The Lallantop
Advertisement

कैंसर से जूझ रहे व्यक्ति की 10 हजार करोड़ की लॉटरी लग गई!

लॉटरी जीतने वाले ने कहा कि अब वे सोच रहे हैं कि सारा पैसा खर्च करने के लिए समय कैसे निकाला जाए.

Advertisement
 us new 1 3 billion powerball jackpot winner charlie saifan story oregon lottery portland
कर्जा लेकर लॉटरी टिकट खरीदा था. (तस्वीर-AP)
30 अप्रैल 2024
Updated: 30 अप्रैल 2024 23:08 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

तकदीर पर भरोसा नहीं, तभी तो इंसान मेहनतकश बनता है. उसे पता है तकदीर बदलती नहीं, बदलनी पड़ती है. लेकिन फिर चार्ली सैफान जैसे लोग आ जाते हैं. इनको देख तकदीर बदलने की उम्मीद बनी रहती है. 'अपने दिन भी फिरेंगे' जैसे जुमले जुबां पर नाचने लगते हैं.

अरे कहना क्या चाहते हो!

यही कि चार्ली की किस्मत चमक गई है. और ऐसी चमकी है कि जिंदगी में कुछ हासिल करने के लिए दिन-रात पसीना बहाने वाले, भेजा फ्राई करने वाले कई लोग ये कहने पर मजबूर हो जाएंगे- यार अपनी किस्मत कब चमकेगी!

पोर्टलैंड के रहने वाले हैं चेंग चार्ली सैफान. उनकी उम्र 46 साल की हैं. इंसान जिस उम्र में इज्जत से जीने के लिए सारी जवानी मेहनत करके पैसा कमाता है, उसी उम्र में चार्ली की किस्मत ने उन पर पैसा बरसाया है. पैसे की ऐसी बारिश जिन्हें खर्च करने के लिए भी उन्हें सोचना पड़ रहा है कि पैसे खर्च कहां करें!

आधा पैसा दोस्त को दान करेंगे

न्यूयार्क पोस्ट के मुताबिक, चार्ली ने पॉवरबॉल लॉटरी खेली थी. इसी से उनकी किस्मत खुली और वो जीत गए. लॉटरी की इनाम राशि है 1.3 बिलियन डॉलर. भारतीय रुपये में बात करें तो 10,845 करोड़ रुपये. टैक्स कटने के बाद उन्हें कुल 3,522 करोड़ रुपये मिलेंगे. 

चार्ली 8 साल से कैंसर पीड़ित हैं. उन्होंने ये सारी जानकारी ओरेगन लॉटरी की ओर से करवाई गई एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी. उन्होंने बताया कि वे और उनकी 37 साल की पत्नी डुआन पेन सैफान आधे पैसे ले रहे हैं. बाकी पैसे वे अपने एक दोस्त 55 साल की लाइजा चाओ को देंगे. लाइजा ने लॉटरी टिकट खरीदने में 100 डॉलर की मदद की थी.

यकीन तक नहीं हुआ

लाइजा ने चार्ली को एक दिन पहले ही टिकटों की तस्वीर भेजकर कहा था कि वे अब अरबपति हैं. इसको चार्ली ने मजाक के तौर पर लिया. लेकिन एक दिन बाद वे जीत गए. अगले दिन चाओ काम पर जा रही थीं कि चार्ली ने उसी वक्त फोन कर कहा कि अब काम करने की जरूरत नहीं है. 

ये भी पढ़ें- पहली बार धरती पर किसी ने कमाए 200 बिलियन डॉलर, इसमें कितने बोरी आलू आएंगे, हम बताते हैं

चार्ली सैफान अपने और अपने परिवार के लिए अच्छे डॉक्टर की तलाश कर रहे हैं. उनका कहना है कि वे अपने परिवार के अच्छे स्वास्थ्य और देखभाल के लिए सक्षम हो चुके हैं. अब वे सोच रहे हैं कि सारा पैसा खर्च करने के लिए समय कैसे निकाला जाए. उन्हें ये भी चिंता है कि वे कितने समय तक जीवित रह सकेंगे. क्या पूरे पैसे खर्च कर पाएंगे या नहीं?

ओरेगन लॉटरी के अनुसार, 1.3 बिलियन डॉलर की लॉटरी इतिहास का चौथा सबसे बड़ा पावरबॉल जैकपॉट है. अमेरिकी लॉटरी गेम्स में आठवां सबसे बड़ा पुरस्कार है. 2022 में कैलिफोर्निया में जीता गया सबसे बड़ा अमेरिकी लॉटरी जैकपॉट 2.04 बिलियन डॉलर यानी 16 हजार करोड़ रुपये का था.

वीडियो: केरला की थिरुवोनम बंपर लॉटरी में 6 सेल्समैन को 12 करोड़ का इनाम मिला है

thumbnail

Advertisement

Advertisement