The Lallantop
Advertisement

बाबर आज़म और हरमनप्रीत कौर ने इंग्लैंड में क्या गदर काट दिया

पाकिस्तानी प्लेयर्स की बल्ले-बल्ले है.

Advertisement
Babar Azam tops poll of The Hundred Draft, Harmanpreet ranks second
बाबर आजम, हरमनप्रीत कौर (AFP, PTI)
23 मार्च 2023 (Updated: 23 मार्च 2023, 16:41 IST)
Updated: 23 मार्च 2023 16:41 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कई प्लेयर्स 2023 के 'द हंड्रेड' में खेलने वाले हैं. इस लिस्ट में बाबर आज़म, शाहीन शाह अफरीदी और मोहम्मद रिजवान समेत कई युवा प्लेयर्स भी शामिल हैं. इसी बीच द हंड्रेड की ऑर्गनाइजिंग कमिटी ने एक पोल चलाया. पब्लिक से पूछा, कौन से प्लेयर को सेलेक्ट करें.

इस पोल में बाबर आजम सबसे ऊपर खड़े हैं. उन्हें पोल में 25 प्रतिशत वोट्स मिले हैं. लिस्ट में दूसरे नंबर पर भी एक पाकिस्तानी प्लेयर ही है. नाम है शाहीन शाह अफरीदी. शाहीन को आठ प्रतिशत फ़ैन्स ने चुना है. इस लिस्ट के टॉप 10 में मोहम्मद रिजवान भी हैं. रिजवान चार प्रतिशत वोट्स के साथ पांचवें नंबर पर आए हैं.

टॉप 10 में ट्रेंट बोल्ट तीसरे नंबर पर हैं. बोल्ड को छह प्रतिशत वोट्स मिले हैं. आंद्रे रसल, मार्कस स्टॉइनिस, एडम ज़ैम्पा जैसे नाम भी टॉप 10 में हैं.

# प्लेयर्स का बेस प्राइस?

बाबर, शाहीन और रिजवान का बेस प्राइस 100000 पाउंड रखा गया है. यानी लगभग एक करोड़ रुपये से थोड़ा ज्यादा. अब इस पर बोली लगनी है. वहीं मोहम्मद आमिर, हारिस रउफ और नसीम शाह जैसे पेसर्स का दाम 60000 पाउंड रखा गया है. इंडियन करेंसी में ये 60 लाख से थोड़ा ज्यादा होता है.

# फीमेल प्लेयर्स में कौन सबसे ऊपर?

सबसे चर्चित वाला पोल महिला क्रिकेटर्स के लिए भी चलाया गया. इसमें डैनी वॉयट सबसे ऊपर आईं. इसके बाद टीम इंडिया की कैप्टन हरमनप्रीत कौर का नाम आया. हरमन के खाते में 18 प्रतिशत वोट्स आए. जमाइमा रॉड्रिगेज़ इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर हैं. टॉप 10 में भारत के सिर्फ इन दो प्लेयर्स का नाम है.

# The Hundred 2023

इस टूर्नामेंट का ड्राफ्ट गुरुवार 23 मार्च को होना है. ये टूर्नामेंट अगस्त 2023 में शुरू होगा. पिछले साल इस टूर्नामेंट को ट्रेंट रॉकेट्स ने जीता था. रॉकेट्स ने फाइनल में मैनचेस्टर ऑरिजिनल्स को हराया था.

वीडियो: बाबर आजम से लड़कर लीग का ऐसे फायदा कर रहे हैं मोहम्मद आमिर!

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement