Submit your post

Follow Us

ऐडम ज़ैम्पा बॉल फ़ेंकने से पहले बार-बार जेब में हाथ डाल कर बॉल पर क्यों रगड़ रहे हैं?

2.18 K
शेयर्स

वर्ल्ड कप 2019. इंग्लैण्ड में खेला जा रहा है. 9 जून को इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच. ओवल मैदान में. एक बड़ा मैच और इसमें शिखर धवन ने समां बांध दिया. इंडिया ने टॉस जीता और पहले बैटिंग करनी शुरू की और शिखर धवन ने सेंचुरी मारी. वर्ल्ड कप के पहले मैच में इंडिया के दूसरे ओपनर रोहित शर्मा ने सेंचुरी मारी थी. इस मैच में शिखर ने मारी है. रोहित और धवन ने शुरुआत बहुत ही अच्छी की और सेंचुरी पार्टनरशिप बनायी. दोनों ने ही अपनी हाफ़ सेंचुरी पूरी की लेकिन फिर रोहित आउट हुए और शिखर धवन को कोहली का अच्छा साथ मिला. कोहली इनिंग्स की सेकण्ड लास्ट बॉल पर आउट हुए. बीच में हार्दिक पंड्या ने तगड़ी इनिंग्स खेली और हाफ़ सेंचुरी से बस 2 कदम की दूरी पर आउट हुए. इंडिया ने कुल 352 रन बनाए.

इस मैच के दौरान का एक वीडियो और तस्वीरें खूब वायरल हो रही हैं. स्क्रीन पर स्पिनर ऐडम ज़ैम्पा दिखाई पड़ रहे थे. और वो बॉल फ़ेंकने की तैयारी कर रहे थे. वीडियो मात्र 7-8 सेकण्ड का है. इसमें वो फ़ील्डिंग सेट करते हुए हाथ में बॉल को घुमाते दिख रहे हैं. वो बॉल को हाथ में घुमाते हुए एक हाथ जेब में डालते हैं फिर उस हाथ में गेंद को लेकर दूसरे हाथ को जेब में डालते हैं.

सोशल मीडिया पर लोग ऑस्ट्रेलिया के एक बार फिर से बॉल से छेड़छाड़ करने की बात कह रहे हैं. उनका मानना है कि ज़ैम्पा रेगमाल का इस्तेमाल कर के गेंद के साथ छेड़छाड़ कर रहे हैं. तस्वीरें खूब शेयर हो रही हैं.

Zampa Screenshots on Twitter

अव्वल तो ये कि रेगमाल से बॉल की छेड़छाड़ अगर हो भी रही है तो उससे ज़ैम्पा को कोई फायदा नहीं होगा क्यूंकि वो एक स्पिनर हैं और बॉल की एक सतह को रगड़ने से रिवर्स स्विंग में मदद मिलती है. मुझे नहीं लगता है कि ज़ैम्पा सिर्फ़ थोड़ी सी ड्रिफ्ट मिलने के लिए इतना बड़ा कदम उठाएंगे. इसके साथ ही ठंड में इतनी ड्रिफ्ट मिलनी भी मुश्किल ही है. फिर सवाल ये आएगा कि ज़ैम्पा जेब में हाथ क्यूं डाल रहे थे. इसका एक जवाब ये है कि उनका हाथ है और जेब भी उनकी है. वो जब मर्ज़ी आये, जेब में हाथ डाल सकते हैं. दूसरा जवाब ये है कि इंग्लैण्ड में भले ही कहने को ‘समर’ चल रहा है लेकिन वहां अच्छी ख़ासी ठंड है. हमने लगातार देखा है कि कितने ही फ़ील्डर स्वेटर पहन कर मैदान पर उतर रहे हैं. ज़ैम्पा लगातार गेंद फ़ेंकने से पहले अपने हाथ पर धीरे से फूंक मार रहे थे. वो अपनी उंगलियों को गर्म रखने की कोशिश कर रहे थे. और इसीलिए कितने ही मौकों पर, खासकर इंग्लैण्ड में हमने प्लेयर्स को जेब में हाथ डालकर हाथेलियों को गर्म रखने की कोशिश करते हुए देखा है. यहां भी ज़ैम्पा वही ही कर रहे हैं.

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

RBI के फैसले से हड़कंप, इस बैंक से 1000 रुपए से ज्यादा नहीं निकाल पाएंगे आप

आपसे जुड़ा मामला हो सकता है, पढ़ लीजिए.

अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट ने मुस्लिम पक्ष से बहुत रोचक सवाल पूछ दिया है

फिर जवाब भी मिला है सोचने वाला.

UP : छात्रा का गैंगरेप हुआ, फिर उसके स्कूल ने जो किया, वो और भी बुरा है

और स्कूल ने बचाव करने में खुद को और फंसा लिया.

"अबकी बार, ट्रंप सरकार" बोलकर मोदी ने अपने करीबी को धोख़ा दे दिया!

क्या है पूरा मामला, जल्दी से पढ़िए.

मोदी को अमरीका में अवॉर्ड मिलना है, लेकिन 3 नोबेल विजेताओं ने उनका मूड खराब कर दिया

ऐसी बात कही कि मोदी चक्कर में पड़ जाएंगे.

दिग्विजय सिंह बोले, 'मंदिर में भगवा कपड़े पहने हुए लोग रेप कर रहे हैं'

सीएम कमलनाथ की मौजूदगी में साधुओं से मिले.

बीच सुनवाई चीफ जस्टिस बोले- जरूरत पड़ी तो खुद श्रीनगर जाऊंगा

आर्टिकल 370, जम्मू-कश्मीर के हालात पर सुनवाई चल रही थी.

चंद्रयान की लैंडिंग की रात मोदी बेचैनी में क्या-क्या कर रहे थे? पता चल गया

एक-एक मिनट का हिसाब दे दिया है.

आंध्र प्रदेश : 61 सवारियों को लेकर नाव गोदावरी नदी में डूब गयी

क्या था नाव के डूबने का कारण?

छात्राओं के कपड़ों में हाथ डालने और यौन शोषण के आरोपी प्रोफ़ेसर को BHU ने बुला लिया, अब बवाल हो गया

BHU ने कहा, प्रोफेसर के खिलाफ इससे ज्यादा कुछ नहीं कर सकती है यूनिवर्सिटी.