The Lallantop
Advertisement

राजामौली 'बाहुबली' का तीसरा पार्ट ले आए!

SS Rajamouli की एनिमेटेड सीरीज Baahubali Crown of Blood में बाहुबली और भल्लादेव एक साथ माहिष्मती की रक्षा करते नजर आएंगे.

Advertisement
ss rajamouli, baahubali, baahubali crown of blood
'बाहुबली: क्राउन ऑफ ब्लड' डिज़्नी+हॉटस्टार पर रिलीज़ होगी.
font-size
Small
Medium
Large
2 मई 2024
Updated: 2 मई 2024 20:09 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Baahubali फिल्म सीरीज के बाद S S Rajamauli एक एनिमेटेड सीरीज लेकर आ रहे हैं. यह सीरीज भी उनकी फिल्म ‘बाहुबली’ पार्ट 1 और 2  से ही इंस्पायर्ड होगी. इस सीरीज का नाम Baahubali: Crown of Blood है. इसका ट्रेलर आया है. इससे पहले भी राजामौली, Baahubali: The Lost Legends नाम की सीरीज बना चुके हैं. यह भी एनिमेटेड सीरीज ही थी. इसके 5 सीजन एमेज़ॉन प्राइम वीडियो पर मौजूद हैं. अब ‘बाहुबली: क्राउन ऑफ ब्लड' आ रही है, जो डिज़्नी+हॉटस्टार पर रिलीज़ होगी.  

भल्लालदेव और बाहुबली साथ आएंगे नजर

'बाहुबली: क्राउन ऑफ ब्लड' सीरीज में बाहुबली और भल्लालदेव एक साथ नजर आएंगे. वो दोनों ही माहिष्मति के साम्राज्य को एक बड़े खतरे से बचाएंगे. दरअसल, माहिष्मति साम्राज्य को रक्तदेव नाम के एक रहस्यमयी सरगना से खतरा है. उससे बचने के लिए बाहुबली और भल्लालदेव ने हाथ मिलाया है. ‘बाहुबली: क्राउन ऑफ ब्लड’ को राजामौली और शरद देवराजन ने मिलकर क्रिएट किया है. वहीं, इस सीरीज को जीवन जे. कांग और नवीन जॉन ने डायरेक्ट किया है. इस नई सीरीज के लिए राजामौली ने डिज्नी हॉटस्टार के साथ कौलैबरेट किया है. ये सीरीज़ 17 मई से स्ट्रीम होनी शुरू होगी.

फैंस के लिए है तोहफा

‘बाहुबली: क्राउन ऑफ ब्लड’ पर बात करते हुए राजामौली ने कहा- 

“ ‘बाहुबली’ की दुनिया बहुत बड़ी है. इसका सबसे बड़ा उदाहरण फिल्म फ्रैंचाइज़ है. इसमें एक्सप्लोर करने के लिए भी बहुत कुछ है. यहीं से 'बाहुबली: क्राउन ऑफ ब्लड' का ख्याल आया. इस सीरीज के ज़रिए दर्शक पहली बार बाहुबली और भल्लालदेव के जीवन के अनछुए पहलू के बारे में जान पाएंगे. साथ ही ये सीरीज़ एक डार्क सीक्रेट को भी उजागर करेगी. यह सीरीज ‘बाहुबली’ फैंस के लिए एक तोहफा भी है. मैं इसके लिए काफी खुश और उत्साहित हूं.” 

इस सीरीज के जरिए दर्शकों को बाहुबली यूनिवर्स के बारे में कई रोचक चीजें देखने को मिलेंगी. इस सीरीज के एनिमेशन और ग्राफिक्स पर राजामौली ने मोटा पैसा खर्च किया है. इससे पहले भी ‘बाहुबली- बिफोर द बिगनिंग’ नाम की एक प्रीक्वल सीरीज़ बनने वाली थी. इसमें सिवगामी देवी की कहानी दिखाई जानी थी. करीब 300 करोड़ रुपए के बजट में प्लान हुआ वो शो नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ होने वाला था. उसमें सिवगामी का किरदार मृणाल ठाकुर निभाने वाली थीं. फिर उनकी जगह वमिका गब्बी को कास्ट कर लिया गया. तमाम जुगत लगाने के बावजूद वो सीरीज़ पूरी नहीं हो पाई.  

वीडियो: दी सिनेमा शो: नेटफ्लिक्स के बाहुबली - 'बिफोर दी बिगनिंग' सीरीज़ के बनने में अब क्या कांड हो गया?

thumbnail

Advertisement

Advertisement