Submit your post

Follow Us

'सिर काटने वाले मुस्लिम आतंकियों से 50 गुना क्रूर हूं, नमक लगाकर कलेजा खा जाऊंगा'

क्या किसी देश का प्रेसिडेंट नाराज होकर अपराधियों को खा भी सकता है?

फिलीपींस के प्रेसिडेंट रोड्रिगो दुतर्ते ने रविवार को कहा: ‘मैं मुस्लिम आतंकवादियों से 50 गुना ज्यादा क्रूर हूं. वो जो लोगों के सिर कलम करते हैं, उनसे भी ज्यादा. अगर मेरे सैनिकों ने आतंकवादियों को पकड़ लिया तो मैं उनको खा भी सकता हूं.’

दुतर्ते ने फिलीपींस की ड्रग समस्या से निपटने के लिए धमकी तो हमेशा दी है. जीतने के बाद 1 लाख लोगों को कत्ल करने का वादा कर के चुनाव जीत भी गए. दुतर्ते ने अब मुस्लिम आतंकवादियों को जिंदा पकड़ने से मना किया है. कहा कि अगर तुम मुझे जानवर बनाना चाहते हो, तो मैं तैयार हूं. अगर कोई आतंकवादी मेरे सामने लाया गया और मेरा मूड खराब हो तो मुझे नमक और सिरका दे दो. मैं उसका लिवर खा जाऊंगा.

फिलीपींस के बोहोल शहर में अबू सैयाफ और उसके साथी आतंकवादी पकड़े गए थे. इसी के बाद दुतर्ते एक जगह लोगों से बात कर रहे थे. लोग उनकी बात पर हंसने लगे.

पर दुतर्ते हंसाने वाले इंसान नहीं हैं. वो वाकई में ना सिर्फ फालतू बोलते हैं बल्कि कर भी देते हैं. उनका इतिहास ही ऐसा रहा है:

1. फिलिपींस के राष्ट्रपति दुतर्ते का शगल है हर किसी की मां के बारे में नई -नई बातें बताना. उन्होंने ओबामा की मां को रंडी बताया था. इससे पहले पोप की मां को भी रंडी बोला था. अपने देश फिलीपींस के अपराधियों की मां से अनैतिक संबंध स्थापित करने की धमकी ने उनको राष्ट्रपति का चुनाव भी जितवा दिया था. उसी चुनाव में दुतर्ते ने चिल्ला-चिल्लाकर बोला था कि हर अपराधी को दौड़ा-दौड़ा के मारेंगे. 1 लाख तो कम-से-कम. चुनाव प्रचार के दौरान दुतर्ते लड़कियों को अपनी गोद में बैठाये चुम्मियां देते नज़र आते थे.

IMG-20151130-WA0004

2. बलात्कार से लेकर ट्रैफिक, हर चीज पर इसके अलग विचार थे

कुछ साल पहले दुतर्ते फिलीपींस के डावो शहर के मेयर हुआ करते थे. मेयर के नाते उनको शहर के अपराधियों से बड़ी खुन्नस थी. रंगीन हाफ-शर्ट और जींस पहने दुतर्ते बेल्ट में बन्दूक खोंस के रखते थे. टैक्सी लेकर रात को भाई निकल जाता था शहर का माहौल देखने के लिए. उससे पहले मस्त दारू पी के अपना माहौल टाइट रखता था. कहीं ट्रैफिक में फंस जाता, तो गाड़ी से उतर के मामला सुलझाने लगता.

उसी वक़्त से इनके मन में किसी भी तरह के मानवाधिकार और कानून की कोई इज्जत नहीं थी. भाई ने जो बोल दिया, वो कानून है. अपने मेयर रहने के दौरान इन्होंने 700 लोगों को मरवाया था. इन्होंने वहां पर डेथ स्क्वाड बनाये थे. स्क्वाड को टारगेट दिए जाते थे. किसी ने पर्स चुराया या बल्ब, हत्या की या बलात्कार सबके लिए एक ही सजा थी: मौत. जब किसी ने आरोप लगाया कि बिना जांच-पड़ताल FIR किये इसने 700 को मारा है तो इन्होंने उस आदमी को सही करते हुए कहा: भाई मैंने 17 सौ लोगों को मारा है. पर इनके इसी अंदाज से जनता के मन में भावी राष्ट्रपति की इमेज बनती गई. फिर इसके 17 सौ हत्या वाले बयान पर UN ने रिपोर्ट मांगी तो इन्होंने कह दिया: Don’t give shit to me.

PUNISHER

उसी दौरान एक ऑस्ट्रेलियाई औरत का डावो शहर में बलात्कार हो गया. इस बात पर मेयर दुतर्ते ने कहा: हां, ये गलत हुआ. रेप तो नहीं होना चाहिए था. पर वो औरत इतनी खूबसूरत थी कि क्या बताऊं. मेयर शहर का पहला नागरिक होता है. इस नाते उस औरत का रेप सबसे पहले मुझे करना था.

 2002 में टाइम मैगज़ीन ने इसको The Punisher का टाइटल दिया था.

13239978_244775745883738_2523101260567163542_n (1)

3. राष्ट्रपति बनने के लिए एक लाख लोगों का मारने का वादा किया था

चुनाव के दौरान इन्होंने 1 लाख लोगों को मारने का वादा किया था. कहा था कि सबको मार के समंदर में फेंक दूंगा. मछलियां मांस खा के मोटी हो जाएंगी.

उसके समर्थक कहते हैं कि भाई किसी से डरता नहीं. नई चीजें ट्राई करने में कोई हिचक नहीं है. ट्रेडिशनल तरीके पसंद नहीं हैं.

चुनाव में 40% वोट लाया था पट्ठा. दूसरे नंबर वाले को 25% वोट मिले थे. जीतने के बाद बोले थे: विनम्र होकर, बहुत ही विनम्र होकर मैं जनता का आदेश सिर-माथे लेता हूं. मैं सबका आभारी हूं.
फिर अपनी मां की कब्र पर जाकर रोए.

चुनाव प्रचार में इन्होंने अपनी बहादुरी गिनाते हुए कहा था: डावो शहर को मैंने क्राइम-फ्री बनाया. कैसे? मार कर. सीधा मार दो. मैं वादा करता हूं कि जो भी कानून तोड़ेगा, उसे मार दिया जायेगा. और प्रेसिडेंट तो मैं रहूंगा ही. खुद को क्षमा कर लूंगा.

maxresdefault (1)

4. इतना उत्पात करने के बाद भी इनका रास्ता साफ़ कैसे हुआ?

इनके पहले के प्रेसिडेंट बिनिग्नो अकुइनो बड़े शांत स्वभाव के थे. कम बोलते थे. लोग उनसे पक गए थे. दुतर्ते से लोगों को प्यार हो गया. बिनिग्नो ने बड़ी कोशिश की थी कि सबको इकठ्ठा कर दुतर्ते को हराया जाए, पर उनसे हो नहीं पाया.

फिर फिलिपींस में पैसे की कमी नहीं है. FDI भी बहुत आता है. पर वहां पर गरीबी और बेरोजगारी भी बहुत है. क्योंकि कुछ लोगों के पास ही ज्यादातर चीजों पर कब्जा है. दक्षिणी फिलिपींस में किडनैप गैंग भी बन गए हैं, जिससे जनता त्रस्त है.

chinaMap_140716-020446-600x338

आबादी: 10 करोड़, दुनिया में 13वें नंबर पर
ड्रग एडिक्ट: 13 लाख
ड्रग:मेथाम्फेटामिन हाइड्रोक्लोराइड (लोकल में शाबू)
गरीबी: 25% लोग गरीबी रेखा से नीचे
GDP ग्रोथ: 5.8%
धर्म: 82% कैथोलिक, 10% क्रिश्चियन, 5% मुस्लिम

जब अमेरिका ने दुतर्ते पर सवाल उठाया तो बन्दे ने मुंह पे बोल दिया: भाई, तुम लोग अपना देखो. काले लोगों को मारते रहते हो. उनका मानव अधिकार नहीं है क्या? उनका जवाब कौन देगा? चाहे जो हो, दुतर्ते की ये बात तो सही थी.

Add-heading-1_311016-072225-400x400

ओबामा ने फिलीपींस को अपनी तरफ खींचने की बड़ी कोशिश की है. चीन के खिलाफ फिलीपींस को तैयार करने की इनकी पूरी कोशिश रही है. क्योंकि चीन और फिलीपींस में झगड़ा बना रहता है.

ओबामा से मीटिंग होनेवाली थी. मीटिंग से पहले कह दिया: इज्जत करना सीखो ओबामा. खाली बकैती मत करो. रंडी की औलाद, मैं तुमको इसी मीटिंग में गरियाऊंगा. नहीं मानोगे ना, तो तुम लोगों के कीचड़ में हम फिलिपींस के लोग सूअर की तरह घूमेंगे.

दुतर्ते की सहायक मिस इलागन कहती हैं: दुतर्ते बुरे इंसान नहीं हैं. बस वो सारी बातें बोल देते हैं, जो बाकी लोग अपने दिल में दबा के रखते हैं.

PUNISHER-1

5. राष्ट्रपति बनने के बाद पूरा कर रहे हैं वादा

राष्ट्रपति बनने के अगले दिन दुतर्ते ने जनता से कहा: अगर आप किसी भी ड्रग एडिक्ट को जानते हो तो सीधा मार दो. कहीं रिपोर्ट करने की जरूरत नहीं है. पुलिस अफसरों से कहा कि तुम लोग मारो, मैं मेडल दूंगा सबको. मैं खुद बंदूक लेकर निकला करता था.

नतीजा ये हुआ कि दो महीने में ढाई हज़ार लोग मारे जा चुके थे. जगह-जगह लाशें गिरी रहती थीं. पुलिस और जनता दोनों किसी को भी मारने लगते थे. चालू लोग अपने दुश्मनों को निपटाने में लगे हुए थे.

160828132504-philippines-duterte-buy-bust-death-wide-super-169

जब लोगों ने इनसे पूछा कि ये सब जो आप कर रहे हैं, इसका नतीजा आपको पता भी है? तो इन्होंने कहा कि नतीजा क्या होता है? I don’t give a shit to them.

25 जुलाई को देश के नाम अपने सन्देश में दुतर्ते ने कहा: अपने प्रयास दुगुना कर दो. जरूरत पड़े तो तिगुना कर दो. जब तक कि ड्रग से जुड़ा आखिरी आदमी नहीं मारा जाता, हम नहीं रुकेंगे. उनके पास चॉइस है. जेल जाएं या जमीन के अन्दर.

PUNISHER-7

अमेरिका के बारे में बोलते हैं: सच तो ये है कि हमारी सारी समस्याएं अमेरिका की दी हुई हैं. क्यों? क्योंकि उन लोगों ने हमारे देश पर हमला किया और हमको गुलाम बना लिया. इन सबका रिकॉर्ड रहा है बिना ट्रायल लोगों को मरने का. हम कर रहे हैं तो इनको दिक्कत है. अपना देखो ना यार, माइग्रेंट के साथ क्या करते हो.

फिर एक बार इसी ड्रग कंट्रोल के चक्कर में साउथ कोरिया का एक व्यापारी फिलीपींस में मार दिया गया. इसके बाद दुतर्ते ने अपनी पुलिस को रोक लिया.

6. Freedom of Expression के नाम पर सबकी मां के बारे में बोलते हैं, खुद की भी

1.औरतों को लेकर इसके अलग विचार हैं. कई शादियां कर चुका है. अपनी वर्तमान बीवी का नाम हनीलेट रखा हुए हैं. खुद ही बोलते हैं कि ये कोई बड़ी बात नहीं है. मेरी बहुत सारी गर्लफ्रेंड्स रह चुकी हैं. जब औरतों के अधिकार वाले ग्रुप ने इस पर आपत्ति जताई तो इसने कहा कि मेरे घर में भी मां है, बहन है, बेटी है. पर मेरा भी Freedom of Expression है. मैं बोल सकता हूं. आप रोकेंगे क्या? मैं औरतों के खिलाफ नहीं हूं.

IMG-20151130-WA0002

2.पोप को गाली देने के बाद माफ़ी मांगते हुए कहा; हम लोग ट्रैफिक में फंस गए थे. पता चला कि पोप आ रहे हैं, इसलिए जाम लगा है. तो मुंह से निकल गया पोप *****, वापस जाओ. दुबारा मत आना यहां.

पोप ने इसकी माफ़ी मान ली थी और जीसस से इसके लिए प्रार्थना भी की थी.

3.अमेरिका के एक अफसर को कह दिया कि रंडी का गे लड़का है ये, क्या बोलेगा.

4.ओबामा से मीटिंग के पहले बोल दिया: वो अपने आप को समझता क्या है? मैं अमेरिका का ठुल्ला नहीं हूं. एक देश का राष्ट्रपति हूं. इस बात पर तो गली के चिंटू भी ढेला उठा लें मारने के लिए. खैर, ओबामा ने मीटिंग कैंसिल कर दी. कहा कि मैं हर मीटिंग से कुछ अच्छा खोजने की कोशिश करता हूं.

7. गाली दिया तो भगवान जहाज क्रैश करा देंगे !

अक्टूबर 2016 में दुतर्ते जापान की यात्रा से लौट रहे थे. तभी उन्हें एक इल्हाम हुआ. उनका हृदय परिवर्तन हो गया है. जिसकी वजह एक आकाशवाणी है. किसी रिपोर्टर ने उनकी गालियों के बारे में पूछा तो भावुक और धार्मिक दोनों एक साथ हो गये. नाटकीय अंदाज में बोले-

मैं आकाश की ओर देख रहा था. तभी मुझे एक आवाज़ सुनाई दी. अगर तुम नहीं रुके तो मैं अभी इस जहाज़ को नीचे गिरा दूंगा. मैंने कहा ये कौन है? बेशक ये भगवान की आवाज़ थी. तब मैंने भगवान से वादा किया कि अब कभी किसी को गाली नहीं दूंगा. भगवान को किया वादा फिलीपीनियों से वादा करने के बराबर है.

Add-heading_311016-073244

एक राज्य के राष्ट्राध्यक्ष होते हुए भी धर्म के कट्टर समर्थक हैं. कहते हैं धर्म और राज्य एक दूसरे से अलग नहीं रह सकते.


ये भी पढ़ें:

28 घर बदल चुकी है ये हीरोइन, क्योंकि मुंबई के बिल्डर ने बेघर कर दिया

जिनको ‘क्रूरता’ के लिए याद रखा गया, उन्होंने लता मंगेशकर को सोने का कुंडल इनाम दिया

क्या न्यूक्लियर युद्ध में सब मारे जाएंगे? पढ़िए एटम बम से जुड़े दस बड़े झूठ

 

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

गंदी बात

अपने गांव की बोली बोलने में शर्म क्यों आती है आपको?

अपने गांव की बोली बोलने में शर्म क्यों आती है आपको?

ये पोस्ट दूर-दराज गांव से आए स्टूडेंट्स जो डीयू या दूसरी यूनिवर्सिटी में पढ़ रहे हैं, उनके लिए है.

बहू-ससुर, भाभी-देवर, पड़ोसन: सिंगल स्क्रीन से फोन की स्क्रीन तक कैसे पहुंचीं एडल्ट फ़िल्में

बहू-ससुर, भाभी-देवर, पड़ोसन: सिंगल स्क्रीन से फोन की स्क्रीन तक कैसे पहुंचीं एडल्ट फ़िल्में

जिन फिल्मों को परिवार के साथ नहीं देख सकते, वो हमारे बारे में क्या बताती हैं?

चरमसुख, चरमोत्कर्ष, ऑर्गैज़म: तेजस्वी सूर्या की बात पर हंगामा है क्यों बरपा?

चरमसुख, चरमोत्कर्ष, ऑर्गैज़म: तेजस्वी सूर्या की बात पर हंगामा है क्यों बरपा?

या इलाही ये माजरा क्या है?

राष्ट्रपति का चुनाव लड़ रहे शख्स से बच्चे ने पूछा- मैं सबको कैसे बताऊं कि मैं गे हूं?

राष्ट्रपति का चुनाव लड़ रहे शख्स से बच्चे ने पूछा- मैं सबको कैसे बताऊं कि मैं गे हूं?

जवाब दिल जीत लेगा.

'इस्मत आपा वाला हफ्ता' शुरू हो गया, पहली कहानी पढ़िए लिहाफ

'इस्मत आपा वाला हफ्ता' शुरू हो गया, पहली कहानी पढ़िए लिहाफ

उस अंधेरे में बेगम जान का लिहाफ ऐसे हिलता था, जैसे उसमें हाथी बंद हो.

PubG वाले हैं क्या?

PubG वाले हैं क्या?

जबसे वीडियो गेम्स आए हैं, तबसे ही वे पॉपुलर कल्चर का हिस्सा रहे हैं. ये सोचते हुए डर लगता है कि जो पीढ़ी आज बड़ी हो रही है, उसके नास्टैल्जिया का हिस्सा पबजी होगा.

बायां हाथ 'उल्टा' ही क्यों हैं, 'सीधा' क्यों नहीं?

बायां हाथ 'उल्टा' ही क्यों हैं, 'सीधा' क्यों नहीं?

मां-बाप और टीचर बच्चों को पीट-पीट दाहिने हाथ से काम लेने के लिए मजबूर करते हैं. क्यों?

फेसबुक पर हनीमून की तस्वीरें लगाने वाली लड़की और घर के नाम से पुकारने वाली आंटियां

फेसबुक पर हनीमून की तस्वीरें लगाने वाली लड़की और घर के नाम से पुकारने वाली आंटियां

और बिना बैकग्राउंड देखे सेल्फी खींचकर लगाने वाली अन्य औरतें.

