The Lallantop
Advertisement

भूपेश बघेल ने कर दिया INDIA गठबंधन के PM कैंडिडेट का एलान, आप भी जान लीजिए

BJP ने INDIA गठबंधन के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर कई बार सवाल उठाया है. अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बयान आया है.

Advertisement
ex cm bhupesh baghel says in raebareli people you choosing the Prime Minister, not MP
भूपेश बघेल रायबरेली में लोगों से कहा कि आप सांसद नहीं, प्रधानमंत्री चुन रहे हैं. (फाइल फोटो-आजतक)
14 मई 2024
Updated: 14 मई 2024 19:36 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

अगर इंडिया गठबंधन 2024 का लोकसभा चुनाव जीत जाता है, तो प्रधानमंत्री कौन होगा? इसपर कांग्रेस नेता और छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) का कहना है- राहुल गांधी. 14 मई की शाम 4:36 पर भूपेश बघेल के आधिकारिक X अकाउंट पर एक 21 सेकंड का वीडियो पोस्ट हुआ. वीडियो में भूपेश रायबरेली के बथुआ खास गांव में एक जनसभा को संबोधित कर रहे हैं. लोगों से कह रहे हैं कि आप सांसद नहीं, प्रधानमंत्री चुन रहे हैं. 

BJP  ने INDIA गठबंधन के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर कई बार सवाल उठाया है. 11 मई को तेलंगाना के विकाराबाद में जनसभा संबोधित करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने INDIA गठबंधन के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार पर सवाल उठाया था. कहा था,

“इनके पास प्रधानमंत्री पद के लिए प्रत्याशी ही नहीं है. एक पत्रकार ने उनसे सवाल किया कि आपका प्रधानमंत्री कौन बनेगा. तो उन्होंने कहा कि एक-एक बार बारी-बारी बन लेंगे…”

वहीं 12 मई को स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी के INDIA गठबंधन की तरफ से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होने पर सवाल उठाया था. कहा था,

"पहली बात तो ये कि जिस आदमी के पास BJP के एक सामान्य कार्यकर्ता के विरुद्ध अपने तथाकथित गढ़ से लड़ने की हिम्मत नहीं वो ढींगे न ही हांके. लेकिन मैं प्रधानमंत्री मोदी के साथ समकक्ष बात करने वाले व्यक्ति से पूछना चाहती हूं कि क्या वो INDI गठबंधन की तरफ से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार हैं ?"

स्मृति का ये बयान राहुल के एक और बयान के बाद आया था, जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री को बहस के लिए चुनौती दी थी. खैर, मुद्दे पर लौटते हैं. भूपेश बघेल तो कह रहे हैं कि राहुल प्रधानमंत्री होंगे. स्वयं राहुल इस विषय पर क्या सोचते हैं?  इसका जवाब निबंधात्मक है. NDTV की रिपोर्ट के मुताबिक राहुल गांधी ने 5 अप्रैल, 2024 को INDIA गठबंधन की तरफ से प्रधानमंत्री उम्मीदवार को लेकर बात की थी. उस वक्त उन्होंने कहा था,

"INDIA ब्लॉक ने निर्धारित किया है कि हम मिलकर एक विचारधारा के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं. चुनाव जीतने के बाद हम अपना नेता चुनेंगे. पूरा गठबंधन मिलकर प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार का चुनाव करेगा."

तो अब सवाल ये खड़ा होता है कि क्या भूपेश बघेल के इस बयान को कांग्रेस की आधिकारिक लाइन माना जाए? जवाब मिलेगा, तो हम आप तक जरूर पहुंचाएंगे.

वीडियो: रायबरेली में राहुल गांधी के खिलाफ मैदान में दिनेश प्रताप सिंह ने क्या दावे किए हैं?

thumbnail

Advertisement

Advertisement