The Lallantop
Advertisement

तमिलनाडु में नौसेना के खिलाफ FIR हो गई, मछुआरे पर गोली चलाई थी!

इस मामले को लेकर तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन पहले ही पीएम मोदी को लेटर लिख चुके हैं.

Advertisement
Tamil Nadu Marine Police files FIR against Navy
गोली लगने से घायल मछुआरा (साभार: India Today)
23 अक्तूबर 2022 (Updated: 30 अक्तूबर 2022, 13:06 IST)
Updated: 30 अक्तूबर 2022 13:06 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

तमिलनाडु मरीन पुलिस (Tamil Nadu Marine Police) ने मछुआरे पर गोली चलाने के आरोप में नौसेना के खिलाफ केस दर्ज किया है. अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक मरीन पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि नागपट्टिनम जिले में नौसेना कर्मियों के खिलाफ एक मछुआरे को गंभीर चोट पहुंचाने के आरोप में FIR दर्ज की गई है. 21 अक्टूबर के दिन जब ये घटना हुई तब ये मछुआरा अपने साथियों के साथ भारत-श्रीलंका अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा (IMBL) के पास पाक खाड़ी में मछली पकड़ रहा था.

इस मामले को लेकर तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन (CM MK Stalin) पहले ही प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) को लेटर लिख चुके हैं. उन्होंने लेटर में लिखा कि सुरक्षाबलों की तरफ से फायरिंग की घटनाओं में सावधानी बरतने की जरूरत है. सीएम स्टालिन ने लिखा,

“भारतीय नौसेना के इस एक्ट से मैं बेहद दुखी हूं. श्रीलंकाई सुरक्षा बल भारतीय मछुआरों के साथ दुर्व्यवहार करते आए हैं, जिससे हम पहले से जूझ रहे हैं. लेकिन, जब हमारे अपने सुरक्षा बल इसी तरह से व्यवहार करते हैं, तो इससे मछुआरों के मन में निराशा और असुरक्षा की भावना पैदा होती है.”

घटना को लेकर नौसेना (Indian Navy) ने भी बयान जारी किया. नौसेना ने अपने बयान में कहा, 

“तमिलनाडु में एक नाव शुक्रवार, 21 अक्टूबर को पाक खाड़ी में थी, जब उसे संदिग्ध समझकर भारतीय नौसेना के गश्ती दल ने रूकने की चेतावनी दी. नाव में तब 10 मछुआरे सवार थे. लेकिन नौसेना का आरोप है कि नाव ने रुकने के संकेत पर ध्यान नहीं दिया. इसके बाद गश्ती दल ने 'वार्निंग शॉट फायर' (चेतावनी देने के लिए चलाई गई गोली) किया.”

गोलीबारी में घायल मछुआरा 'के वीरावेल' मयिलादुथुराई जिले के वनागिरी गांव का रहने वाला है. फिलहाल उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है. घटना के बाद उन्हें रामनाथपुरम के अस्पताल में नेवी के हेलीकॉप्टर के जरिए लाया गया था. यहां उनका इलाज जारी है. 

Video- आरवम: तमिलनाडु के नटराज मंदिर के बारे में अक्षिता ने क्या बताया?

thumbnail

Advertisement