The Lallantop
Advertisement

'पार्टी पैसा नहीं दे पा रही, अब मेरे बस का नहीं लड़ना... ' ये बोल कांग्रेस की उम्मीदवार ने टिकट लौटा दिया

Odisha की पुरी लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार Sucharita Mohanty ने चुनाव से पहले टिकट लौटा दिया है. बड़ी-बड़ी बातें बता दी हैं. कांग्रेस और BJP के लिए उन्होंने क्या कहा?

Advertisement
Sucharita Mohanty Congress candidate for  Puri Lok Sabha seat returned  ticket
सुचारिता मोहंती ने चुनाव प्रचार के लिए पब्लिक फंडिंग का सहारा लिया था. (फोटो- X @Sucharita4Puri, इंडिया टुडे)
4 मई 2024 (Updated: 4 मई 2024, 19:09 IST)
Updated: 4 मई 2024 19:09 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

ओडिशा की पुरी लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार सुचारिता मोहंती (Sucharita Mohanty) ने अपना टिकट लौटा दिया है. उन्होंने दावा किया कि चुनाव कैंपेन के लिए पार्टी से फंड नहीं मिलने पर ये फैसला लिया है. हाल ही में उन्होंने चुनाव प्रचार के लिए पब्लिक फंडिंग का सहारा लिया था. सोशल मीडिया पर QR कोड शेयर कर के मोहंती ने डोनेशन की भी अपील की थी. (Sucharita Mohanty returned ticket to congress)

केसी वेणुगोपाल को मेल

सुचारिता मोहंती ने 3 मई को कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल को एक मेल भेजकर टिकट लौटाने की जानकारी दी. इंडिया टुडे से जुड़े सूर्याग्नि रॉय की रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने लिखा कि पुरी में मेरे अभियान को कड़ी चोट लगी है. क्योंकि पार्टी ने मुझे फंड देने से इनकार कर दिया है. उन्होंने दावा किया कि राज्य के कांग्रेस प्रमुख अजॉय कुमार ने खुद फंड जुटाने की बात कही थी. मोहंती ने आगे लिखा,

मैं एक वेतनभोगी पेशेवर पत्रकार थी. जिसने 10 साल पहले चुनावी राजनीति में एंट्री की. मैंने पुरी के अभियान में अपना सब कुछ झोंक दिया है. चुनाव लड़ने के लिए पब्लिक फंडिंग का सहारा लिया. अपने कैम्पेन में कम से कम खर्च करने की कोशिश की. पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व से भी संपर्क किया. ये साफ है कि केवल फंड की कमी हमें पुरी में विजयी अभियान से रोक रही है. मुझे खेद है कि पार्टी फंडिंग के बिना, अभियान चलाना संभव नहीं होगा. इसलिए, मैं पुरी संसदीय सीट के लिए कांग्रेस का टिकट लौटाती हूं.

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल को पुरी लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार सुचारिता मोहंती का मेल. (फोटो- इंडिया टुडे)
टिकट लौटाने की 2 वजह

सुचारिता मोहंती ने ANI से बातचीत में टिकट लौटाने की दो वजह बताई हैं. उन्होंने कहा,

पार्टी से फंड नहीं मिलने के साथ-साथ पुरी लोकसभा क्षेत्र की सातों विधानसभा सीटों में कुछ पर कांग्रेस ने कमजोर उम्मीदवारों को टिकट दिया है. इन दो वजहों के साथ प्रचार करना मेरे लिए संभव नहीं था. पार्टी से कोई पॉजिटिव जवाब मिलता तो मैं टिकट नहीं लौटाती. मैंने कमजोर उम्मीदवारों  के बजाय मजबूत लोगों को टिकट देने की मांग की थी. लेकिन वो भी नहीं हुआ.

मोहंती का BJP पर अटैक

मोहंती ने BJP पर कांग्रेस के बैंक अकाउंट पर कई तरह के प्रतिबंध लगाने का भी आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी नहीं चाहती कि कांग्रेस अपना कैंपेन कर पाए. उन्हें जब बताया गया कि खुद फंड जुटाना पड़ेगा तो उन्होंने इसके लिए डोनेशन ड्राइव भी शुरू की. लेकिन समय कम होने की वजह से ये मुमकिन नहीं हो पाया. मोहंती ने ANI से बताया,

मेरे दो विरोधी आर्थिक तौर पर मजबूत हैं. मैं उनके सामने पैसे का दिखावा नहीं करना चाहती, केवल लोगों के बीच जाकर सिंपल कैंपेन करना चाहती हूं. लेकिन पदयात्रा, सोशल मीडिया के लिए भी फंड की जरूरत है. पार्टी से मदद नहीं मिल रही, न मेरे पास पैसे हैं, इसलिए मैंने टिकट लौटा दिया.

ये भी पढ़ें- गोवा: चुनाव से पहले कांग्रेस ने उम्मीदवारों को दिलाई पार्टी ना छोड़ने की शपथ

बता दें कि ओडिशा में लोकसभा के साथ विधानसभा के चुनाव भी हो रहे हैं. चुनाव चार चरणों में है. 13 मई से शुरू होकर 20 मई, 25 मई और 1 जून को.

वीडियो: दी लल्लनटॉप शो: अमेठी, रायबरेली पर कांग्रेस ने क्या तय किया?

thumbnail

Advertisement

Advertisement