The Lallantop
Advertisement

क्या गोल्डी बराड़ सच में मारा गया? अमेरिका की पुलिस ने डिटेल में सब बता दिया

US Police ने उन खबरों को खारिज किया है जिसमें Goldy Brar की कैलिफोर्निया में हत्या का दावा किया गया था. गोल्डी पर सिद्धू मूसेवाला की हत्या की साजिश रचने का आरोप है.

Advertisement
gangster goldy brar is alive confirms us police death reports untrue shot dead fresno
गोल्डी बराड़ की गोली मारकार हत्या की बात सामने आई थी (फोटो- इंडिया टुडे)
2 मई 2024 (Updated: 2 मई 2024, 12:04 IST)
Updated: 2 मई 2024 12:04 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

1 मई को खबर आई थी कि गैंगस्टर गोल्डी बराड़ की अमेरिका में गोली मारकर हत्या कर दी गई. अब मामले पर वहां की पुलिस का ऑफिशियल बयान सामने आया है. पुलिस ने गोल्डी की हत्या वाली खबरों को खारिज कर दिया (Gangster Goldy Brar Alive). कहा कि ये सारी खबरें झूठी हैं. बताया गया है कि जिस शख्स की गोली मारकर हत्या की गई, वो कोई और था.

दरअसल, कैलिफोर्निया के फ्रेस्नो में शूटआउट के दौरान एक शख्स की मौत हो गई. कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि वो शख्स गोल्डी बराड़ है. मामले पर फ्रेस्नो पुलिस ने इंडिया टुडे ग्रुप को जवाब दिया,

हम पुष्टि कर सकते हैं कि मृतक गोल्डी बराड़ नहीं था. हम नहीं जानते कि ये अफवाह कहां से शुरू हुई कि वो गोल्डी बराड़ है लेकिन ये हमारी ओर से नहीं थी. अंतर्राष्ट्रीय समाचार आउटलेट्स ने हमारी एजेंसी के साथ चैक करने से पहले इसे पब्लिश करना शुरू कर दिया.

इसके साथ ही पुलिस ने मृतक की पहचान और फोटो भी शेयर की है. पुलिस ने जो प्रेस रिलीज जारी की, उसमें लिखा है,

30 अप्रैल की शाम को उत्तर पश्चिमी जिले की फ्रेस्नो पुलिस को गोलीबारी की जानकारी मिली. मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने देखा कि एक शख्स गोली लगने के चलते घायल हो गया है. उसकी पहचान 37 साल के जेवियर ग्लैडनी के तौर पर हुई. ग्लैडनी को अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. इसके अलावा 13 साल का एक लड़का भी गोली लगने से घायल हुआ है. 

फोटो- इंडिया टुडे

पुलिस ने बताया कि ग्लैडनी की हत्या के लिए जिम्मेदार संदिग्ध की पहचान 33 साल के डैरेन विलियम्स के तौर पर हुई है. वारंट जारी कर उसकी गिरफ्तारी के आदेश जारी कर दिए गए हैं. खबर है कि गोलीबारी गैंग के आपसी विवाद के चलते हुई.

ये भी पढ़ें- सिद्धू मूसेवाला की हत्या को 'जरूरी' बताकर गोल्डी बराड़ ने क्या वजह बता दी?

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, खुफिया सूत्रों ने कहा कि बराड़ मर गया है या नहीं इसकी पुष्टि के लिए DNA टेस्ट कराना होगा क्योंकि उसने कथित तौर पर अमेरिका जाने के लिए फर्जी पहचान का इस्तेमाल किया था.

वीडियो: सिद्धू मूसेवाला मर्डर का मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ इतने महीनों तक कहां छिपा रहा?

thumbnail

Advertisement

Advertisement