The Lallantop
Advertisement

'जय श्री राम', 'अल्लाह हू अकबर' कहने-कहलवाने को लेकर बच्चों में तनातनी, वीडियो में क्या दिखा?

पुलिस का कहना है कि चूंकि मामला बच्चों के बीच का है, आरोपी भी नाबालिग ही हैं, इसीलिए शिकायतकर्ता का पक्ष सुनने के बाद वो अब इसमें शामिल अन्य 5 लड़कों को बुलाकर उनका पक्ष सुनेंगे. उसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Advertisement
mira road boy jai shree ram
तस्वीर - मीरा रोड पुलिस.
font-size
Small
Medium
Large
27 मार्च 2024 (Updated: 27 मार्च 2024, 16:24 IST)
Updated: 27 मार्च 2024 16:24 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मुंबई के उत्तर में एक उपनगर है, मीरा रोड. ठाणे ज़िले में पड़ता है और मुंबई महानगर क्षेत्र का हिस्सा है. यहां (Meera Road) 11 साल के एक बच्चे के ‘जय श्री राम’ कहने पर उसके साथ कथित तौर पर दुर्व्यवहार किया गया. इस मामले में मीरा रोड पुलिस स्टेशन में पांच अज्ञात लोगों के ख़िलाफ़ FIR दर्ज की गई है.

हुआ क्या था?

पीड़ित बच्चे के पिता संजय सिंह की शिकायत के मुताबिक़, 25 मार्च की रात जब उनका बेटा घर लौट रहा था, तो उसने सड़क पर खड़े कुछ बच्चों से 'जय श्री राम' कहकर अभिवादन किया. कुछ ही देर बाद वो पांच बच्चे उसके पीछे आए और उससे 'अल्लाह हू अकबर' कहने को मजबूर किया.  

इस मामले में मीरा रोड पुलिस ने पांचों के ख़िलाफ़ धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप में केस दर्ज किया है. IPC की धारा 448 (घुसपैठ), 295-ए (धार्मिक भावनाओं का अनादर) और 143 (ग़ैर-क़ानूनी सभा) लगाई है. हालांकि, मीरा रोड इलाके की पुलिस का कहना है कि चूंकि मामला बच्चों के बीच का है, आरोपी भी नाबालिग ही हैं, इसीलिए शिकायतकर्ता का पक्ष सुनने के बाद वो अब इसमें शामिल अन्य 5 लड़कों को बुलाकर उनका पक्ष सुनेंगे. उसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें - '1000 बार बोलो जय श्री राम...' मोहम्मद शमी की ये बात सबको सुननी चाहिए

ये घटना बिल्डिंग में लगे CCTV कैमरे में क़ैद हो गई. वीडियो में दिख रहा है कि लड़का कथित तौर पर एक व्यक्ति को ‘जय श्री राम’ कहते हुए बिल्डिंग में घुसता है. बाद में कुछ युवक भागते हुए आते हैं और नाबालिग पीड़ित को रोकने की कोशिश करते हैं. आरोपियों की पहचान के लिए पुलिस सीसीटीवी खंगाल रही है.

बच्चे तो बच्चे हैं. जो देखेंगे, वही सीखेंगे. धर्मांधता की ऐसी और ख़बरें आती रहती हैं.

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement