विदेश का टूर
वो भी सस्ते में!

By Manasi Samadhiya

Publish Date: 28-03-2023

घूमना किसे नहीं पसंद, दुनिया देखना नए-नए लोगों से मिलना, मीलों दूर एक अनजान शहर नापना. लेकिन ट्रैवल करना कई बार जेब पर भारी पड़ जाता है.

video courtesy: pexels

यदि बजट की समस्या हो तो कुछ देश ऐसे भी हैं जहां की ट्रिप आपको थोड़ी सस्ती पड़ेगी. एक वजह ये कि इन देशों की करेंसी की वैल्यू भारत से कम है वहीं यहां इन्फ्लेशन भी भारत से कम है.

pic courtesy: unsplash

नेपाल

ये भारत के सबसे पास की डेस्टिनेशन है. नेपाल जाने के लिए वीजा भी नहीं लगेगा. फ्लाइट भी सस्ती है और सड़क रास्ते से भी जाया जा सकता है.

pic courtesy: pexels

वियतनाम

साउथ एशिया का ये देश अपनी खूबसूरत टूरिस्ट डेस्टिनेशंस के लिए फेमस है. दिल्ली से वियतनाम की फ्लाइट का शुरूआती किराया महज 7 से 9 हजार रुपए है.

pic courtesy: pexels

भूटान

pic courtesy: pexels

हैप्पीनेस के माममे में दुनिया को टक्कर देने वाला ये देश नेचर की खदान है. भूटान के एंडवांस टिकट काफी सस्ते में मिल जाते हैं और यहां घूनमा भी काफी सस्ता है.

कंबोडिया

pic courtesy: pexels

एशिया के देश कंबोडिया में आज भी ऐतिहासिक इमारतों को काफी संभाल कर रखा गया है. आर्किटेक्चर में रुचि है तो यहां घूमने में आपको काफी मजा आएगा.

इंडोनेशिया

pic courtesy: pexels

एडवांस बुकिंंग कराने पर इंडोनेशिया की रिटर्न फ्लाइट आपको 40 से 45 हजार रुपए में मिल जाएगी. यहां घूमना और शॉपिंग काफी सस्ता बताया जाता है. 

pic courtesy: pexels

ये जरूरी है कि स्सते फेयर के लिए आप अपनी ट्रिप एडवांस में प्लॉन करें. इसके अलावा कई बार टिकट फेयर बुधवार को बाकी दिनों से कम होता हैं. तो आप बुधवार को जाने का प्लान कर सकते हैं.

ताज़ा ख़बरें, वीडियो, डेली शो और किस्सों का ठिकाना

Click to see more