The Lallantop
Advertisement

कुलदीप ने फेंकी जादुई गेंद, देखकर शेन वॉर्न याद आ जाएंगे!

वीडियो देख आप भी चौंक जाएंगे.

Advertisement
Kuldeep yadav, Alex Carey, IND vs AUS
कुलदीप यादव ने फेंकी कमाल की गेंद (Twitter)
22 मार्च 2023 (Updated: 22 मार्च 2023, 18:13 IST)
Updated: 22 मार्च 2023 18:13 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा वनडे मैच खेला जा रहा है. चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में हो रहे इस मैच में ऑस्ट्रेलियन टीम ने पहले बैटिंग करने का फैसला किया. मैच में ऑस्ट्रेलिया ने अच्छी शुरुआत की. लेकिन फिर हार्दिक पंड्या और कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) की बोलिंग के आगे टीम लड़खड़ा गई. और 269 रन बनाकर आउट हो गई. इसी दौरान चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप ने एक ऐसी गेंद फेंकी, जिसे देख हर कोई हैरान रह गया.

दरअसल ऑस्ट्रेलिया की पारी का 39वां ओवर कुलदीप यादव डालने आए. उनके सामने विकेटकीपर बल्लेबाज़ एलेक्स कैरी थे. इस ओवर में कुलदीप ने एक फ्लाइटेड गेंद फेंकी. उनकी ये गेंद मिडल और लेग स्टम्प पर गिरने के बाद काफी ज्यादा घूमी, और कैरी का ऑफ स्टंप ले उड़ी.

गेंद इतनी बेहतरीन थी, कि कैरी अपना पैर तक नहीं हिला पाए. उन्होंने गेंद पर डिफेंसिव शॉट खेलने की कोशिश की. लेकिन, टर्न से वो बीट हो गए. कैरी ने 38 रन की पारी खेली. वहीं कुलदीप ने अपने 10 ओवर के कोटे में 56 रन देकर कुल तीन विकेट हासिल किए. जिसमें एक मेडेन ओवर भी शामिल था.

# IND vs AUS

मैच की बात करें, तो ऑस्ट्रेलियन टीम 49 ओवर में 269 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. मिचल मार्श और ट्रेविस हेड ने ऑस्ट्रेलिया को अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 68 रन जोड़े. हेड 33 रन बनाकर हार्दिक पंड्या की गेंद पर आउट हो गए. इसके बाद ऑस्ट्रेलियन टीम को तुरंत ही दो और झटके लगे. स्टीव स्मिथ ज़ीरो और मार्श 47 रन बनाकर पंड्या की गेंद पर ही आउट हुए.

वहीं डेविड वार्नर ने 23 और मार्नस लाबुशेन ने 28 रन की पारी खेली. दोनों को कुलदीप ने आउट किया. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के कई बल्लेबाजों ने छोटी-छोटी पारियां खेलीं. कैरी ने 38, स्टोइनिस ने 25 और एबॉट ने 26 रन बनाए. वहीं आखिरी में एगर ने 17 रन की पारी खेल टीम को फाइटिंग टोटल तक पहुंचा दिया.

वीडियो: कुलदीप यादव की बॉलिंग पर इरफ़ान पठान की क्लास लगा गए दिग्गज!

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement