The Lallantop
Advertisement

कर्नाटक सेक्स स्कैंडल: HD रेवन्ना अरेस्ट, पूर्व PM देवगौड़ा के घर से ले गई पुलिस

HD Revanna Arrest: पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के बेटे और JDS MLA HD Revanna को कर्नाटक पुलिस की SIT ने गिरफ्तार कर लिया है. जिस महिला का अपहरण हुआ उसके बेटे ने बताया हुआ क्या-क्या था?

Advertisement
JDS MLA HD Revanna arrested in connection with kidnapping case
अपहरण केस में जनता दल (सेक्युलर) के विधायक एचडी रेवन्ना गिरफ्तार. (फोटो- X, स्क्रीनग्रैब)
4 मई 2024 (Updated: 4 मई 2024, 23:03 IST)
Updated: 4 मई 2024 23:03 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

जनता दल (सेक्युलर) के विधायक एचडी रेवन्ना (HD Revanna) को कर्नाटक पुलिस की विशेष जांच टीम (SIT) ने अपहरण केस में गिरफ्तार कर लिया है. शनिवार, 4 मई को एचडी रेवन्ना को उनके पिता और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के बेंगलुरु स्थित घर से गिरफ्तार किया गया. 5 मई को मेडिकल टेस्ट कराए जाने के बाद एचडी रेवन्ना को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा.(HD Revanna arrested by SIT)

पीड़िता के बेटे ने सब बताया

इंडिया टुडे से जुड़े सगाय राज की रिपोर्ट के मुताबिक आरोप है कि एचडी रेवन्ना के एक सहयोगी ने महिला कर्मचारी का अपहरण कर लिया था. आज तक से जुड़े नागार्जुन की रिपोर्ट के मुताबिक महिला के 20 साल के बेटे राजू एचडी ने 2 मई को मैसूर में एचडी रेवन्ना के खिलाफ अपहरण का केस दर्ज कराया था. FIR के मुताबिक दोनों मां-बेटे ने एचडी रेवन्ना के घर और फार्महाउस पर 6 साल तक काम किया था. 3 साल पहले ही दोनों रेवन्ना के घर का काम छोड़कर अपने गांव में मजदूरी करने लगे.

महिला के बेटे ने FIR में बताया,

'लोकसभा चुनाव में मतदान से 3-4 दिन पहले एचडी रेवन्ना का एक करीबी जिसका नाम सतीश बबन्ना है, हमारे घर आया. उसने कहा कि भवानी अक्का (एचडी रेवन्ना की पत्नी) बुला रही हैं. वो मेरी मां को होलेनारसीपुरा लेकर गया. चुनाव के दिन, सतीश मेरी मां को वापस लेकर आया. उसने मेरे पिता और मां से कहा कि पुलिस अगर आए तो वो घर पर न मिलें. और पुलिस के आने पर तुरंत उसे इसकी जानकारी दें, जिससे वो समय रहते मेरे माता-पिता को अपने साथ लेकर चला जाए.'

पीड़िता के बेटे ने आगे बताया,  

'फिर 29 अप्रैल की रात करीब 9 बजे सतीश फिर हमारे घर आया. मेरी मां को जबरदस्ती ले गया. कहा कि एचडी रेवन्ना ने बुलाया है और अगर पुलिस मेरी मां को ढूंढ लेगी तो केस हो जाएगा और वो जेल चली जाएंगी. मुझे नहीं पता कि फिर वो मेरी मां को कहां लेकर गया. 1 मई को मेरे एक दोस्त ने मुझे बताया कि तुम्हारी मां का वीडियो वायरल हो गया है. मेरे रिश्तेदारों ने बताया कि वीडियो में मेरी मां के पैर बंधे हुए हैं और उनका यौन उत्पीड़न हो रहा है. रात में मैंने सतीश को फोन करके मां को घर भेजने को कहा.'

राजू एचडी ने पुलिस को दी शिकायत में ये भी कहा था,

 29 अप्रैल की रात 9 बजे मेरी मां को जबरदस्ती उठा लिया गया. मुझे उनकी जान का डर है. मैं कानून के तहत कार्रवाई करने और मेरी मां को ढूंढने का अनुरोध करता हूं.

अपहरण केस में एचडी रेवन्ना के खिलाफ धारा 364A (अपहरण) और धारा 365 (जबरन रोकना) के तहत मामला दर्ज किया गया है. कई गैर जमानती धाराएं भी लगाई गईं. केस दर्ज होने के बाद पुलिस ने शुक्रवार, 3 मई को एचडी रेवन्ना के करीबी सतीश बबन्ना को गिरफ्तार कर लिया था.

इसके बाद शनिवार को पुलिस ने मैसूर जिले के हुनसूर इलाके के एक फार्म हाउस से अपहरण की गई महिला को बरामद किया. SIT के अधिकारी उसे बेंगलुरु ले गए, उसके बयान दर्ज किए और फिर एचडी रेवन्ना को अरेस्ट कर लिया गया.

6 मई को जमानत याचिका पर सुनवाई

कर्नाटक के इस बहुचर्चित मामले में SIT ने एचडी रेवन्ना को भी दो बार नोटिस जारी किया था. लेकिन वो पूछताछ के लिए हाजिर नहीं हुए. जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. एचडी रेवन्ना ने गिरफ्तारी से बचने के लिए कोर्ट में अग्रिम जमानत की याचिका दाखिल की थी. हालांकि जन प्रतिनिधि अदालत के न्यायाधीश संतोष गजानन भट्ट की पीठ ने 4 मई की शाम को सुनवाई में याचिका खारिज कर दी. कोर्ट ने अगली सुनवाई के लिए 6 मई की तारीख दी है. 

ये भी पढ़ें- प्रज्वल रेवन्ना और एचडी रेवन्ना कौन हैं? कथित आपत्तिजनक वीडियो मामले में नाम आने पर मचा बवाल 

बताया जाता है कि बेटे प्रज्वल की तरह HD रेवन्ना भी देश छोड़कर ना चले जाएं, इसके लिए SIT ने उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया था. माना जा रहा है कि जल्द ही CBI प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी कर सकती है.

वीडियो: सेक्स स्कैंडल का आरोपी सांसद प्रज्वल रेवन्ना कैसे भागा

thumbnail

Advertisement

Advertisement