The Lallantop
Advertisement

'अमर सिंह चमकीला' ट्रेलर: 'अश्लील' पंजाबी गाने बनाने वाले सुपरस्टार की कहानी

Diljit Dosanjh और Imtiaz Ali की फिल्म Amar Singh Chamkila का ट्रेलर देखकर लग रहा है कि ये इस साल के सबसे बेस्ट एलबम्स में से एक निकलेगा.

Advertisement
chamkila trailer, diljit dosanjh, imtiaz ali
दिलजीत इससे पहले 'जोगी' नाम की पंजाबी फिल्म भी कर चुके हैं जहां उनका किरदार चमकीला से प्रेरित था.
font-size
Small
Medium
Large
28 मार्च 2024 (Updated: 28 मार्च 2024, 17:43 IST)
Updated: 28 मार्च 2024 17:43 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Imtiaz Ali की नई फिल्म Amar Singh Chamkila का ट्रेलर रिलीज़ हो चुका है. Diljit Dosanjh ने चमकीला का रोल किया है. वहीं उनकी पत्नी अमरजोत कौर के किरदार में Parineeti Chopra नज़र आएंगी. इम्तियाज़ की फिल्में अपने म्यूज़िक के लिए जानी जाती हैं. ‘रॉकस्टार’ जैसी फिल्म पहले ही बार को बहुत ऊपर ले जा चुकी है. और ऊपर से ‘अमर सिंह चमकीला’ तो कहानी ही संगीत और उससे प्रेम करने वाले लड़के की है, ऐसे में जनता देखना चाहती थी कि म्यूज़िक के साथ क्या प्रयोग किया जाएगा. इस फिल्म के लिए A R Rahman ने म्यूज़िक बनाया है. ट्रेलर देख कर लग रहा है कि ‘अमर सिंह चमकीला’ इस साल के सबसे बेस्ट एलबम्स में से एक निकलेगा. 

फिल्म के ट्रेलर की शुरुआत वहां से होती है जब चमकीला के नाम और संगीत की खनक से उसके आसपास की दुनिया महरूम थी. कपड़े की फैक्ट्री में काम करने वाला लड़का बस गुज़ारे के लिए वहां काम करता. उसका दिल तो सिर्फ संगीत में लगता. हम देखते हैं कि कैसे वो ‘संगीला’ मंच पर पहुंचकर ‘चमकीला’ हो जाता है. उसकी लाइफ में अमरजोत कौर कैसे आती हैं. साथ ही आती है बहुत सारी शोहरत. पंजाब की धरती से निकला संगीत लोगों के दिलों तक पहुंचता है. लोग हुंकारे भर के कहते हैं, “तू तो अपना है चमकीले”. चमकीला अपना चौड़ा काले फ्रेम का चश्मा लगाए कामयाबी के शिखर पर चढ़ रहा होता है. इस बात से पूरी तरह अनजान कि कुछ लोग उससे जल-भुन रहे हैं. और ऐसा भी नहीं था कि हर कोई उसके संगीत का फैन ही था. लोग उसके गानों पर आपत्ति जताते हैं. बोल सुनकर मुंह फेर लेते हैं. कहते हैं कि चमकीला अपने गानों में महिलाओं के लिए भद्दी बातें कहता है. इन सारी बातों से इतर अमर सिंह चमकीला कौन था, मुमकिन है कि फिल्म इसी सवाल का जवाब देने की कोशिश करेगी. 

‘अमर सिंह चमकीला’ के ट्रेलर को देखकर लग रहा है कि म्यूज़िक वाले मामले में मॉडर्न और लोकगीत का फ्यूज़न बनाने की कोशिश की गई है. ट्रेलर से जितनी झलक मिलती है, उससे लग रहा है कि कुछ हद तक कामयाब भी हुए हैं. बाकी फिल्म का गाना ‘इश्क मिटाये’ तो पहले से ही ज़ुबान पर चढ़ा हुआ है. ‘इश्क मिटाये’ समेत फिल्म के सभी गानों के बोल को कागज़ पर उतारने की ज़िम्मेदारी इरशाद कामिल ने ली थी. जब इस फिल्म का पहला टीज़र आया था, तब सोशल मीडिया पर इम्तियाज़ अली की काफी आलोचना हुई. कि वो टिपिकल बॉलीवुड किस्म की फिल्म बनाने की कोशिश कर रहे हैं. इम्तियाज़ ने एक इंटरव्यू में कहा कि वो फिल्म को बड़ी ऑडियंस तक लेकर जाना चाहते थे. इसलिए हिंदी में बनाई. यही वजह है कि दिलजीत फिल्म के लिए सबसे बेस्ट ऑप्शन हैं. उनके पास ग्लोबल स्टार वाला ऑरा भी है और ज़मीन वाली ज़ुबान भी. 

‘अमर सिंह चमकीला’ का ट्रेलर दिलजीत के किरदार के इर्द-गिर्द ही घूमता है. परिणीति की सिर्फ झलकभर दिखती है और उन्हें इंट्रोड्यूस करवाने के लिए इम्तियाज़ अली का वॉयसओवर रखा गया है. बस मसला ये है कि वो बीच में अचानक से आता है. उसके अलावा दूसरी खामी है अंत में आने वाला मॉनटाज, जहां लोग चमकीला के म्यूज़िक को सेलिब्रेट कर रहे हैं. ऐसे सीक्वेंस हर दूसरी बायोपिक में इस्तेमाल किए जा चुके हैं. कायदे से ट्रेलर अपने आप में एक कहानी है जिसे दो या तीन मिनट में समेटा गया हो. ‘अमर सिंह चमकीला’ के केस में वो फ्लो नहीं दिखता. मुमकिन है कि फिल्म इससे बेहतर होगी. बता दें कि ‘अमर सिंह चमकीला’ 12 अप्रैल 2024 को नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ होगी.                                                
 

वीडियो: दिलजीत दोसांझ और अर्जुन रामपाल की फिल्म के लिए सेंसर बोर्ड ने कहा: सिखों को कट्टरपंथ की ओर मोड़ देगी

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement