The Lallantop
Advertisement

"शाहरुख ने 'डॉन 2' के सेट पर ओवर-कॉन्फिडेंस में कार ठोकी, 2.5 करोड़ का नुकसान हो गया"

Don 2 में दीवान का रोल करने वाले Alyy Khan ने बताया कि Shahrukh Khan ने कार ठोकने के बाद तुरंत उनकी तरफ देखकर उनका हाल-चाल पूछा.

Advertisement
shahrukh khan, alyy khan, don 2,
'डॉन 2' के एक सीन में शाहरुख खान और अली खान.
font-size
Small
Medium
Large
1 मई 2024 (Updated: 1 मई 2024, 18:40 IST)
Updated: 1 मई 2024 18:40 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पाकिस्तानी-ब्रिटिश एक्टर हैं Alyy Khan. अली कई हॉलीवुड, हिंदी और पाकिस्तानी फिल्मों और वेब शोज़ में काम कर चुके हैं. पिछले दिनों वो नेटफ्लिक्स फिल्म The Archies में नज़र आए थे. इसमें उन्होंने Suhana Khan के किरदार वेरॉनिका लॉज के पिता का किरदार निभाया है. सुहाना से पहले अली, Shahrukh Khan के साथ भी काम कर चुके हैं. उन्होंने Don 2 में जेके दीवान का रोल किया था. हाल ही में अली ने एक इंटरव्यू दिया. इसमें उन्होंने 'डॉन 2' के सेट पर शाहरुख खान के साथ हुए एक हादसे के बारे में बात की. जिसकी वजह से फिल्म के सेट पर 2.5 करोड़ रुपए का नुकसान हो गया.

अली खान ने पाकिस्तानी चैनल डॉन को एक इंटरव्यू दिया. इसमें उन्होंने बताया कि शाहरुख के ओवर-कॉन्फिडेंस की वजह से 'डॉन 2' के सेट पर एक्सीडेंट हुआ. इससे 2.5 करोड़ रुपए का कैमरा सेट-अप टूट गया. अली कहते हैं,

"रविवार का दिन था. हम लोग बर्लिन में एक चेज़ सीक्वेंस की शूटिंग कर रहे थे. शाहरुख (कार में) बाईं तरफ बैठे थे. मैं दाहिनी तरफ था. फरहान पीछे वाली सीट पर छुपकर बैठे थे, ताकि वो कैमरे में न आएं. उस कार के बोनट पर HMI लाइट्स लगी थीं. दो बड़े कैमरे लगे हुए थे. कुल मिलाकर वो कुछ 3 लाख यूरो (2.5 करोड़ रुपए) का सामान था. ज़ाहिर तौर पर इन चीज़ों की वजह से कार का बैलेंस थोड़ा बिगड़ा हुआ था."

अली खान ने बताया कि ये सब होने के बावजूद शाहरुख अपनी ड्राइविंग को लेकर कॉन्फिडेंट थे. जहां ये सीन शूट होना था, उसके आसपास एक किलो मीटर के दायरे को शूटिंग के लिए खाली करवाया गया था. इस सीन में प्रियंका चोपड़ा भी होनी थीं. इस सीन में होना ये था कि प्रियंका को शाहरुख और अली की कार तक आना था. यहां शाहरुख का किरदार अपनी आइकॉनिक लाइन- 'डॉन को पकड़ना मुश्किल ही नहीं, नामुमकिन है', बोलकर निकलने वाला था. शाहरुख ने पहले टेक में ही ये सीन अच्छे से शूट कर दिया. मगर मेकर्स उस सीन को दोबारा शूट करना चाहते थे.

अली बताते हैं कि दोबारा उस सीन की शूटिंग शुरू हुई. प्रियंका ने आकर अपनी गाड़ी रोकी. शाहरुख ने अपनी लाइन बोली और वहां से गाड़ी लेकर निकलने लगे. प्लान के मुताबिक एक स्टंट कार पीछे जाकर ब्रेक मारने वाली थी. मगर शाहरुख अपना मार्क मिस कर गए. यानी जहां से उन्हें निकलना था, वो उससे थोड़ा इधर-उधर हो गए. इस वजह से कुछ सेकंड की देरी हो गई. अली जोड़ते हैं,

"शाहरुख कुछ सेकंड लेट हो गए. इसलिए जैसे ही वो बाईं तरफ मुड़े, दूसरी स्टंट कार ने आकर उनकी गाड़ी में टक्कर मार दी. तुरंत शाहरुख ने मेरी तरफ देखकर पूछा कि क्या मैं ठीक हूं. मैंने हां में जवाब दिया. तुरंत सब लोग आसपास जमा हो गए. देखने लगे कि सब ठीक तो है न. उसी सीन में वो कैमरे और अन्य इक्विपमेंट टूट गए. जिससे सीधे 3 लाख यूरो यानी 2.5 करोड़ रुपए का नुकसान हो गया."  

‘डॉन 2’ की मेकिंग वीडियो में भी शाहरुख खान ने इस कार क्रैश के बारे में बात की थी-

अली ने इससे पहले भी शाहरुख खान के साथ 'डॉन 2' में काम करने के अनुभवों पर बात की थी. उन्होंने ने एक पॉडकास्ट के साथ इंटरव्यू में बताया था कि शाहरुख एक बार 'डॉन 2' के सेट पर आकर 'ओवरएक्टिंग' करने लगे. क्योंकि उन्हें अपने डायलॉग्स नहीं याद थे. जब डायरेक्टर Farhan Akhtar ने उन्हें रोकने की कोशिश की, तो वो उन्हें अच्छा नहीं लगा. शाहरुख ने फरहान को कहा,

"अबे साले, डॉन कौन है? शाहरुख खान है न? पब्लिक को शाहरुख खान देखना है. रिलैक्स, चिंता मत कर.''

अली अपने करियर में 'अ माइटी हार्ट', 'ट्रेटर', 'लक बाय चांस' समेत कई फिल्मों में काम कर चुके हैं. वो पॉपुलर इंडियन टीवी शोज़ 'देख भाई देख', 'बनेगी अपनी बात' और 'श्श्श्श कोई है' जैसे टीवी शोज़ में भी काम कर चुके हैं. इसके अलावा वो चार्ल्स शोभराज पर बनी वेब सीरीज़ 'द सरपेंट' में नज़र आए थे. एप्पल टीवी+ के शो 'शांताराम' में भी उन्होंने काम किया. वो पाकिस्तानी टीवी पर आखिरी बार 'मेरे हमसफर' नाम के शो में दिखाई दिए थे. 

वीडियो: शाहरुख पर बोले कमल हासन, "उन्हें देखकर बहुत खुशी होती है"

thumbnail

Advertisement

Advertisement