The Lallantop
Advertisement

मोरबी में जहां पुल टूटा था, वहां BJP की बंपर जीत हुई है!

BJP के कांतिलाल अमृतिया को 1 लाख से ज्यादा वोट मिले हैं.

Advertisement
Gujarat assembly election 2022 morbi-results-2022
पुल हादसे की तस्वीर और भाजपा प्रत्याशी कांतिलाल अमृतिया (फाइल फोटो: ट्विटर)
8 दिसंबर 2022 (Updated: 8 दिसंबर 2022, 19:36 IST)
Updated: 8 दिसंबर 2022 19:36 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

गुजरात की मोरबी (Morbi) विधानसभा सीट पर भाजपा (BJP) जीत गई है. वही मोरबी, जहां पुल टूटने के बाद BJP की राह मुश्किल हो सकती थी. लेकिन यहां BJP के कांतिलाल अमृतिया (Kantilal Amrutiya) को 1 लाख से ज्यादा वोट मिले हैं. इस सीट पर कांग्रेस के जयंतिलाल जेराजभाई पटेल दूसरे नंबर पर रहे. कांतिलाल अमृतिया ने जेराजभाई को 62 हजार से अधिक वोटों से हराया है.

चुनाव से एक महीने पहले मोरबी में मच्छु नदी पर बना केबल ब्रिज टूट गया था. 130 से ज्यादा लोगों की जान चली गई थी. कई घायल हुए थे. चुनावी माहौल के बीच विपक्षी पार्टियां बीजेपी पर निशाना साध रही थीं. चुनाव में ये हादसा कितना बड़ा मुद्दा बनेगा, इसकी चर्चा हो रही थी. 

कितने वोटों से मोरबी जीते BJP के कांतिलाल अमृतिया?

बीजेपी (BJP) ने मोरबी से सिटिंग MLA और गुजरात सरकार में मंत्री बृजेश मेरजा का पत्ता काटते हुए कांतिलाल अमृतिया को टिकट दिया था. कांग्रेस ने जयंति जेराजभाई पटेल को उतारा. वहीं AAP ने पंकज रनसरिया को टिकट दिया. फिर पहले फेज में यानी 1 दिसंबर को यहां वोटिंग हुई. अब चुनावी नतीजे सामने हैं.

8 दिसंबर को वोट काउंटिंग के शुरुआती रुझान में ही कांतिलाल अमृतिया आगे दिख रहे थे. चुनाव आयोग के मुताबिक BJP के कांतिलाल अमृतिया ने कांग्रेस के जयंतिलाल जेराजभाई पटेल को 62,079 वोटों से हराया है. कांतिलाल अमृतिया को कुल 1,14,538 वोट मिले. वहीं कांग्रेस के जयंतिलाल जेराजभाई पटेल को कुल 52,459 वोट मिले. वहीं AAP के पंकज रनसरिया को 17,544 वोट मिले.

मोरबी पुल हादसे के बाद वायरल हुई थीं कांतिलाल अमृतिया की तस्वीरें

30 अक्टूबर, 2022 की शाम मोरबी में केबल ब्रिज हादसा हुआ था. मोरबी हादसे के समय कांतिलाल अमृतिया लोगों को बचाने के लिए नदी में कूद गए थे, जिसकी तस्वीरें और वीडियो काफी वायरल हुए थे.

कांतिलाल अमृतिया बीजेपी के टिकट पर पहले भी मोरबी विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. कांतिलाल अमृतिया ने साल 2017 में भी बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ा था. लेकिन वे तब कांग्रेस की ओर से चुनाव लड़े बृजेश मेरजा से हार गए थे. कांग्रेस की ओर से बृजेश मेरजा ने कांतिलाल अमृतिया को तब लगभग 3400 वोटों के अंतर से हराया था. 

बृजेश मेरजा बाद में विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हो गए थे. उन्हें राज्य सरकार में मंत्री बनाया गया. उनके इस्तीफे से खाली हुई मोरबी सीट पर हुए उपचुनाव में बृजेश मेरजा ने BJP के टिकट पर जीत हासिल की थी.

कांतिलाल अमृतिया साल 2012 के गुजरात चुनाव में मोरबी सीट से विधायक चुने गए थे. वे साल 2014 में उस वक्त विवादों में आ गए थे, जब सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था. वीडियो में अमृतिया एक युवक की रॉड से पिटाई करते नजर आ रहे थे. इस पर विवाद होने पर उन्होंने सफाई दी थी कि युवक तलवार से लोगों को धमका रहा था.

वीडियो- गुजरात चुनाव 2022: लल्लनटॉप से मोरबी वाले क्या बोले?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement