Submit your post

Follow Us

इस नेता ने राजा भैया का रिकॉर्ड ऐसा तोड़ा कि सब चौंक गए!

8.54 K
शेयर्स

उत्तर प्रदेश में बीजेपी तो जीत ही रही है. लेकिन वो कौन सा उम्मीदवार है जो सबसे बड़े अंतर से चुनाव जीतने का रिकॉर्ड बनाया है?

वो राजा भैया नहीं हैं. वो किसी भी पार्टी का ‘बड़ा नेता’ नहीं है. वो प्रदेश स्तर पर एक कम जाना हुआ नेता है. नाम है सुनील शर्मा.

बीजेपी के सुनील शर्मा गाजियाबाद जिले की साहिबाबाद विधानसभा से 1.50 लाख वोटों से चुनाव जीत गए हैं. उन्होंने यहां से सिटिंग विधायक अमरपाल शर्मा को रिकॉर्ड अंतर से हरा दिया. विधानसभा चुनाव में जीत का इतना बड़ा अंतर चौंकाने वाला है.

सुनील शर्मा
सुनील शर्मा

जबकि तेजतर्रार अमरपाल शर्मा को पिछली विधानसभा में स्पीकर की तरफ से सर्वश्रेष्ठ विधायक का पुरस्कार मिला था. पिछली बार वो बसपा के टिकट पर सुनील शर्मा को हराकर ही जीते थे. लेकिन इस बार चुनाव से ठीक पहले उन्होंने इधर-उधर ताक-झांक शुरू कर दी. जिसके बाद मायावती ने उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए निकाल दिया. इसके बाद वो कांग्रेस से टिकट ले आए. उन्हीं के असर से सपा-कांग्रेस गठबंधन में ये सीट कांग्रेस को मिल गई.

अमरपाल शर्मा
अमरपाल शर्मा

लेकिन पेशे से वकील 54 साल के सुनील शर्मा ने इस बार हार का जबरदस्त बदला लिया है. वह बीजेपी की प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य भी हैं. 2012 के चुनाव में भी वो इसी सीट से लड़े थे, लेकिन अमरपाल शर्मा से 24 हजार वोटों के अंतर से हार गए थे. 2007 में सुनील शर्मा गाजियाबाद विधानसभा से जीतकर पहली बार विधायक बने थे.

सुनील शर्मा अपनी पत्नी के साथ
सुनील शर्मा अपनी पत्नी के साथ

दिलचस्प बात ये है कि इस बार एक समय सुनील शर्मा पर टिकट कटने का खतरा मंडराने लगा था. जब बीजेपी ने टिकट फाइनल नहीं किए थे, तब चर्चा थी कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह को साहिबाबाद से उतारा जा सकता है. लेकिन वो खुद नोएडा से लड़ना चाहते थे, जहां से सांसद महेश शर्मा विमला बाथम को टिकट दिलाने में लगे थे. लेकिन अंत में पार्टी ने पंकज सिंह को नोएडा का टिकट दिया और साहिबाबाद में सुनील शर्मा का टिकट बच गया.

2012 के चुनाव में सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड निर्दलीय बाहुबली रघुराज प्रताप सिंह ‘राजा भैया’ के नाम था. उन्होंने कुंडा से बसपा के शिवप्रकाश मिश्रा को 88255 वोटों से हराया था.

इलेक्शन नतीजों के लाइव ब्लॉग यहां पढ़ेंः

UP रिजल्ट Live: सपा से चार गुना सीटों पर BJP आगे, बहुमत की ओर

पंजाब रिज़ल्ट Live: इस सूबे की राजनीति में आज भूकंप आने वाला है

Uttarakhand Results 2017 Live: उस राज्य का फैसला, जहां भाजपा दो साल से कांग्रेस के धुर्रे बिखेर रही है

Goa Results 2017 Live: बीजेपी को चुनेगा गोवा या ‘आप’ को, फैसला आज

Manipur Results 2017 Live: मणिपुर से सामने आया पहला रुझान, इबोबी आगे

यूपी चुनाव परिणाम, यूपी चुनाव नतीजे 2017, चुनाव नतीजे ऑनलाइन, 2017 इलेक्शन नतीजे, UP election results, UP election results live, UP election results 2017, election results UP, election results 2017 UP, live election result 2017, UP assembly election results, election results live, 2017 election results, UP result, election live results, UP election results live update, lucknow election result, varanasi election result, vidhan sabha election results
लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें