The Lallantop
Advertisement

6 साल के बेटे को 'मोटा' कहा, जबरन इतना दौड़ाया कि मौत हो गई, 'टॉर्चर' वाला CCTV वायरल

मामला America में New Jersey का है. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में पता चला कि हार्ट और लिवर में सूजन-इंफेक्शन और गंभीर चोटों के चलते बच्चे की मौत हुई.

Advertisement
man forced six year old son to run treadmill child died of injuries chronic abuse us new jersey
2021 में छह साल के कोरी मिकिओलो की मौत हो गई (फोटो- X/@CollinRugg)
2 मई 2024 (Updated: 2 मई 2024, 14:48 IST)
Updated: 2 मई 2024 14:48 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

अमेरिका के न्यू जर्सी में एक पिता पर अपने छह साल के बेटे की हत्या का आरोप लगा है. 31 साल के क्रिस्टोफर ग्रेगोर ने कथित तौर पर अपने बेटे कोरी मिकिओलो को 'बहुत मोटा' होने के चलते बार-बार ट्रेडमिल पर दौड़ने के लिए मजबूर किया. कुछ दिन बाद ‘दुर्व्यवहार’ की वजह से बच्चे की मौत हो गई (US Man accused of Killing Son). मामले की सुनवाई अदालत में चल रही है. सुनवाई के दौरान घटना से जुड़ा एक फुटेज प्ले किया गया. वीडियो विचलित कर देने वाला है.

वीडियो में दिख रहा है कि ट्रेडमिल पर तेज रफ्तार से दौड़ते समय बच्चे का बैलेंस बिगड़ जाता है और वो बाहर की तरफ गिर जाता है. इस पर आरोपी पिता उसे बुरी तरह पकड़कर उठाता है और फिर से दौड़ने के लिए मजबूर करता है. इस दौरान आरोपी बच्चे के सिर पर अपने दांतों से काटते हुए भी दिख रहा है. इसके बाद भी बच्चा कई बार ट्रेडमिल से गिरता है लेकिन पिता के इशारे पर फिर से उस पर चढ़कर दौड़ने की कोशिश करता है.  फुटेज अटलांटिक हाइट्स क्लबहाउस फिटनेस सेंटर का है.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, घटना 20 मार्च 2021 की है. कुछ दिन बाद जब मां ब्रीना मिकिओलो ने बच्चे की चोट देखी तो वो उसने मामले की जानकारी न्यू जर्सी डिवीजन ऑफ चाइल्ड प्रोटेक्शन को दी. 2 अप्रैल को वो बच्चे को डॉक्टर के पास ले गई. इस दौरान बच्चे ने बताया कि उसके पिता ने उसे ट्रेडमिल पर दौड़ने के लिए मजबूर किया क्योंकि वो 'बहुत मोटा' था.

अगले दिन ही बच्चे को सांस लेने में दिक्कत और मतली महसूस हुई जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. सीटी स्कैन के दौरान बच्चे को दौरा पड़ा और उसकी मौत हो गई. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में पता चला कि हार्ट और लिवर में सूजन-इंफेक्शन और गंभीर चोटों के चलते बच्चे की मौत हुई थी.

इसके बाद जुलाई में बच्चे के पिता क्रिस्टोफर को लापरवाही के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. मेडिकल रिपोर्ट्स आने के बाद में मर्डर चार्ज भी जोड़े गए.

ये भी पढ़ें- जज का बेटा दोस्त की गर्लफ्रेंड का बर्गर खा गया, उसने गोली मार कर हत्या कर दी

क्रिस्टोफर ग्रेगर दोषी साबित हो जाता है तो उसे आजीवन कारावास की सजा दी जाएगी. 

वीडियो: कांग्रेस पार्षद की बेटी की कॉलेज कैंपस में चाकू मार कर हत्या

thumbnail

Advertisement

Advertisement