The Lallantop
Advertisement

गैंगरेप पीड़िता बोर्ड परीक्षा देने गई, 'माहौल खराब होगा' बोल कर स्कूल वालों ने बैठने नहीं दिया

हालांकि स्कूल ने कहा है कि एग्जाम सेंटर में एंट्री के लिए छात्रा को एडमिट कार्ड नहीं दिया गया था, क्योंकि वह 4 महीने से क्लास में नहीं आई थी.

Advertisement
ajmer school gangrape victim admit card
छात्रा ने अपनी शिकायत में यह भी आरोप लगाया है कि उसके टीचर्स ने उसे घर पर पढ़ाई करने के लिए कहा. (सांकेतिक फ़ोटो/इंडिया टुडे)
5 अप्रैल 2024
Updated: 5 अप्रैल 2024 17:25 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

राजस्थान में 12वीं कक्षा की एक छात्रा ने आरोप लगाया है कि उसके स्कूल ने उसे बोर्ड परीक्षाओं में नहीं बैठने दिया, क्योंकि पिछले साल उसके साथ गैंगरेप हुआ था. छात्रा ने अपनी शिकायत में यह भी आरोप लगाया है कि उसके टीचर्स ने उसे घर पर पढ़ाई करने के लिए कहा क्योंकि उसके स्कूल आने से ‘माहौल खराब हो जाएगा’. हालांकि स्कूल ने कहा है कि छात्रा को एडमिट कार्ड नहीं दिया गया था क्योंकि वह 4 महीने से क्लास में नहीं आई थी.

इंडिया टुडे से जुड़े संवाददाता प्रतीक चक्रवर्ती की रिपोर्ट के मुताबिक़ यह मामला राजस्थान के अजमेर ज़िले का है. मामला तब सामने आया जब पीड़िता ने अजमेर के बाल कल्याण आयोग (CWC) को पत्र लिखा. CWC की अध्यक्ष अंजलि शर्मा ने कहा कि पीड़िता ने अपनी शिकायत में कहा कि वह चार महीने पहले बोर्ड परीक्षा देने के लिए गई थी, लेकिन स्कूल ने उसे परीक्षा में बैठने के लिए एडमिट कार्ड नहीं दिया. स्कूल ने पीड़िता को बताया कि उसका नाम परीक्षा में बैठने वाले छात्रों की लिस्ट से काट दिया गया है.

अंजलि शर्मा ने इंडिया टुडे को बताया,

“मामले को ध्यान में रखते हुए मैंने ज़िला शिक्षा अधिकारी को पत्र लिखकर स्कूल के ख़िलाफ़ सख्त कार्रवाई करने को कहा है. पीड़िता पिछले साल दिसंबर में अपनी बोर्ड परीक्षा देने गई थी. लेकिन, उसे परीक्षा देने की अनुमति नहीं दी गई क्योंकि स्कूल ने उसे एडमिट कार्ड नहीं दिया था. स्कूल के टीचर्स ने उससे कहा कि वह घर पर ही पढ़ाई करे नहीं तो स्कूल का माहौल खराब हो जाएगा.”

ये भी पढ़ें: घर में काम करने वाली बच्ची से रेप के आरोप में DSP गिरफ्तार, खुद DGP ने किया ट्वीट

अंजलि शर्मा ने आगे कहा,

"हमारे पत्र की एक कॉपी ज़िला कलेक्टर को भेज दी गई है. इसके अलावा, बाल कल्याण समिति ज़िला कानूनी सेवा प्राधिकरण के साथ भी बातचीत कर रही है ताकि पीड़िता को कानूनी मदद मिल सके."

बोर्ड की परीक्षा खत्म हो चुकी है, इधर बाल कल्याण समिति ने कहा कि वह पीड़िता को बोर्ड सप्लीमेंट्री परीक्षा में बैठाने का प्रयास कर रही है. NDTV की रिपोर्ट के मुताबिक़ पीड़िता का पिछले साल अक्टूबर में उसके चाचा और दो अन्य लोगों ने रेप किया था.

वीडियो: कानपुर गैंगरेप केस के चश्मदीद ने उस रात की पूरी कहानी बता दी!

thumbnail

Advertisement

Advertisement