Date: June 26, 2023

By Jyoti Joshi

आम के शौकीनों के लिए हैं ये डिश

रॉ मैंगो राइस

सरसों के दाने, करी पत्ता और लाल मिर्च के तड़के में पके हुए चावल डालकर कच्चे आम, अदरक, हरी मिर्च, मूंगफली, फ्रेश नारियल और धनिया के साथ पकाते हैं.

Courtesy: Swasthi's Recipes

मैंगो कढ़ी

ये नॉर्मल कढ़ी की तरह ही बनती है. बस छौंके के वक्त बेसन-दही के पेस्ट के साथ एक कप खट्टे आम की प्यूरी डाली जाती है. परोसते वक्त आम के टुकड़े डाल सकते हैं.

Courtesy: whiskaffair

बादामी मेथी मैंगो पनीर

भिगोए बादाम और टमाटर की ग्रेवी में कसूरी मेथी, इलायची पाउडर के साथ फ्राय किया हुआ पनीर डालते हैं. खूब पकाने के बाद गैस बंद कर आम के टुकड़े डालें.

Courtesy: jcookingodyssey

अमचूरी भिंडी

तेल में जीरा, अदरक, प्याज, हल्दी, दही और हरी मिर्च का तड़का लगाकर इसमें आमचूर पाउडर और हरा धनिया डालें. फिर भिंडी को इस मसाले में पकाएं या स्टीम करें.

Courtesy: aakrati

मैंगो खीर

ये नॉर्मल खीर जैसे ही बनती है. मीठे अल्फांसो या केसर आम का इस्तेमाल करें. खीर जब आधी बन पक जाए तो उसमें आम की प्यूरी डालकर कुछ देर पकाएं. आम डालकर परोसें.

Courtesy: AartiMadan

रॉ मैंगो चिकन टिक्का

चिकन को मेरिनेट करने के लिए कच्चे आम की प्यूरी और अदरक, लहसुन, धनिया, दही और पसंदीदा मसालों का पेस्ट लगाते हैं. फिर उसे ग्रिल करते हैं.

Courtesy: GetCurried

मैंगो फालूदा

फालूदा को परोसते वक्त उसमें पके हुए आम की प्यूरी और भिगोए चिया सीड्स डाले जाते हैं. ऊपर से आम के टुकड़े डालकर सर्व करें और मजे से खाएं.

Courtesy: East Indian Recipes

ताज़ा ख़बरें, वीडियो, डेली शो और किस्सों का ठिकाना

Click to see more
565755245197146