Date: July 21, 2023

By Manasi Samadhiya

घर में पालने के लिए बेस्ट डॉग्स

बेस्ट पेट डॉग्स

कुत्ते काफी वफादार होते हैं. ये बेस्ट पालतू जानवरों में से एक माने जाते हैं. पालने के लिए कुत्तों की ये ब्रीड्स बेस्ट मानी जाती हैं.

लैब्राडोर

ये दुनिया-जहान से लेकर भारत में पालतू कुत्तों की सबसे लोकप्रिय नस्ल है. लैब्राडोर हमेशा एनर्जी से भरे होते हैं. इनको ट्रेन करना बहुत आसान है. अपने खाने के प्रेम के लिए भी इनको जाना जाता है. 

गोल्डन रिट्रीवर

कहते हैं गोल्डन रिट्रीवर के साथ साथ रहने वाले कभी दुखी नहीं होते हैं. ये अपने परिवार से बेहद प्यार करते हैं. ये काफी एक्टिव होते हैं.

जर्मन शेफर्ड

कुत्तों की शायद सबसे समझदार ब्रीड. ये काफी साहसी और बुद्धिमान होते हैं. ये घर में पालने के लिए तो अच्छो होते ही हैं. साथ ही पुलिस डॉग स्क्वाड के साथ भी काम करते हैं. 

बीगल

बीगल बेहद, स्मार्ट और मिलनसार कुत्ते होते हैं. लेकिन इसके साथ ये बहुत नॉटी भी होते हैं. इनके रहते घर का सामान जैसे रिमोट और चार्जर की सलामती भूल ही जाइए. 

शिह त्जू

डॉग की ये ब्रीड तिब्बत से पैदा हुई. ये सबसे आज्ञाकारी डॉग माने जाते हैं और देखने में बेहद क्यूट होते हैं. पर इन्हें काफी केयर की जरूरत होती है.

पोमेरेनियन

सक्रिय और चंचल, पोमेरेनियन बच्चों के लिए सबसे अच्छे साथी माने जाते हैं. उनके सक्रिय स्वभाव के कारण उन्हें घर में रखना काफी अच्छा माना जाता है.

पग

पग की केयर करना काफी आसान है. ये काफी क्यूट होते हैं और इनके बाल भी कम झड़ते हैं.

ताज़ा ख़बरें, वीडियो, डेली शो और किस्सों का ठिकाना

Click to see more
565755245197146