Submit your post

Follow Us

DU से जुड़ा वो सेक्स स्कैंडल, जिसके चलते एक नेता देश का PM नहीं बन पाया!

483
शेयर्स

सीधा काम की बात पर आते हैं. AAP के पूर्व हो चुके मंत्री संदीप कुमार. सेक्स स्कैंडल में फंसने का आरोप है. बीजेपी, कांग्रेस, AAP सबरे लोग पीछे पड़ गए संदीप के.  संदीप के ताजा वाकये से याद आ रहे हैं इंडिया के वो तमाम सेक्स स्कैंडल, जिनमें नेताजी फंसे. बस फिर क्या, हम चुन लाए हैं. पढ़ लीजिए, ताजे से बासी की तरफ.


 

1. संदीप कुमार

संदीप कुमार का कथित सेक्स टेप चर्चा में है. खबर मिलते ही आधे घंटे में अरविंद केजरीवाल संदीप को कैबिनेट से धकेल बाहर करते हैं. सीडी में 2 वीडियो हैं. संदीप कुमार महिला, बाल विकास एवं दलित मामलों के मंत्री हैं. कहा जाता है कि पार्टी में राखी बिड़लान की जगह ली थी. पार्टी का प्रमुख दलित चेहरा. जनलोकपाल मूवमेंट के वक्त से पार्टी से जुड़े थे. पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर और TCS कंपनी में काम कर चुके संदीप 4 बार के दबंग कांग्रेसी विधायक जयकिशन को हराकर विधायक बने थे. 64 हजार वोटों से हराया था.


2. अभिषेक मनु सिंघवी

अप्रैल 2012 में अभिषेक मनु सिंघवी पर एक सीडी कांड में फंसने का आरोप लगा. सीडी में कथित तौर पर अभिषेक मनु सिंघवी दिख रहे थे. और इसके बाद अभिषेक को कांग्रेस के प्रवक्ता और पार्लियामेंट्री चीफ पद से छुट्टी कर दी गई.  53 साल के सिंघवी मशहूर वकील हैं और उस वक्त राज्य सभा के मेंबर हुआ करते थे. जब सीडी का मुद्दा उठा, तब कांग्रेस प्रेसिडेंट सोनिया गांधी ने उन्हें एक लेटर भेजा और 10 दिन बाद एक्शन लिया गया. सीडी यूट्यूब और फेसबुक पर अपलोड कर दी गई थी. हालांकि सिंघवी दिल्ली हाइकोर्ट पहुंचे और कहा- माई लॉर्ड इसकी प्रसारण को रोका जाए.


3. राघवजी

जुलाई 2013. BJP नेता और MP विधानसभा के मेंबर राघवजी. 29 साल के नौकर राजकुमार डांगी ने सेक्शुअल असॉल्ट का आरोप लगाया. राघवजी को अपना मंत्री पद गंवाना पड़ा. ये खुलासा उनके नौकर राजकुमार ने मीडिया के सामने किया था. खुलासे की जगह चुनी विपक्ष के नेता अजय सिंह का घर.

घर पर काम करने वाले शेरसिंह की पत्नी से भी राघवजी के संबंध होने का आरोप लगा. शेरसिंह की पत्नी बोलीं, नौकरी का लालच देकर मुझे अपने पास रखा था. मुझे घर पर बुलाकर अपने प्राइवेट पार्टस की मालिश करवाते थे. कुछ दिन तो मैंने नौकरी के लालच में ये काम किया, पर जब मेरा दिमाग और मन जवाब दे गया तो मैंने उनका पर्दाफाश करने का फैसला किया. मैंने उनके बुरे कामों का वीडियो बना लिया.
2013 में जब राघव सिंह पर ये आरोप लगे, तब उनकी उम्र 80 साल थी.


4. संजय जोशी

उस वक्त BJP के जनरल सेक्रेटरी हुआ करते थे. इनकी एक ऑडियो कैसेट और VCD सामने आई थी. वीडियो में संजय पोजीशन को लेकर बात करते हुए दिख रहे थे. साल था 2005. संजय जोशी RSS के प्रचारक थे. अपने कड़क अंदाज के लिए जाने जाते थे. मजाक पसंद नहीं करते थे. बाद में BJP ने सफाई देते हुए इसे दूसरी पार्टियों की साजिश करार दिया था. साजिश करनेवालों में मौजूदा PM और उस वक्त गुजरात के CM रहे नरेंद्र मोदी का नाम भी आया. बता दें कि संजय जोशी और नरेंद्र मोदी के बीच मतभेद है.
कैसेट में कथित तौर पर जोशी की आवाज थी. एक औरत उनसे उनके किए वादों को लेकर शिकायत कर रही थी कि उन्होंने अपने किए वादे पूरे नहीं किए. संजय जोशी को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था. हालांकि बाद में उनकी पार्टी में तो वापसी हो गई, पर अपना उस वक्त का रौला संजय कभी वापस नहीं पा सके.


5. एनडी तिवारी

साल 2009. तिवारी आंध्र प्रदेश के राज्यपाल हुआ करते थे. एक वीडियो बड़े तेलगू चैनल में चलता है. वीडियो में तिवारी तीन औरतों के साथ अपने सरकारी राजभवन के भीतर नजर आए.  तिवारी को इसके बाद जनता से माफी तो मांगनी ही पड़ी थी, लेकिन हौसला देखिए कि इसके बावजूद वीडियो को अपने राजनीतिक विरोधियों की साजिश बताना नहीं भूले.
इससे पहले भी एनडी तिवारी एक केस मे फंसे हुए थे. ये वही वाला केस है जिसमें उज्ज्वला शर्मा नाम की एक वकील ने अपने बेटे रोहित शेखर का बाप एनडी तिवारी को बताया था. उज्ज्वला ने इसके लिए DNA टेस्ट की मांग की थी. तिवारी ने DNA टेस्ट से बचने की भरसक कोशिश की थी, पर कोर्ट के दबाव के बाद उन्हें DNA टेस्ट करवाना पड़ा था. DNA टेस्ट ने साबित कर दिया था कि एनडी तिवारी ही रोहित शेखर के बाप हैं.


6. जगजीवन राम का बेटा सुरेश

जगजीवन राम आजाद. इनके बेटे का नाम सुरेश राम. सूर्या नाम की मैग्जीन ने सुरेश राम के साथ सुषमा चौधरी नाम की लड़की की आपत्तिजनक तस्वीरें छाप दी. ये तस्वीरें एक ऑटोमैटिक पोलराइड कैमरा से ली गई थीं. इन तस्वीरों ने जगजीवन राम का पॉलिटिकल करियर खत्म कर दिया. फिर जनता पार्टी में भी फूट पड़ गई. मोरारजी सरकार गिर गई. और चरण सिंह कांग्रेस के बाहर के सपोर्ट से PM बन गए.

इस पूरे वाकये में एक फैक्ट ये भी रहा कि जिस मैग्जीन ने ये तस्वीरें छापी थीं, उसकी एडिटर इंदिरा गांधी की बहू मेनका गांधी थीं.


7. अमरमणि त्रिपाठी- मधुमिता शुक्ला

मधुमिता शुक्ला एक 24 साल की पोएट थी. जिसकी 9 अप्रैल, 2003 को गोली मारकर हत्या कर दी जाती है. लखनऊ के अपार्टमेंट में मधुमिता की लाश मिलती है. मर्डर के वक्त मधुमिता 7 महीने की प्रेग्नेंट थी. पुलिस इंवेस्टिगेशन में खुलासा हुआ कि मधुमिता यूपी सरकार के एक मंत्री अमरमणि त्रिपाठी की पत्नी थीं.
आगे जांच में खुलासा हुआ मधुमिता की हत्या अमरमणि की वाइफ मधुमणि त्रिपाठी के इशारे पर हुई थी. हत्या की वजह रहीअमरमणि और मधुमिता के रिश्ता. पूरी सच्चाई सामने आने के बाद अमरमणि और उनकी पत्नी मधुमणि दोनों ही गिरफ्तार कर लिए गए. दोनों आज भी जेल में हैं.


8. भंवरी देवी, मदेरणा

भंवरी देवी. 36 साल की नर्स. प्रेग्नेंट औरतों की डिलिवरी करवाती थी. फिर एक रोज भंवरी का पति 2011 में राजस्थान सरकार में तब मंत्री महिपाल मदेरणा पर अपनी वाइफ के अपहरण का आरोप लगाता है. मदेरणा कांग्रेस सरकार में मंत्री थे. जांच हुई तो पता चला कि भंवरी देवी मदेरणा और कांग्रेस विधायक मलखान सिंह को ब्लैकमेल कर रही थी.

ब्लैकमेल की वजह रही एक सीडी. सीडी में मदेरणा और दूसरे कुछ लोग उसके साथ आपत्तिजनक हालत में दिख रहे थे. इस सीडी के बदले भंवरी देवी ने एक करोड़ रुपये की मांग की थी. कहा गया कि इसलिए ही मदेरणा और मलखान सिंह ने भंवरी देवी को रास्ते से हटाने का फैसला किया. सच सामने आया. मदेरणा को गिरफ्तार कर लिया गया और उनके खिलाफ तमाम धाराओं में मुकदमा चल रहा है.


9. केरल का आइसक्रीम सेक्स पार्लर स्कैंडल- पीके कुन्हलीकुट्टी

1987 में केरल के आइस क्रीम सेक्स पार्लर स्कैंडल से केरल से हंगामा मच गया था. कोझीकोड के एक NGO ने इसकी शिकायत दर्ज कराई थी. इस शिकायत में आरोप ये लगाया गया था कि एक आइसक्रीम पार्लर को ब्रोथल के जैसे चलाया जा रहा था. इसमें पॉलिटीशियंस, जज और बहुत से VIP फंसे थे. कुछ पॉलिटीशियंस को अपने पदों से हाथ भी धोना पड़ा था. 2011 में ये केस रिफ्यूज कर दिया गया था. एक नेता पीके कुन्हलीकुट्टी को रिजाइन करना पड़ा था. केस से निकलने के बाद उनके एक रिलेटिव ने उन पर गैरकानूनी तरह से घूस देकर छूटने में मदद करने का आरोप लगाया था.


10. जगन्नाथ मिश्रा

साल 1982. बिहार में एक लड़की के मर्डर ने बिहार की सियासत में भूचाल सा ला दिया था. बॉबी नाम की ये लड़की बिहार के सेक्रेटेरियट में काम करती थी. बहुत से कांग्रेस से जुड़े नेताओं के इसमें शामिल होने के संदेह के चलते इस केस ने उस वक्त काफी सुर्खियां बटोरीं. बड़े कांग्रेसी लीडर जगन्नाथ मिश्रा का नाम भी इसमें सामने आया था. पब्लिक प्रेशर और मीडिया स्क्रूटनी इस मामले में जमकर हुई. केस बंद हो गया था. हालांकि केस बाद में फिर से खोला गया. केस की फॉरेंसिक जांच कराई गई. कुछ दोषियों को बाद में भी पकड़ा गया.


11. साधु यादव

बिहार से एक और हाई प्रोफाइल सेक्स स्कैंडल का एक पुराना नाम. साल था 1999. इस स्कैंडल में नाम सामने आया साधु यादव का. जो बिहार के CM रह चुके लालू यादव के साले हैं. इसमें एक शिल्पी जैन नाम की लड़की का मर्डर हुआ था, जिसकी तस्वीर आधे कपड़ो में एक कार में मिली थी.
CBI जांच के बाद यह सामने आया था कि शिल्पी ने जहर खाकर जान दी. जो कि मीडिया की रिपोर्ट और अनुमान के मुकाबले बिल्कुल उल्टी थी. क्योंकि मीडिया का कहना था कि उसके बायफ्रेंड ने उसका रेप किया और उसे जबरदस्ती जहर पिलाया. इस केस में जिन भी बड़े-बड़े लोगों का नाम आया था, उनके खिलाफ कुछ भी नहीं किया गया.


12. गोपाल कांडा

गोपाल कांडा हरियाणा सरकार में मंत्री थे. इस कांड से पहले कांडा अपने अमीर होने के लिए जाने जाते थे. पर एक पूर्व एअर होस्टेस गीतिका शर्मा के सुसाइड के बाद वो मुश्किलों में आ गए थे. गीतिका ने 5 अगस्त 2012 को सुसाइड कर लिया था. और इसका आरोप गोपाल कांडा पर लगाया था. गोपाल कांडा को 18 अगस्त को गिरफ्तार कर लिया गया था. और ये अब भी जेल में हैं.


आइए, हम आपको दिखाते हैं सेक्स टेप

ऐसा करो, चुनाव जीतते ही नेताओं के नाड़े में GPS और घंटी लगा दो

संदीप को छोड़ो, आप रोज करते हैं इस तरह का क्राइम

 

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

गंदी बात

'इस्मत आपा वाला हफ्ता' शुरू हो गया, पहली कहानी पढ़िए लिहाफ

उस अंधेरे में बेगम जान का लिहाफ ऐसे हिलता था, जैसे उसमें हाथी बंद हो.

PubG वाले हैं क्या?

जबसे वीडियो गेम्स आए हैं, तबसे ही वे पॉपुलर कल्चर का हिस्सा रहे हैं. ये सोचते हुए डर लगता है कि जो पीढ़ी आज बड़ी हो रही है, उसके नास्टैल्जिया का हिस्सा पबजी होगा.

