The Lallantop
Advertisement

ट्रक ड्राइवर को 'औकात' याद दिलाने वाले DM को जनता ने बहुत कुछ याद दिला दिया

शाजापुर को नया जिला अधिकारी मिल चुका है. करीब 24 घंटे पहले तक किशोर कन्याल इस पद पर थे. लेकिन एक मीटिंग में 'तुम्हारी औकात क्या है' वाला बयान देना उन्हें महंगा पड़ गया. इस बीच सोशल मीडिया पर इस पूरे घटनाक्रम पर अलग-अलग किस्म के रिएक्शन देखने को मिल रहे हैं.

Advertisement
Kishor kanyal aukaat remark
किशोर कन्याल पर सोशल मीडिया पर कुछ मीम्स भी वायरल.
3 जनवरी 2024 (Updated: 3 जनवरी 2024, 18:25 IST)
Updated: 3 जनवरी 2024 18:25 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पहले एक्शन. फिर रिएक्शन. सबसे पहला एक्शन ये हुआ. मध्यप्रदेश के शाजापुर के जिला अधिकारी किशोर कन्याल एक मीटिंग कर रहे थे. मीटिंग थी ड्राइवर्स एसोसिएशन के साथ. जिसमें केंद्र सरकार द्वारा पास किए गए हिट एंड रन कानून की खिलाफत कर रहे कुछ प्रदर्शनकारी ड्राइवर भी मौजूद थे. उन्होंने कुछ कहा जो डीएम साब को नहीं भाया. पर भावनाएं केवल नहीं भाने तक सीमित ना रहीं. जुबान तक पहुंचीं. किशोर कन्याल बोले तो बहुत कुछ. लेकिन एक ऐसी बात बोले जो किसी को शोभा नहीं देती. ये हैं किशोर कन्याल के बोल, 'क्या कर लोगे तुम, बैठ जाइए, तुम्हारी औकात क्या है?' इस एक्शन पर मीटिंग में मौजूद एक ड्राइवर ने ही रिएक्शन दे दिया था. उसके बोले थे, 'यही तो दिक्कत है कोई औकात नहीं है हमारी.'

खैर इस पूरे मसले पर रात को खुद डीएम साब का भी रिएक्शन आया. उन्हें बहुत अफसोस था, संभवतः अपने शब्दों का. इस दौरान सोशल मीडिया पर डीएम साब का औकात वाला बयान वायरल हो चुका था. दिन बीता तो नए एक्शन का टाइम आ गया. मध्यप्रदेश की सरकार हरकत में आई. मुख्यमंत्री मोहन यादव ने गरीबों की सरकार और नागारिकों का सम्मान वाली बात की. एक कार्रवाई भी हुई. शाजापुर को नया डीएम दे दिया गया और किशोर कुमार कन्याल को उप सचिव, मध्यप्रदेश शासन के पद पर ट्रांसफर कर दिया गया.

ये हुए एक्शन-रिएक्शन कैमरे के सामने वाले. उधर सोशल मीडिया पर अलग रौला कट गया. एक से एक रिएक्शन देखने को मिले. 

सबसे पहले नज़र डीके यादव नाम के यूज़र के ट्वीट पर. उन्होंने प्रशासन की पूरी व्यवस्था में मालिक और नौकर के रिश्ते को समझा दिया. उन्होंने लिखा, “लोकतंत्र में नौकर, मालिक से उसकी औकात पूछ रहा है और ऐसा तभी होता है जब नौकर को घमंड हो जाता है.”

ज़ुबैर खान नाम से एक यूज़र ने X प्लेटफॉर्म पर लिखा, "ड्राइवर से औकात पूछने वाले कलेक्टर किशोर कन्याल को पद से हटा दिया गया, आज के बाद कोई कलेक्टर ड्राइवर से उसकी औकात नहीं पूछेगा, ड्राइवर एकता जिंदाबाद."

इस बीच सोशल मीडिया पर हमारा सामना एक तस्वीर से हुआ जिसे हम आपके साथ साझा कर रहे हैं.

अमरेंद्र खलबली नाम के एक यूज़र ने एक्स पर कलेक्टर और ड्राइवर के बीच के संवाद को अपने अंदाज में पेश किया.

पंकज सिंह नाम के यूज़र ने प्रतिक्रिया दी, “कुर्सी का घमंड कुछ ही घंटे बाद समाप्त किया गया. अब साहब शायद ही दोबारा किसी की औकात पूछें.”

आप इस घटनाक्रम पर क्या सोचते हैं, हमें कॉमेंट बॉक्स के ज़रिए बताएं.

वीडियो: ट्रक ड्राइवर्स से औकात पूछने वाले कलेक्टर किशोर कन्याल को हटाकर CM Dr. मोहन यादव क्या बोले?

thumbnail

Advertisement

Advertisement