The Lallantop
Advertisement

'कोविशील्ड' से साइड इफेक्ट की पुष्टि हुई तो श्रेयस तलपड़े ने बताई अपने हार्ट अटैक के पीछे की कहानी

Actor Shreyas Talpade ने एक हालिया इंटरव्यू में अपने हार्ट अटैक पर बात की. बताया कि COVID-19 Vaccine लेने के बाद से ही उन्हें थकावट होने लगी थी. उन्होंने वैक्सीन और हार्ट अटैक पर बहुत बड़ी बातें बता दीं.

Advertisement
Shreyas Talpade raised concerns about the side effects of the Covid-19 vaccine
श्रेयस तलपड़े ने अंदेशा जताया कि उनके हार्ट अटैक का संबंध COVID-19 वैक्सीन से हो सकता है. (इमेज क्रेडिट - इंडिया टुडे)
5 मई 2024 (Updated: 5 मई 2024, 20:15 IST)
Updated: 5 मई 2024 20:15 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

बॉलीवुड एक्टर श्रेयस तलपड़े को पिछले साल 14 दिसंबर को हार्ट अटैक आया था. श्रेयस अपनी आने वाली फिल्म 'वेलकम टू जंगल' की शूटिंग कर रहे थे. तभी उन्हें अचानक बेचैनी महसूस हुई. हॉस्पिटल पहुंचे तो पता लगा कि कार्डियक अरेस्ट आया है. इसके बाद उनकी एंजियोप्लास्टी की गई थी. हाल ही में श्रेयस तलपड़े ने इस बारे में खुलकर बात की है. इस बातचीत में उन्होंने अंदेशा जताया कि उनके हार्ट अटैक का संबंध COVID-19 वैक्सीन से हो सकता है.

Lehren Retro नाम के यूट्यूब प्लेटफॉर्म से बातचीत में श्रेयस ने बताया कि वो इस बात को नकार नहीं सकते कि COVID-19 वैक्सीन का उनके हार्ट अटैक से कोई लेना-देना नहीं है.

उन्होंने बताया,

मैं सिर्फ महीने में एक बार ही ड्रिंक करता हूं. तंबाकू नहीं लेता. हां, मेरा कोलेस्ट्रॉल का लेवल थोड़ा हाई था, लेकिन मुझे बताया गया था कि आज के टाइम वो नॉर्मल है. मैं उसके लिए मेडिटेशन ले रहा था और उससे वो कम हो गया था. मुझे डायबिटीज नहीं है, ब्लड प्रेशर की प्रॉब्लम नहीं है, तो फिर हार्ट अटैक आने का क्या कारण हो सकता है?

Shreyas Talpade Covid Vaccine पर क्या बोले? 

इंटरव्यू के दौरान श्रेयस ने सवाल करते हुए कहा कि उन्होंने इतना अपना ध्यान रखा और फिर भी उन्हें हार्ट अटैक हो गया तो इसका कारण कुछ और ही है. उन्होंने बताया कि COVID-19 वैक्सीन लेने के बाद से ही उन्हें कुछ थकावट महसूस होने लगी थी. हो सकता है यह कोविड या फिर वैक्सीन की वजह से हो, लेकिन हार्ट अटैक का आना इससे जुड़ा हुआ है.

श्रेयस तलपड़े को जब से अंदेशा हुआ कि उनके हार्ट अटैक का संबंध कोविड वैक्सीन से हो सकता है. तब से वो इस बारे में और ज्यादा रिसर्च करने के इच्छुक हैं.

उन्होंने कहा,

यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है, क्योंकि हम वाकई नहीं जानते कि हमने अपनी बॉडी के अंदर क्या डाला है. हमने कंपनी पर भरोसा किया. COVID-19 से पहले मैंने कभी इस तरह की घटनाओं के बारे में नहीं सुना था. मैं जानना चाहता हूं कि वैक्सीन ने हमारी बॉडी के साथ क्या किया है?

उन्होंने आगे बताया कि वो श्योर नहीं कि ये कोविड की वजह से है या फिर वैक्सीन की वजह से. जब तक उनके पास ठोस सबूत नहीं होंगे, तब तक कुछ भी कहना बेकार होगा.

आपको बता दें कि ब्रिटिश फार्मा कंपनी एस्ट्राजेनेका ने पहली बार कोर्ट में स्वीकार किया है कि उसकी कोविड-19 वैक्सीन से गंभीर साइड इफेक्ट हो सकते हैं. इसी वैक्सीन को भारत में हम ‘कोविशील्ड’ के नाम से जानते हैं. एस्ट्राजेनेका ने इस वैक्सीन को यूनिवर्सिटी ऑफ ऑक्सफोर्ड के साथ मिलकर तैयार किया था.

ये भी पढ़ें - 'वैक्सीन के साइड इफेक्ट हैं, पर ये तो न लगवाने से... ' कोविशील्ड बनाने वाली कंपनी ने अब क्या कहा?

वीडियो: कोविशील्ड के बाद अब कोवैक्सीन बनाने वाली कंपनी ने क्या बता दिया?

thumbnail

Advertisement

Advertisement