'अगर लड़की शराब पी सकती है, तो किसी भी लड़के के साथ सो सकती है'

'अगर लड़की शराब पी सकती है, तो किसी भी लड़के के साथ सो सकती है'

पढ़िए फिल्म 'पिंक' से दर्जन भर धांसू डायलॉग.

मुनासिर ने प्रीति को छह बार चाकू भोंककर क्यों मारा?

मुनासिर ने प्रीति को छह बार चाकू भोंककर क्यों मारा?

ऐसा क्या हुआ, कि सरे राह दौड़ा-दौड़ाकर उसकी हत्या की?

सौरभ से सवाल

दिव्या भारती की मौत कैसे हुई?

दिव्या भारती की मौत कैसे हुई?

खिड़की पर बैठी दिव्या ने लिविंग रूम की तरफ मुड़कर देखा. और अपना एक हाथ खिड़की की चौखट को मजबूती से पकड़ने के लिए बढ़ाया.

कहां है 'सिर्फ तुम' की हीरोइन प्रिया गिल, जिसने स्वेटर पर दीपक बनाकर संजय कपूर को भेजा था?

कहां है 'सिर्फ तुम' की हीरोइन प्रिया गिल, जिसने स्वेटर पर दीपक बनाकर संजय कपूर को भेजा था?

'सिर्फ तुम' के बाद क्या-क्या किया उन्होंने?

बॉलीवुड में सबसे बड़ा खान कौन है?

बॉलीवुड में सबसे बड़ा खान कौन है?

सबसे बड़े खान का नाम सुनकर आपका फिल्मी ज्ञान जमीन पर लोटने लगेगा. और जो झटका लगेगा तो हमेशा के लिए बुद्धि खुल जाएगी आपकी.

'कसौटी ज़िंदगी की' वाली प्रेरणा, जो अनुराग और मिस्टर बजाज से बार-बार शादी करती रही

'कसौटी ज़िंदगी की' वाली प्रेरणा, जो अनुराग और मिस्टर बजाज से बार-बार शादी करती रही

कहां है टेलीविज़न का वो आइकॉनिक किरदार निभाने वाली ऐक्ट्रेस श्वेता तिवारी?

एक्ट्रेस मंदाकिनी आज की डेट में कहां हैं?

एक्ट्रेस मंदाकिनी आज की डेट में कहां हैं?

मंदाकिनी जिन्हें 99 फीसदी भारतीय सिर्फ दो वजहों से याद करते हैं

सर, मेरा सवाल है कि एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्री आजकल कहां हैं. काफी सालों से उनका कोई पता नहीं.

सर, मेरा सवाल है कि एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्री आजकल कहां हैं. काफी सालों से उनका कोई पता नहीं.

‘दामिनी’ के जरिए नई ऊंचाई तक पहुंचा मीनाक्षी का करियर . फिर घातक के बाद 1996 में उन्होंने मुंबई फिल्म इंडस्ट्री को बाय बोल दिया.

ये KRK कौन है. हमेशा सुर्खियों में क्यों रहता है?

ये KRK कौन है. हमेशा सुर्खियों में क्यों रहता है?

केआरके इंटरनेट एज का ऐसा प्रॉडक्ट हैं, जो हर दिन कुछ ऐसा नया गंधाता करना रचना चाहता है.

एक्ट्रेस किमी काटकर अब कहां हैं?

एक्ट्रेस किमी काटकर अब कहां हैं?

एडवेंचर ऑफ टॉर्जन की हिरोइन किमी काटकर अब ऑस्ट्रेलिया में हैं. सीधी सादी लाइफ बिना किसी एडवेंचर के

चाय बनाने को 'जैसे पापात्माओं को नर्क में उबाला जा रहा हो' कौन सी कहानी में कहा है?

चाय बनाने को 'जैसे पापात्माओं को नर्क में उबाला जा रहा हो' कौन सी कहानी में कहा है?

बहुत समय पहले से बहुत समय बाद की बात है. इलाहाबाद में थे. जेब में थे रुपये 20. खरीदी हंस...

सर आजकल मुझे अजीब सा फील होता है क्या करूं?

सर आजकल मुझे अजीब सा फील होता है क्या करूं?

खुड्डी पर बैठा था. ऊपर से हेलिकॉप्टर निकला. मुझे लगा. बाबा ने बांस गहरे बोए होते तो ऊंचे उगते.