The Lallantop
Advertisement

'हनुमान' ने तेलुगु सिनेमा में वो किया जो 92 साल में न हुआ, छप्पर फाड़ पैसा कमा डाला

HanuMan लोगों के साथ-साथ क्रिटिक्स को भी बढ़िया लग रही है, खासकर उसका VFX खूब पसंद किया जा रहा है. फिल्म ने Box office पर करोड़ों की कमाई कर ली है.

Advertisement
Hanuman breaks 92 years record
मेकर्स ने ऑफिशियली सीक्वल भी अनाउंस कर दिया है.
4 फ़रवरी 2024
Updated: 4 फ़रवरी 2024 17:24 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Prasanth Varma और Teja Sajja की फिल्म HanuMan अपने रिलीज़ के बाद से ही लगातार अच्छा परफॉर्म कर रही है. लोगों के साथ-साथ क्रिटिक्स को भी फिल्म और खासकर उसका VFX पसंद आ रहा है. फिल्म ने Box office पर 250 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर ली है. अब फिल्म के नाम एक और कीर्तिमान जुड़ गया है. रिपोर्ट्स हैं कि फिल्म ने टॉलीवुड सिनेमा का एक 92 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म 'हनुमान' टॉलीवुड के 92 वर्षों के इतिहास में, संक्रांति पर रिलीज हुई फिल्मों में अब तक की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर बन कर उभरी है. अब तक ऐसा माना जाता था कि संक्रांति के समय जो फिल्में रिलीज होती हैं, वो आपस में क्लैश के कारण अच्छा परफॉर्म नहीं कर पाती हैं. लेकिन, 'हनुमान' इस मामले में एक्सेप्शन निकली है. फिल्म ने इस साल संक्रांति से जुड़े इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया है.

20 दिन के अंदर 200 करोड़!

'हनुमान' भारत में तो अच्छा परफॉर्म कर ही रही है. इसके साथ ही विदेशी सिनेमाघरों में भी इसको बढ़िया रिस्पॉन्स मिल रहा है. 'हनुमान', प्रशांत वर्मा के सुपर ह्यूमन सीरीज़ की पहली फिल्म है. 12 जनवरी 2024 को फिल्म रिलीज हुई थी. जिसके 20 दिन के अंदर ही फिल्म ने घरेलू मार्केट में 200 करोड़ रुपये कमाकर रिकॉर्ड बना दिया था. सिर्फ टॉलीवुड ही नहीं 'हनुमान' साल 2024 में 200 करोड़ रुपये कमाने वाली पहली भारतीय फिल्म भी है. ओवरसीज़ मार्केट में भी फिल्म अच्छा पैसा पीट रही है. फिल्म तेलुगु के अलावा हिंदी बेल्ट में भी पसंद आ रही है. अब तक फिल्म को जिस तरह ऑडिएंस मिल रही है, उसको देखते हुए ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि फिल्म को 9 फरवरी तक और थिएटर्स में चलाया जाएगा. इसके पहले 'हनुमान' के सामने कोई बड़ी रिलीज भी नहीं है.

ये भी पढ़़ें-  'जय हनुमान में बड़ा बॉलीवुड स्टार लीड रोल करेगा' - प्रशांत वर्मा

फिल्म की हाइप ठंडी होने से पहले ही मेकर्स ने ऑफिशियली सीक्वल भी अनाउंस कर दिया था. ‘हनुमान’ के अंत में सीक्वल ‘जय हनुमान’ को टीज़ किया गया था. उसके बाद 22 जनवरी 2024 को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन फिल्म का पहला ऑफिशियल पोस्टर भी उतारा गया. कुछ समय पहले फिल्म के डायरेक्टर प्रशांत वर्मा ने ये भी बताया था कि वो बड़ी कास्ट को साथ लाने में लगे हुए हैं. ज़ूम से हुई बातचीत में उन्होंने कहा था कि ‘जय हनुमान’ में कोई बॉलीवुड स्टार लीड रोल कर सकता है.

‘हनुमान’ से प्रशांत वर्मा ने अपने सिनेमैटिक यूनिवर्स की नींव रख दी है. वो 12 सुपरहीरोज़ इंट्रोड्यूस करने जा रहे हैं. ‘जय हनुमान’ के बाद उनकी अगली फिल्म ‘अधीरा’ होगी. प्रशांत ने एक पिछले इंटरव्यू में बताया था कि वो ‘अधीरा’ के बाद एक फीमेल सुपरहीरो सेंट्रिक फिल्म बनाएंगे.

वीडियो: 'जय हनुमान में बड़ा बॉलीवुड स्टार लीड रोल करेगा' - प्रशांत वर्मा

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement