The Lallantop
Advertisement

कंगना रनौत बनाम सुप्रिया श्रीनेत की तकरार में उर्मिला मातोंडकर और अनन्या पांडे की एंट्री कैसे हो गई

कांग्रेस नेता Supriya Shrinate के सोशल मीडिया हैंडल पर हिमाचल प्रदेश की Mandi Lok Sabha Seat सीट से BJP की प्रत्याशी Kangana Ranaut के ऊपर की गई टिप्पणी के बाद उठा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा. इस सियासी बयानबाजी में अब अभिनेत्री Urmila Matondkar और Ananya Pandey का नाम भी उछलने लगा है. और तो और Khan Sir के पोस्ट भी शेयर होने लगे हैं.

Advertisement
Lok Sabha Elections 2024, Kangana Ranaut
कंगना रनौत बनाम सुप्रिया श्रीनेत विवाद में आया उर्मिला और अनन्या का नाम
26 मार्च 2024 (Updated: 26 मार्च 2024, 14:56 IST)
Updated: 26 मार्च 2024 14:56 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) में 'मंडी' (Mandi) शब्द का इस्तेमाल कुछ उसी तरह से हो रहा है. जैसा हिंदी व्याकरण में 'श्लेष अलंकार' का होता है. 'श्लेष अलंकार' मतलब, जब एक ही शब्द के कई अर्थ निकलते हों. 'मंडी' हिमाचल प्रदेश का एक खूबसूरत शहर है. 'मंडी' हिमाचल की एक लोकसभा सीट भी है. 'मंडी' वो बाज़ार भी है, जहां से हम और आप अपनी जरूरत की चीजें खरीदकर लाते हैं. और 'मंडी' शब्द का इस्तेमाल एक ऐसे व्यवसाय को लेकर भी किया जाता है, जिसका नाम हैरी पॉटर फिल्म (Harry Potter movie) के लॉर्ड वोल्डेमॉर्ट (Lord Voldemort) की तरह आम तौर पर लोग लेने से बचते हैं. ऐसे में होली वाले दिन बोले तो 25 मार्च 2024 को, कांग्रेस प्रवक्ता सु्प्रिया श्रीनेत (Supriya Shrinate) के फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट से बॉलीवुड एक्ट्रेस और बीजेपी की मंडी लोकसभा सीट से प्रत्याशी कंगना रनौत (Kangana Ranaut) पर एक पोस्ट सामने आया तो हंगामा मच गया. हंगामा मचना ही था क्योंकि 'मंडी' शब्द का इस्तेमाल उस पोस्ट किसी डबल मीनिंग शब्द की तरह जो किया गया था. मगर कंगना बनाम सुप्रिया के इस वाक युद्ध में कब उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) और अनन्या पांडे (Ananya Pandey) की एंट्री हो गई पता ही नहीं चला.

दरअसल कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत के सोशल मीडिया अकाउंट पर एक तस्वीर पोस्ट हुई. इस तस्वीर के आधे हिस्से में कंगना रनौत की फोटो थी. और बाकी के आधे हिस्से में सब्जी मंडी की फोटो. कैप्शन कुछ ऐसा था जिसका इस्तेमाल महिलाओं के साथ करने को अच्छा नहीं माना जाता. इससे पहले की इस पोस्ट की वजह से फैले रायते और उसे समेटने की कवायद पर चल रहे सियासी शब्द बाणों पर चर्चा करें, ज़रा उस पोस्ट को देख लीजिए ताकि मामला क्लियर रहे.

सुप्रिया श्रीनेत के सोशल मीडिया अकाउंट से विवादित पोस्ट जिसे बाद में हटा दिया गया

हां तो पहले सुप्रिया श्रीनेत के अकाउंट से ये पोस्ट आया. फिर बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला की प्रतिक्रिया आई. जिन्होंने सुप्रिया श्रीनेत के साथ-साथ पूरी की पूरी कांग्रेस पार्टी पर नारी अस्मिता से खिलवाड़ करने का आरोप लगा दिया. उसके बाद सुप्रिया श्रीनेत की सफाई आई और उन्होंने कह दिया कि अकाउंट तो उन्हीं का है, मगर पोस्ट किसी और ने किया है. किसने? ये पता नहीं. इस बीच कंगना ने भी अपने अंदाज़ में इसका जवाब दिया. और अपने पोस्ट में कहा-

सभी महिलाएं अपनी गरिमा की हकदार हैं. हमें अपनी बेटियों को पूर्वाग्रहों के बंधनों से मुक्त करना चाहिए, हमें उनके बॉडी पार्ट्स को लेकर जिज्ञासा से ऊपर उठना चाहिए और सबसे बढ़कर हमें जीवन या परिस्थितियों को चुनौती देने वाली सेक्स वर्कर्स को किसी प्रकार के दुर्व्यवहार या अपमान के रूप में इस्तेमाल करने से बचना चाहिए. हर महिला उसकी गरिमा की हकदार है.

