The Lallantop
Advertisement

जागरण में 'देवी काली' बने बच्चे के हाथ से 'राक्षस' बने बच्चे की गर्दन कटी, मौत हो गई

सुभाष सैनी नाम के शख्स के घर जागरण में शामिल होने के लिए गांव वाले इकठ्ठा हुए थे. कार्यक्रम के अंत में बच्चों की एक झांकी सजाई गई थी.

Advertisement
 Kanpur 11 year old child died tragically
धार्मिक आयोजन के दौरान एक 11 साल के बच्चे की गर्दन कटकर मौत. (फोटो- आज तक)
2 मई 2024 (Updated: 2 मई 2024, 23:46 IST)
Updated: 2 मई 2024 23:46 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कानपुर में धार्मिक आयोजन के दौरान एक 11 साल के बच्चे की दर्दनाक मौत हो गई. बताया जा रहा है कि कार्यक्रम में झांकी सजाई गई थी. जिसमें एक 14 साल का नाबालिग लड़का हिंदू देवी ‘मां काली’ बना था. और अन्य बच्चों को ‘राक्षस’ बन कर उसके इर्द गिर्द थे. इन्हीं में एक 11 साल के बच्चे की चाकू लगकर मौत हो गई.

त्रिशूल नहीं मिला तो चाकू थमा दिया

घटना कानपुर के बिल्हौर क्षेत्र के बगियापुर गांव की है. आजतक से जुड़े रंजय सिंह की रिपोर्ट  के मुताबिक 1 मई को सुभाष सैनी नाम के शख्स के घर जागरण में शामिल होने के लिए गांव वाले इकठ्ठा हुए थे. कार्यक्रम के अंत में बच्चों की एक झांकी सजाई गई. इसमें मोहल्ले के ही एक लड़के को 'मां काली' के रूप में सजाया गया था. उसके सामने घर वालों ने एक 11 साल के बच्चे को ‘राक्षस’ बनाकर उसके सामने खड़ा कर दिया. आसपास राक्षस की कॉस्ट्यूम में कुछ और बच्चे भी थे. लेकिन मां काली के हाथ में देने के लिए त्रिशूल नहीं मिला. ऐसे में लोगों ने मां काली बने लड़के के हाथ में धारदार चाकू दे दिया. 

गैर इरादतन हत्या की रिपोर्ट दर्ज

झांकी में ऐक्टिंग करते हुए इसी चाकू को उसने 11 साल के बच्चे के गर्दन पर रख दिया. चाकू में तेज धार थी, लेकिन किसी को भी सुरक्षा की सुध नहीं थी. लोग झांकी की तारीफ कर रहे थे कि तभी जानलेवा हादसा हो गया. घटना के बाद चारों ओर हड़कंप मच गया. घायल बच्चे के माता-पिता उसे तुरंत अस्पताल लेकर पहुंचे. लेकिन जब तक डॉक्टर इलाज शुरू करते उसकी मौत हो गई.

पुलिस ने इस मामले में धारा 304 के तहत गैर इरादतन हत्या की रिपोर्ट दर्ज की है. साथ ही 14 साल के बच्चे को गिरफ्तार कर लिया है. उसे किशोर न्यायालय में पेश किया जाएगा. घटना को लेकर डीसीपी विजय कुमार ने बताया,

"बिल्हौर के एक गांव में रात्रि जागरण था. जहां 14 साल का बच्चा झांकी में काली बना था, और 11 साल का बच्चा राक्षस बना था. इसी दौरान खेल-खेल में काली बने बच्चे से चाकू चल गया और 11 साल के बच्चे की गर्दन कट गई."

ये भी पढ़ें- कॉलोनी में बच्चे खुदाई कर रहे थे, हाथ लगे 1100 साल पुराने सोने के सिक्के

मृतक बच्चे के परिजनों ने घटना को लेकर यही जानकारी दी है. उनका कहना है कि कार्यक्रम में झांकी सजी थी जिसमें उनके बच्चे की गर्दन में चाकू लग गया. हालांकि वो किसी पर कोई आरोप नहीं लगा रहे हैं.

वीडियो: ‘बेनाड्रिल चैलेंज’ में दर्जन भर गोलियां निगलने से बच्चे की मौत, दोस्त Tiktok बनाते रहे

thumbnail

Advertisement

Advertisement