलतियों से नहीं सिखा है. और लिमिटिड ओवर क्रिकेट में एक रोमांचक टीम बनने से तो हम बहुत पीछे है.’ 

दिग्गज़ क्रिकेटर के साथ आइसलैंड क्रिकेट ने भी टीम इंडिया की इस हार पर ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा, 

‘क्या हम स्ट्रगल करती इंडियन टीम को हरा सकते है? नहीं. क्या हम इंडिया की 1000वीं बेस्ट टीम को हरा सकते है? लगभग बिल्कुल नहीं. क्या हम वेस्टइंडीज़ को हरा सकते है? बिल्कुल’ 

#सीरीज़ में हुआ क्या? 

अब आपको थोड़ा इस सीरीज़ के बारे में याद दिला देते है. इंडिया, बांग्लादेश के दौरे पर उनके साथ तीन मैच की वनडे और दो मैच की टेस्ट सीरीज़ खेलने पहुंची है. पहले दोनों टीम्स के बीच वनडे सीरीज़ खेली जा रही है. जिसके दो मुकाबले खेले जा चुके है. पहले मैच को इंडियन टीम ने एक विकेट से गंवाया. उसके बाद दूसरे मुकाबले को पांच रन से. 

ऐसे में बांग्लादेश ने सीरीज़ पर कब्ज़ा कर लिया. टीम इंडिया अब 10 दिसंबर को आखिरी वनडे मुकाबला जीतकर वाइटवॉश होने से बचने की कोशिश करेगी. 

टीम इंडिया की हार का असली कारण छोड़ा गया कैच या गेंदबाज़ नहीं हैं

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement