Date: Oct 30, 2023

By Pragya

सर्दियों के सबसे मशहूर डेस्टिनेशंस

सर्दियों के सबसे मशहूर डेस्टिनेशंस

विंटर वंडरलैंड

सर्दियों में घूमने का मजा ही अलग है. बर्फ से ढंके पहाड़ और शहर विंटर वंडरलैंड में बदल जाते हैं. आज ऐसे ही मशहूर विंटर डेस्टिनेशंस के बारे में जानते हैं.

ज़र्मेट, स्विट्ज़रलैंड 

ये कस्बा अल्पाईन के पेड़ों से घिरा हुआ है. यहां एडवेंचर पसंद करने वाले यात्रियों के साथ ही रिसोर्ट में बैठकर आराम से छुट्टियां मनाने वाले यात्री भी पहुंचते हैं. 

स्वालबार्ड, नोर्वे 

नार्दर्न लाइट्स देखने के लिए यहां दुनियाभर के यात्री पहुंचते हैं. अगर आप नवंबर से जनवरी के बीच यहां जाते हैं तो आप पोलर लाइट्स देख सकते हैं. यहां कई महीनों तक सूरज नहीं निकलता. 

वियना, ऑस्ट्रिया 

यूरोप का ये शहर सर्दियों में बेहद खूबसूरत हो जाता है. यहां क्रिसमस का त्यौहार बड़े मजेदार तरीके से मनाया जाता है, इसे देखने एक बार तो जरूर जाना चाहिए.

रोवामनीमी, फिनलैंड 

इसे सांता क्लॉज का आधिकारिक होमटाउन माना जाता है. आप यहां इग्लू के होटलों में रह सकते हैं. साथ ही कई सारे विंटर स्पोर्ट्स का लुत्फ उठा सकते हैं.

रजुकान, नॉर्वे 

रजुकान में 150 से भी ज्यादा बर्फ से ढंकी हुई ट्रेकिंग ट्रेल्स हैं. आप यहां जमे हुए झरने और सूरज की रौशनी ठीक पड़ने पर हरी-नीली बर्फ भी देख सकते हैं.

कश्मीर, भारत 

दुनिया का स्वर्ग कहा जाने वाला कश्मीर ठंड में और ज्यादा सुंदर हो जाता है. यहां सोनमर्ग, पहलगाम, गुलमर्ग, ज़ंस्कार वैली, लेह जैसी जगहें जरूर घूमें.

अलास्का, अमेरिका 

सर्दियों में घूमने के लिए अलास्का दुनिया की सबसे सुंदर जगहों में से एक है. यहां कई सारे लेक्स हैं और किस्मत ने साथ दिया तो आप यहां नार्दर्न लाइट्स भी देख सकते हैं. 

ताज़ा ख़बरें, वीडियो, डेली शो और किस्सों का ठिकाना

Click to see more