मुकेश अंबानी के
सबसे महंगे पोजेशन्स

By Manasi Samadhiya

Publish Date: 19-04-2023

मुकेश अंबानी देश के सबसे अमीर शख्स हैं. उनका परिवार काफी लग्जरी जीवन जीता है. मुकेश अंबानी के पास ऐसी कई चीजे हैं जो हमारी उम्मीद से भी ज्यादा महंगी हैं.

एंटीलिया

मुकेश अंबानी का घर एंटीलिया दुनिया के सबसे महंगे घरों में से एक है. 4,00,000 स्क्वॉयर फीट में बने इस 27 मंजिला घर की कीमत 2014 में ही 16 हजार करोड़ थी.

बोइंग बिजनेस जेट

मुकेश अंबानी के पास दुनिया का सबसे महंगा प्राइवेट जेट 'बोइंग बिजनेस जेट 2' है. इसकी कीमत करीब 614 करोड़ रुपए है. इसके अलावा उनके पास दो और प्राइवेट जेट्स भी हैं.

IPL टीम

  मुकेश अंबानी IPL की जानी मानी टीम ‘मुंबई इंडियंस’ के मालिक हैं. उन्होंने साल 2008 में इसे करीब 750 करोड़ रुपए में खरीदा था. आज इस टीम की कीमत करीब 10 हजार करोड़ रुपए है.

हैमलेज टॉय कंपनी

मुकेश अंबानी ने 2019 में ब्रिटिश कंपनी हैमलेज खरीदी थी. ये दुनिया की सबसे पुरानी और बड़ी खिलौना कंपनी है. रिपोर्ट्स कहती हैं कि अंबानी ने 620 करोड़ रुपए में हैमलेज को खरीदा था. 

मैंडरिन ओरिएंटल होटल

मुकेश अंबानी न्यूयॉर्क के आलीशान मैंडरिन ओरिएंटल होटल के भी मालिक है. मुकेश अंबानी के पास होटल के 73 परसेंट शेयर्स हैं.

स्टोर पार्क

ब्रिटेन के फेमस स्टोर पार्क को मुकेश अंबानी ने कुछ वक्त पहले ही खरीदा था. इसे खरीदने के लिए अंबानी ने करीब 57 पाउंड यानी 592 करोड़ रुपए खर्च किए थे.

नोरिटेक गोल्ड सेट

ये एंटीक डिनर सेट भी मुकेश अंबानी के असेट्स का हिस्सा है. इसे 2010 में नीता अंबानी श्रीलंका से लेकर आईं थीं. इस सेट में 22 कैरेट गोल्ड से जड़े 25 हजार बर्तन हैं.

ताज़ा ख़बरें, वीडियो, डेली शो और किस्सों का ठिकाना

Click to see more