The Lallantop
Advertisement

भारतीय हॉकी टीम की हार पर सबसे सही ट्वीट तो पूर्व कप्तान ने किया है!

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के आखिरी दिन मेन्स हॉकी में गोल्ड मेडल जीतने से चूका भारत.

Advertisement
Indian Mens Hockey Team_CWG 2022. Photo: AP
भारतीय पुरुष हॉकी टीम. फोटो: AP
font-size
Small
Medium
Large
8 अगस्त 2022 (Updated: 8 अगस्त 2022, 23:05 IST)
Updated: 8 अगस्त 2022 23:05 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के आखिरी दिन भारत ने कई इवेंट्स में गोल्ड जीते, लेकिन मेन्स हॉकी में टीम चूक गई. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ खेले गए फाइनल मुकाबले में भारत को 7-0 की बड़ी हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में टीम इंडिया किसी भी पल ऑस्ट्रेलियाई टीम के सामने मुकाबले में नज़र नहीं आई. इस हार के चलते भारत को मेन्स हॉकी में सिल्वर मेडल के साथ संतोष करना पड़ा है.

जैकब एंडरसन और नैथन इफरॉम्स के दो-दो, टिम विकहैम, ब्लैक गोवर्स और फ्लिन ओगलिव के एक-एक गोल से ऑस्ट्रेलिया ने आसानी से अपने सातवें गोल्ड मेडल पर कब्ज़ा जमा लिया. भारत के लिए इस मुकाबले में गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने बेहतरीन खेल दिखाया. भले ही ऑस्ट्रेलिया 7-0 से जीता. लेकिन अगर श्रीजेश के गोलपोस्ट पर सेव नहीं होते तो भारत की हार का अंतर और भी बड़ा हो सकता था.

भारत को इस मुकाबले में कप्तान मनप्रीत सिंह के रूप में भी एक बड़ा झटका लगा. उन्हें गोल की कोशिश में कंधे में चोट लगी, और उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा. इस मुकाबले में दोनों हाफ में ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत पर हावी दिखी. पहले हाफ में ऑस्ट्रेलिया ने 5-0 की विशाल बढ़त ले ली थी. दूसरे हाफ में ये बढ़त 7-0 हो गई और भारत के खाते में एक भी गोल नहीं आया.

# INDvs AUS Hocky Match

टीम इंडिया की इस हार के बाद सोशल मीडिया पर फ़ैन्स खासे नाराज़ हैं. कई फ़ैन्स ने भारत के सिल्वर मेडल जीतने के बाद ट्वीट किए. भारत के पूर्व मेन्स हॉकी कप्तान वीरेन रस्किन्हा ने विमिंस हॉकी टीम के साथ हुई घटना का रेफरेंस देते हुए मज़ाकिया अंदाज़ में ट्वीट किया,

'हल्के-फुल्के अंदाज में, फेडरेशन ऑफ इंटरनेशनल हॉकी अपनी घड़ी आज जल्दी क्यों नहीं बंद कर सका?'

सुमित जैन नाम के एक सोशल मीडिया यूज़र ने श्रीजेश की तारीफ करते हुए लिखा,

‘हे भगवान, अच्छा हुआ श्रीजेश थे. वरना स्कोरलाइन 13-0 भी हो सकती थी.’ 

गोविंद शर्मा नाम के एक यूज़र ने एक मीम शेयर किया. जिसमें मुकाबले में हमारे कमज़ोर डिफेंस पर निशाना साधा गया.

मनोज पात्रा नाम के एक हॉकी इंडियन फैन ने टीम के कमज़ोर डिफेंस पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया,

'यहां तक ​​कि श्रीजेश भी इतने कमजोर डिफेंस पर नाराज़ होंगे.'

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ गोल्ड मेडल वाले फाइनल मुकाबले से पहले भारतीय हॉकी टीम ने CWG 2022 में एक भी मुकाबला नहीं हारा था. पूल बी में भारत ने घाना के खिलाफ़ 11-0 से जीत के साथ शुरुआत की थी. इसके बाद हमारी टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ़ 4-4 से ड्रॉ खेला. तीसरे मुकाबले में कनाडा के खिलाफ़ हमने 8-0 से जीत दर्ज की. अपने पूल के आखिरी मुकाबले में वेल्स को 4-1 से हराकर भारत सेमीफाइनल में पहुंचा. जहां हमने साउथ अफ्रीका को 3-2 से हराया था. लेकिन फाइनल में टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार के बाद सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा.

भारतीय बैडमिंटन टीम गोल्ड से कैसे चूकी?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement