Date: Oct 09, 2023

By Upasana

दुनिया के सबसे खतरनाक गैंगस्टर्स!

दुनिया के सबसे खतरनाक गैंगस्टर्स!

माटेओ मेसीना डेनारो

डेनारो कई माफ़िया गिरोहों का सरगना था. इटली में 90 के दशक में हुए तीन बम धमाकों में उसका हाथ था. डेनोरा 1993 से वॉन्टेड था. आखिर में 16 जनवरी, 2023 को पकड़ा गया.

अल कपोन

18 अक्टूबर, 1931 में कपोन को 11 साल की सजा सुनाई गई थी. कपोन दुनिया के सबसे खतरनाक गैंगस्टर्स में गिना जाता था. वो अवैध धंधे, प्रॉस्टीट्यूशन, हत्या, टैक्स चोरी जैसे अपराधों में शामिल था.

जॉन डिलिंजर

जॉन हर्बर्ट डिलिंगर और उनके गिरोह ने कई बैंकों को लूटा था. 10 लोगों को मार डाला. तीन बार जेलों को तोड़कर भागा. सिनेमा से बाहर निकलते हुए FBI ने उसे गोली से मार गिराया.

क्लाइड बैरो-बोनी पार्कर

ये जोड़ा 1930 के दौरान अमेरिका में अपराधों के लिए काफी पॉपुलर था. ये जोड़ा हत्या, डकैती, चोरी के लिए वॉन्टेड था. कहा जाता है, इस कपल ने 7 पुलिस ऑफिसरों, 4 नागरिकों को मारा था.

केट बार्कर

केट बार्कर कई अमेरिकी क्रिमिनलों की मां थी. उसके गैंग में उसके बेटे ही शामिल थे. केट ने एल्विन केप्रिस के साथ मिलकर अमेरिका का कुख्यात बार्कर केप्रिस गैंग शुरू किया था.

Pic Courtesy: abc.com

फ्रेड बार्कर 

केट बार्कर के बेटे भी क्रिमिनल ही थे. उसका सबसे बड़ा बेटा फ्रेड बार्कर अमेरिका के ग्रेट डिप्रेशन के दौर में काफी चर्चित रहा है. इस गैंग पर चोरी, डकैती, हत्या का आरोप था.

लकी लुसियानो

ईटली का क्रिमिनल अमेरिका में क्राइम की दुनिया में कमिशनखोरी का सिस्टम लाने के लिए जाना जाता है. उसे मॉडर्न ऑर्गाइनज्ड क्राइम का फादर कहा जाता है.

Pic Courtesy: abc.com

  बेबी फेस निल्सन

निल्सन अपने किशोरावस्था से ही अपराध की दुनिया में आ गया था. अपने शुरुआती दौर में ही उसने बड़ी बड़ी कार चोरियों, अवैध कारोबारों और डकैती को अंजाम दिया था.

Pic Courtesy: abc.com

ताज़ा ख़बरें, वीडियो, डेली शो और किस्सों का ठिकाना

Click to see more
565755245197146