 मगर कंगना के जवाब के बाद जो हुआ, हमारी इस ख़बर के बेस में वही है. कंगना का सुप्रिया पर बयान आया तो सोशल मीडिया पर उन्हीं की घेरेबंदी शुरु हो गई. ट्रोलर्स Insta और Twitter की गहराईयों से खोद खोद कर कंगना के पुराने विवादित बयान निकालने लगे. और देखते ही देखते दो अभिनेत्रियों के नाम सुर्खियों में आ गए. पहली उर्मिला मातोंडकर और दूसरी अनन्या पांडे.

इस पूरे विवाद में उर्मिला मातोंडकर की एंट्री हुई झारखंड यूथ कांग्रेस के एक्स अकाउंट से किए गए एक पोस्ट के बाद. साल 2020 में एक टीवी इंटरव्यू के दौरान उर्मिला मातोंडकर को टिकट दिए जाने पर की गई कंगना की एक टिप्पणी को आधार बनाते हुए एक क्लिप शेयर की गई. लिखा गया- 


यहां कंगना रनौत ने लाइव टीवी पर उर्मिला मातोंडकर जी को सॉफ्ट पॉर्न स्टार कहा है. क्या दक्षिणपंथियों ने उनके इस बयान की निंदा की थी? नहीं.

@PRASHU_PP नाम के एक यूज़र ने सुप्रिया श्रीनेत पर कंगना के पलटवार वाले बयान का ज़िक्र करते हुए लिखा है.
"उर्मिला जी को सॉफ्ट पॉर्न स्टार कहते समय उपरोक्त पंक्ति सूझी नहीं कंगना जी"

कंगना का उर्मिला वाला बयान सोशल मीडिया पर वायरल है

गौरतलब है कि 2020 में जब कंगना रनौत का पंगा खुलेआम उस वक्त महाराष्ट्र की सत्ता पर काबिज शिवसेना सरकार और तत्कालीन सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) से चल रहा था. तब उर्मिला मातोंडकर और कंगना रनौत ने एक दूसरे पर खुलकर बयानबाजी की थी. उन दिनों कंगना ने अपने कई इंटरव्यू और सोशल मीडिया पोस्ट में उर्मिला को ना सिर्फ सॉफ्ट पॉर्न स्टार कहा था बल्कि उनके एक्टिंग टैलेंट पर भी सवाल उठाए थे. इतना ही नहीं कंगना ने उर्मिला के घर और ऑफिस की कीमत पर भी तंज कसा था. जवाब में उर्मिला ने भी कंगना को 'रुदाली' तक कह दिया था.

ये भी पढ़ें- (कंगना रनौत पर आपत्तिजनक बयान के बाद सुप्रिया श्रीनेत की सफाई, पूरा मामला है क्या?)

अब जरा वापस ताजा-ताजा चल रहे कंगना बनाम सुप्रिया विवाद पर लौटते हैं. जहां उर्मिला मातोंडकर के साथ-साथ बॉलीवुड की एक और अदाकारा अनन्या पांडे का नाम भी उछलने लगा है. महिलाओं के सम्मान की जो बात कंगना ने कहकर सुप्रिया श्रीनेत पर हमला किया है. उसी के आधार पर कंगना की उस टिप्पणी को दोहराया जा रहा है जो उन्होंने 'कपिल शर्मा शो' (Kapil Sharma Show) के दौरान अनन्या पर की थी. दरअसल उस शो में कंगना ने बिना नाम लिए अनन्या का मजाक उड़ाया था और जीभ से नाक छूने के टैलेंट का ज़िक्र करते हुए, अनन्या को 'बॉलीवुड बिंबो' (Bollywood Bimbo) तक कह दिया था. सोशल मीडिया पर लोग कंगना को उसी बयान की याद दिलाने लगे.

कपिल शर्मा शो में कंगना ने उड़ाया था अनन्या का मज़ाक

दरअसल अनन्या पांडे को लेकर कंगना रनौत ने कई बार निगेटिव कमेंट किए हैं. एक बार तो वो आलिया भट्ट के साथ अनन्या पांडे की तुलना कर चुकी हैं. इस कमेंट में भी उनका इशारा अनन्या के टैलेंट की तरफ था. मगर कंगना की घेरेबंदी इतने भर पर नहीं रुकी. 24 अक्टूबर 2020 को किए गए एक ट्वीट को लेकर भी कंगना को घेरा जा रहे हैं. ट्रॉलर्स कंगना के इस Tweet का सहारा लेकर उन्हें जातीय आरक्षण का विरोधी बता रहे हैं. अपने उस ट्वीट में कंगना ने कहा था कि आरक्षण गरीबों को मिलना चाहिए. जातीय आधार पर नहीं.

 

 इन सबके अलावा सोशल मीडिया पर खान सर का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें खान सर, कंगना के एक बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.
 

वीडियो: सोशल लिस्ट: कंगना रनौत ने 'तेजस' के लिए एंटी नेशनल वाली जो बात कही भारतीयों को बुरी लग गई

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement