Date: July 31, 2023

By Upasana

खाने के शौकीनों के लिए दिल्ली के खास ठिकाने

खाने के शौकीनों के लिए दिल्ली के खास ठिकाने

आंध्रा भवन

सेंट्रल दिल्ली में बसे आंध्रा भवन में हैदराबादी बिरयानी, चेट्टीनाड चिकन बिल्कुल ऑथेंटिक स्वाद में परोसे जाते हैं. बिरयानी, मटन ड्राई फ्राई के लिए रविवार को जाएं.

तमिलनाडु भवन

इंडिया गेट के पास मौजूद तमिलनाडु भवन में डोसा, इडली से लेकर चेट्टीनाड करी मिलती हैं. इसके अलावा यहां का मेदु वड़ा और फिल्टर कॉफी भी काफी मशहूर हैं.

कर्नाटक संघ

RK पुरम में मौजूद ये जगह कर्नाटक के स्थानीय व्यंजनों का स्वाद परोसती है. आप यहां 'बिसि बेले बाथ' से लेकर कई अन्य स्थानीय डिश ट्राई कर सकते हैं.

महाराष्ट्र सदन

इडिया गेट के पास मौजूद महाराष्ट्र सदन में वड़ा पाव, पुरन पोली, दाल खिचड़ी, छाछ से लेकर कोल्हापुरी चिकन तक का स्वाद मिलेगा. यहां का नाश्ता भी काफी पॉपुलर हैं.

नागालैंड हाउस

नई दिल्ली में औरंगजेब रोड पर मौजूद नागालैंड हाउस में बांस से बनी कई डिश परोसी जाती हैं. एक्सपेरिमेंट करने के शौकीन लोगों को नागालैंड हाउस जरूर जाना चाहिए.

केरल हाउस

जंतर मंतर रोड पर बने केरल हाउस में ‘केरल आद्या’ जरूर ट्राई करें. ये एक तरह की थाली है, जो ढेरों व्यंजनों से भरी होती है. यहां की 'मालाबार फिश करी' और अप्पम भी मशहूर हैं.

बंग भवन

कोलकाता के व्यजनों का स्वाद चाहिए तो CP में बंग भवन जा सकते हैं. यहां बसंती पुलाव और चिकन, कोलकाता बिरयानी, कोशा मांगशो और मिश्टी दोई जरूर खाएं.

गुजरात भवन

चाणक्यपुरी में मौजूद गुजरात भवन ढोकला, खांडवी और गुजराती थाली के लिए मशहूर है. यहां की ब्रेकफास्ट थाली, फाफड़ा और जलेबी खाकर मजा आ जाएगा.

ताज़ा ख़बरें, वीडियो, डेली शो और किस्सों का ठिकाना

Click to see more