The Lallantop
Advertisement

इंडियन टीम की दुर्दशा देख BCCI ने ये फैसला लिया...

बांग्लादेश दौरे के बाद बड़े फेरबदल हो सकते हैं.

Advertisement
BCCI set to have review meeting with players and coach after Bangladesh tour
रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ (File photo)
8 दिसंबर 2022 (Updated: 8 दिसंबर 2022, 16:23 IST)
Updated: 8 दिसंबर 2022 16:23 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

T20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में करारी हार. 10 विकेट से. ऐसी हार, की भूली न जा सके. उसके बाद न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को वनडे सीरीज़ में 1-0 से हराया. दो मैच धुल गए, ये भी एक तथ्य है. फिर बारी आई बांग्लादेश की. टीम में सो-कॉल्ड 'बड़े प्लेयर्स' की वापसी हुई. रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल टीम में रेस्ट के बाद वापस आएं. सबको लगा, बांग्लादेश ही तो है, हरा ही देंगे. पर हकीकत जब सामने आई, तो मुह छुपाए नहीं छुपा रहा.

बांग्लादेश ने पहले और दूसरे वनडे में इंडिया को हराकर तीन मैच की वनडे सीरीज़ में 2-0 की बढ़त ले ली है. बॉलर्स ने नए बॉल से तो विकेट्स निकाले हैं, पर बॉल पुरानी होने के बाद विकेट्स छोड़िए, रन रोकना भी मुश्किल रहा है. ऐसा प्रदर्शन देख कर BCCI ने फैसला लिया है कि बांग्लादेश के दौरे के बाद एक रिव्यु मीटिंग करेगी. ये मीटिंग T20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल के बाद ही होनी थी, पर उस वक्त बोर्ड के अधिकारी अन्य कार्यो में व्यस्त थें. इस बोर्ड के पास टीम से ज्यादा जरूरी क्या है, आपकी समझ आए तो हमें भी समझाइए.

इंडियन एक्सप्रेस में छपी ख़बर के मुताबिक इस मीटिंग में टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़, नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) के मुखिया वी वी एस लक्ष्मण, टीम के कैप्टन रोहित शर्मा और टीम के पूर्व कैप्टन विराट कोहली शामिल होंगे. BCCI के एक आला अधिकारी ने एक्सप्रेस से बात करते हुए कहा -

हम टीम से बांग्लादेश दौरे से पहले नहीं मिल सके क्योंकि कई पदाधिकारी व्यस्त थें. टीम जैसे ही बांग्लादेश से वापस आती है, हम उनसे मुलाकात करेंगे. टीम का प्रदर्शन शर्मनाक रहा है. हमने सोचा नहीं था कि टीम बांग्लादेश से हार जाएगी.

T20 वर्ल्ड कप के बाद से ही कयास लगाए जा रहे हैं कि हार्दिक पंड्या को T20 फॉर्मैट में टीम की कमान दे दी जाएगी. हार्दिक न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैच की T20 सीरीज़ में टीम को लीड कर रहे थे और टीम ने ये सीरीज़ जीती थी. रोहित की बात करें तो उनका बल्ला लंबे समय से शांत रहा है. BCCI भले ही रोहित को 2023 में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए बैक करे, T20 फॉर्मैट में ऐसा होने के चांसेज़ कम ही लग रहे हैं. 2024 में T20 वर्ल्ड कप यूएस और वेस्ट इंडीज़ में खेला जाएगा. ऐसा माना जा रहा है कि इस रिव्यु मीटिंग के बाद कैपटेंसी का रोडमैप भी साफ़ हो जाएगा.

BCCI ने T20 वर्ल्ड कप के बाद सीनियर सेलेक्शन कमिटी को निरस्त कर दिया था. नई सेलेक्शन कमिटी अभी तक नहीं चुनी गई है. वनडे सीरीज़ के बाद इंडिया को बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैच भी खेलने हैं. ये टेस्ट सीरीज़ 14 दिसंबर से शुरू होनी है. 

IndvsBan मैच में ये कमी बता गई, हम क्यों वर्ल्ड कप हारेंगे!

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement