The Lallantop
Advertisement

कांग्रेस पर आमिर का डीपफेक वीडियो बनाया, अब पुलिस तगड़ा एक्शन लेगी

Aamir Khan के शो Satyamev Jayate से क्लिप निकालकर उसके साथ छेड़छाड़ की गई. अब सोशल मीडिया से ये फेक वीडियो हटवा दिया गया है.

Advertisement
Aamir Khan
आमिर खान इस साल 'सितारे ज़मीन पर' नाम की फिल्म बना रहे हैं.
font-size
Small
Medium
Large
18 अप्रैल 2024 (Updated: 18 अप्रैल 2024, 13:21 IST)
Updated: 18 अप्रैल 2024 13:21 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Aamir Khan (आमिर खान) का एक वीडियो बीते दिनों वायरल हो रहा था. जिसमें आमिर कांग्रेस पार्टी के सपोर्ट में बोलते दिखाई दे रहे थे. बाद में पता चला कि ये फेक वीडियो है. अब खबर आई है कि मुंबई पुलिस इस फेक वीडियो को बनाने वालों के खिलाफ सख्त एक्शन लेने जा रही है. खार पुलिस स्टेशन और साइबर सेल में इस मामले को लेकर आमिर खान की तरफ से FIR करवाई गई है.

चुनावी माहौल में आमिर के इस वीडियो को आग की तरह फैलाया जा रहा था. बाद में पता चला कि ये वीडियो पूरी तरह फेक है. आमिर ने किसी भी पॉलिटिकल पार्टी का प्रचार नहीं किया. आमिर की टीम की तरफ से एक बयान भी जारी किया गया था. बताया गया था कि ये डीपफेक वीडियो है. इस वीडियो से आमिर खान का कोई लेना देना नहीं है. बाद में आमिर की टीम ने इसके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज की.

मंबई पुलिस ने IPC की धारा 419 और 420 के तहत धोखाधड़ी का केस फाइल किया है. 27 सेकंड के इस वायरल क्लिप में आमिर खान का जो फुटेज था वो उनके फेमस शो 'सत्यमेव जयते' के सेट का था. इसी वीडियो को तोड़-मरोड़ कर कांग्रेस पार्टी से जोड़ा जा रहा था. कहा जा रहा था कि आमिर कांग्रेस पार्टी का प्रचार कर रहे हैं. हालांकि मामला अब इतना बढ़ गया है कि इस वीडियो को हर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से डिलीट कर दिया गया है. 

आमिर खान की टीम की तरफ से डीपफेक वीडियो के लेकर बयान आया था. जिसमें कहा गया,

"अपने 35 सालों के करियर में आमिर खान ने कभी किसी पॉलिटिकल पार्टी के लिए कैंपेन नहीं किया है. ये फेक वीडियो है. इसकी शिकायत साइबर क्राइम सेल में कर दी गई है."

आमिर के स्पोक्स पर्सन की तरफ से भी इस वीडियो पर बात की गई. पिंकविला से हुई बातचीत में उन्होंने कहा,

''आमिर ने पिछले कई इलेक्शन्स में इलेक्शन कमिशन के साथ मिलकर पब्लिक अवेयरनेस कैम्पेन चलाया है. जिसमें लोगों को चुनाव के प्रति जागरुक किया है. मगर इस बार इस फेक वीडियो को देखकर हम बिल्कुल अचम्भे में पड़ गए. हम ये क्लियर करना चाहते हैं कि ये पूरी तरह से फेक वीडियो है. हमने इसकी शिकायत भी कर दी है. आमिर खान चाहते हैं पब्लिक जागरुक रहे और अपने वोट का पूरा-पूरा उपयोग करते हुए वोट करने आए. मगर उनका किसी भी पॉलिटिकल पार्टी से कोई कनेक्शन नहीं है.''

ख़ैर, आमिर खान की बात करें तो इस साल वो 'सितारे ज़मीन पर' नाम की फिल्म बना रहे हैं. ये 'तारे ज़मीन पर' का ही अगला पार्ट हो सकती है. जिसमें किसी स्पेशल बीमारी के बारे में बताया जाएगा. फिल्म की शूटिंग शुरू हो चुकी है. इस साल क्रिसमस पर इसे रिलीज़ किया जा सकता है. 

वीडियो: संदीप रेड्डी वांगा ने आमिर खान पर तंज कसा, किरण राव ने कहा मैन टू मैन बात करिए

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement