Date: Sept 21, 2023

By Pragya

भारत की सबसे सुंदर Coffee Shops

Instagrammable Coffee Shops 

Coffee Shops में अब सिर्फ अच्छी कॉफी मिलना ही काफी नहीं है. उनका सुंदर और Gen z के स्लैंग में कहें तो Instagrammable होना भी ज़रूरी है.

Pic Courtesy: Instragam

सुंदर Coffee Shops 

अब हम सब कॉफी के साथ कैफेज़ के इंटीरियर पर भी ध्यान देते हैं. चलिए तो फिर जानते हैं भारत की सबसे सुंदर Coffee Shops के बारे में. 

Pic Courtesy: Instragam

मचान - ताज होटल, नई दिल्ली 

मचान को भारत की भारत की सबसे सुंदर Coffee Shop कहा जाता है. यहां जंगल थीम पर प्रकृति की सुंदरता को दिखाता इंटीरियर किया गया है.

Pic Courtesy: Instragam

KMC* - मुंबई, महाराष्ट्र 

किताब महल की हैरिटेज बिल्डिंग में शुरू हुई ये Coffee Shop यूरोपियन आर्किटेक्चर का खूबसूरत उदाहरण है. हर कॉफी लवर्स को यहां एक बार ज़रूर जाना चाहिए. 

Pic Courtesy: Instragam

MAAI - गोवा 

ये एक 123 साल पुराने पुर्तगाली विला में बनी है. इसका इंटीरियर दुनियाभर के समर डेस्टिनेशंस से प्रेरित है. आप यहां बैठकर तारे देखते हुए कॉफी का मज़ा ले सकते हैं. 

Pic Courtesy: Instragam

एल्गिन कैफे - अमृतसर, पंजाब

यहां का इंटीरियर प्रकृति से प्रेरित है. यहां की दीवारें और फ्लोर भी उदयपुर के हरे ग्रेनाइट पत्थर से बने हैं. हरे रंग को गोल्डन के साथ सजाया गया है.

Pic Courtesy: Instragam

भवानीपुर हाउस - कलकत्ता

भवानीपुर हाउस का इंटीरियर भी यूरोपियन आर्किटेक्चर से प्रेरित है, जो हमें समय में पीछे ले जाता है. यहां पेड़ों के बीच खुले में बैठने की जगह भी बनाई गई है. 

Pic Courtesy: Instragam

बनयान ट्री कैफे - मुंबई

 ये कैफे 140 साल पुरानी बिल्डिंग में बना है, जो पहले एक आइसक्रीम फैक्टरी हुआ करती थी. यहां की खूबसूरत खिड़कियों से एक बड़ा-सा बरगद का पेड़ दिखाई देता है.

Pic Courtesy: Instragam

ताज़ा ख़बरें, वीडियो, डेली शो और किस्सों का ठिकाना

Click to see more
565755245197146