The Lallantop
Advertisement

प्रिंसिपल ने छात्रों के लिए क्लास को स्विमिंग पूल बना दिया, यूपी के स्कूल का वीडियो वायरल

बढ़ती गर्मी के बीच जब टीचर छात्रों को बुलाने जाते तो उनके परिजन भी गेहूं की कटाई का बहाना बनाकर स्कूल न भेजने की बात कह देते थे. इसके बाद बच्चों को गर्मी से बचाने के लिए हेडमास्टर वैभव राजपूत ने स्कूल के एक कमरे को स्विमिंग पुल में बदलने का फैसला किया और इसकी सूचना बच्चों को भिजवा दी.

Advertisement
up news  kannauj primary school principal converted class into a swimming pool  viral video
. तपती गर्मी में बच्चों की संख्या घटती देख प्रिंसिपल ने स्कूल के एक कमरे को स्विमिंग पूल बना दिया. (तस्वीर- सोशल मीडिया X)
30 अप्रैल 2024 (Updated: 30 अप्रैल 2024, 17:57 IST)
Updated: 30 अप्रैल 2024 17:57 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उत्तर प्रदेश के कन्नौज में एक प्राइमरी स्कूल के क्लासरूम को स्विमिंग पूल बना दिया गया. कहा जा रहा है कि तपती गर्मी के चलते बच्चे स्कूल आने में कतरा रहे थे. क्लास में उनकी संख्या घटती जा रही थी. ऐसे में कथित तौर पर हेडमास्टर के कहने पर स्कूल के स्टाफ ने एक क्लासरूम को स्विमिंग पूल बना दिया. अब छात्र इसका आनंद ले रहे हैं जिसका वीडियो भी सामने आया है (School classroom swimming pool).

इंडिया टुडे से जुड़े नीरज श्रीवास्तव की रिपोर्ट के मुताबिक मामला कन्नौज के उमर्दा ब्लॉक स्थित महसौनापुर गांव के प्राथमिक विद्यालय का है. स्कूल के हेडमास्टर वैभव राजपूत का कहना है, “गर्मी की वजह से बच्चे स्कूल नहीं आ रहे थे. इसलिए दो-तीन दिन का एक प्रयोग करके देखा गया था. इसमें अच्छा रिस्पांस मिला और बच्चे स्कूल आने लगे.” 

रिपोर्ट के मुताबिक बढ़ती गर्मी के बीच जब टीचर छात्रों को बुलाने जाते तो उनके परिजन भी गेहूं की कटाई का बहाना बनाकर स्कूल न भेजने की बात कह देते थे. इसके बाद बच्चों को गर्मी से बचाने के लिए हेडमास्टर वैभव राजपूत ने स्कूल के एक कमरे को स्विमिंग पुल में बदलने का फैसला किया और इसकी सूचना बच्चों को भिजवा दी. स्विमिंग पूल की जानकारी मिलते ही बच्चे बराबर संख्या में स्कूल आने लगे. अब पढ़ाई के बाद वे सीधे घर नहीं जाते. पहले पूल में खूब मस्ती करते हैं. जब मन भर जाता है तब घर को निकलते हैं.

स्कूल के हेडमास्टर ने क्या कहा?

वैभव राजपूत ने बताया है कि इस जुगाड़ के बाद बच्चे पढ़ने भी आ रहे हैं और स्वीमिंग में नहाने का लुत्फ उठा कर गर्मी से निजात भी पा रहे हैं. रिपोर्ट कहती है कि महसौनापुर के शिक्षक अक्सर स्कूल में कुछ न कुछ अलग करते रहते हैं, जिससे बच्चों की पढ़ाई में दिलचस्पी बनी रहे.

ये भी पढ़ें- 'अपने केबिन में बुलाया और... ', JNU के इस प्रोफेसर से छात्राएं परेशान, एक को मजबूर होकर परिसर छोड़ना पड़ा

वीडियो: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में भारी बवाल, छात्रों ने फूंकी गाड़ियां, कैंपस में लगाई आग

thumbnail

Advertisement

Advertisement