The Lallantop
Advertisement

महिला के साथ आपत्तिजनक वीडियो सामने आते ही देवगौड़ा के सांसद पोते ने देश छोड़ दिया, SIT जांच शुरू

एचडी देवगौड़ा के पोते Prajwal Revanna से जुड़ा कथित 'अश्लील वीडियो' वायरल होने के बाद SIT की जांच जारी है. क्या है पूरा मामला?

Advertisement
Prajwal Revanna left bengaluru
प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े 'वायरल वीडियो' की जांच में जुटी SIT. (फोटो- X, @iPrajwalRevanna)
28 अप्रैल 2024 (Updated: 29 अप्रैल 2024, 19:24 IST)
Updated: 29 अप्रैल 2024 19:24 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कर्नाटक की हासन लोकसभा सीट से मौजूदा सांसद प्रज्वल रेवन्ना (Prajwal Revanna) के देश से बाहर जाने की खबर सामने आई है. 26 अप्रैल को सोशल मीडिया पर कई आपत्तिजनक वीडियो वायरल हुए थे. जिसमें कथित तौर पर जनता दल (सेक्युलर) के सांसद प्रज्वल रेवन्ना दिख रहे थे. इसकी जांच का जिम्मा SIT को सौंप दिया गया है.

वीडियो से छेड़छाड़ का आरोप

इंडिया टुडे से जुड़े नागार्जुन द्वारकानाथ और अनघा की  रिपोर्ट के मुताबिक रेवन्ना बेंगलुरु से जर्मनी चले गए हैं. वहीं जनता दल (सेक्युलर) और बीजेपी के चुनाव एजेंट पूर्णचंद्र तेजस्वी एमजी (Poornachandra Tejaswi MG) ने नवीन गौड़ा (Naveen Gowda) नाम के एक व्यक्ति समेत कई और लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. उन्होंने आरोप लगाया है कि रेवन्ना को बदनाम करने के उद्देश्य से वीडियो में छेड़छाड़ करके उसे वायरल कराया गया है. एफआईआर में बताया गया,

नवीन गौड़ा और उनके साथ के कुछ लोगों ने प्रज्वल रेवन्ना को बदनाम करने के लिए वीडियो और फोटो में छेड़छाड़ की. फिर पेन ड्राइव, सीडी और व्हाट्सएप के जरिए हासन लोकसभा क्षेत्र में वायरल करा दिया. साथ में प्रज्वल रेवन्ना को वोट न देने की अपील भी की.

पार्टी का क्या कहना है?

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक SIT के गठन की घोषणा से पहले ही प्रज्वल रेवन्ना कथित तौर पर देश छोड़कर जर्मनी के फ्रैंकफर्ट चले गए थे. हालांकि उनकी पार्टी ने इस दावे की न तो पुष्टि की है और न ही खारिज किया है. कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रज्वल के चाचा एचडी कुमारस्वामी का भी इस मामले पर बयान सामने आया है. उन्होंने ANI से कहा,

अगर वो (प्रज्वल रेवन्ना) दूसरे देश गए हैं, तो सरकार उन्हें वापस लाएगी. पार्टी का इससे कोई लेना-देना नहीं है. चाहे मैं हूं या एचडी देवेगौड़ा, हमने हमेशा महिलाओं का सम्मान किया. जब भी वे शिकायत लेकर आईं, हमने उनकी समस्याओं के समाधान की कोशिश की. सीएम पहले ही एसआईटी जांच के आदेश दे चुके हैं. जांच शुरू हो गई है. SIT टीम उन्हें (प्रज्वल रेवन्ना) विदेश से वापस लाएगी. ये मेरी चिंता का विषय नहीं है.

ये भी पढ़ें- देवगौड़ा परिवार पर खबर छपी, तो अखबार के एडिटर के खिलाफ FIR करवा दी

सांसद प्रज्वल रेवन्ना पूर्व प्रधानमंत्री और JD (S) सुप्रीमो एचडी देवगौड़ा के पोते हैं. फिलहाल हासन से मौजूदा सांसद हैं. पार्टी ने इस बार भी उन्हें टिकट देकर इसी लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में उतारा है. 

वीडियो: देवगौड़ा ने नए संसद भवन के उद्घाटन में जाने का लिया फैसला, कुमारस्वामी कांग्रेस पर बरसे

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

लल्लनटॉप चुनाव यात्रा: कन्नौज के गुटखा मैन को किस नेता से शिकायत है?

लल्लनटॉप चुनाव यात्रा : कन्नौज के दलित लड़के ने अखिलेश यादव पर क्या इल्जाम लगा दिया?
लल्लनटॉप चुनाव यात्रा : कन्नौज में कबाड़ उठाए बच्चों को सांसद सुब्रत पाठक से क्या आश्वासन मिला है?
लल्लनटॉप चुनाव यात्रा : अमेठी में राहुल गांधी और स्मृति ईरानी के समर्थकों में भयंकर भिड़ंत हो गई!
लल्लनटॉप चुनाव यात्रा : बेरोजगारी पर झारखंड के लोगों ने पीएम मोदी और हेमंत सोरेन को जमकर सुनाया!
लल्लनटॉप चुनाव यात्रा : बिहार के समस्तीपुर में तांत्रिक ने तंत्र विद्या के राज खोले!

Advertisement

Advertisement

Advertisement