बायां हाथ 'उल्टा' ही क्यों हैं, 'सीधा' क्यों नहीं?

मां-बाप और टीचर बच्चों को पीट-पीट दाहिने हाथ से काम लेने के लिए मजबूर करते हैं. क्यों?

फेसबुक पर हनीमून की तस्वीरें लगाने वाली लड़की और घर के नाम से पुकारने वाली आंटियां

और बिना बैकग्राउंड देखे सेल्फी खींचकर लगाने वाली अन्य औरतें.

'अगर लड़की शराब पी सकती है, तो किसी भी लड़के के साथ सो सकती है'

पढ़िए फिल्म 'पिंक' से दर्जन भर धांसू डायलॉग.

मुनासिर ने प्रीति को छह बार चाकू भोंककर क्यों मारा?

ऐसा क्या हुआ, कि सरे राह दौड़ा-दौड़ाकर उसकी हत्या की?

हिमा दास, आदि

खचाखच भरे स्टेडियम में भागने वाली लड़कियां जो जीवित हैं और जो मर गईं.

अलग हाव-भाव के चलते हिजड़ा कहते थे लोग, समलैंगिक लड़के ने फेसबुक पोस्ट लिखकर सुसाइड कर लिया

'मैं लड़का हूं. सब जानते हैं ये. बस मेरा चलना और सोचना, भावनाएं, मेरा बोलना, सब लड़कियों जैसा है.'

ब्लॉग: शराब पीकर 'टाइट' लड़कियां

यानी आउट ऑफ़ कंट्रोल, यौन शोषण के लिए आमंत्रित करते शरीर.

औरतों को बिना इजाज़त नग्न करती टेक्नोलॉजी

महिला पत्रकारों से मशहूर एक्ट्रेसेज तक, कोई इससे नहीं बचा.

सौरभ से सवाल

दिव्या भारती की मौत कैसे हुई?

खिड़की पर बैठी दिव्या ने लिविंग रूम की तरफ मुड़कर देखा. और अपना एक हाथ खिड़की की चौखट को मजबूती से पकड़ने के लिए बढ़ाया.

कहां है 'सिर्फ तुम' की हीरोइन प्रिया गिल, जिसने स्वेटर पर दीपक बनाकर संजय कपूर को भेजा था?

'सिर्फ तुम' के बाद क्या-क्या किया उन्होंने?

बॉलीवुड में सबसे बड़ा खान कौन है?

सबसे बड़े खान का नाम सुनकर आपका फिल्मी ज्ञान जमीन पर लोटने लगेगा. और जो झटका लगेगा तो हमेशा के लिए बुद्धि खुल जाएगी आपकी.

'कसौटी ज़िंदगी की' वाली प्रेरणा, जो अनुराग और मिस्टर बजाज से बार-बार शादी करती रही

कहां है टेलीविज़न का वो आइकॉनिक किरदार निभाने वाली ऐक्ट्रेस श्वेता तिवारी?

एक्ट्रेस मंदाकिनी आज की डेट में कहां हैं?

मंदाकिनी जिन्हें 99 फीसदी भारतीय सिर्फ दो वजहों से याद करते हैं

सर, मेरा सवाल है कि एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्री आजकल कहां हैं. काफी सालों से उनका कोई पता नहीं.

‘दामिनी’ के जरिए नई ऊंचाई तक पहुंचा मीनाक्षी का करियर . फिर घातक के बाद 1996 में उन्होंने मुंबई फिल्म इंडस्ट्री को बाय बोल दिया.

ये KRK कौन है. हमेशा सुर्खियों में क्यों रहता है?

केआरके इंटरनेट एज का ऐसा प्रॉडक्ट हैं, जो हर दिन कुछ ऐसा नया गंधाता करना रचना चाहता है.

एक्ट्रेस किमी काटकर अब कहां हैं?

एडवेंचर ऑफ टॉर्जन की हिरोइन किमी काटकर अब ऑस्ट्रेलिया में हैं. सीधी सादी लाइफ बिना किसी एडवेंचर के

चाय बनाने को 'जैसे पापात्माओं को नर्क में उबाला जा रहा हो' कौन सी कहानी में कहा है?

बहुत समय पहले से बहुत समय बाद की बात है. इलाहाबाद में थे. जेब में थे रुपये 20. खरीदी हंस...

सर आजकल मुझे अजीब सा फील होता है क्या करूं?

खुड्डी पर बैठा था. ऊपर से हेलिकॉप्टर निकला. मुझे लगा. बाबा ने बांस गहरे बोए होते तो ऊंचे उगते.