Submit your post

Follow Us

आप या बीजेपी, किसका समर्थक रहा है सुरेश, जिसने केजरीवाल को थप्पड़ मार दिया?

803
शेयर्स

दिल्ली के मुख्यमंत्री हैं अरविंद केजरीवाल. 4 मई को उन्होंने मोतीनगर इलाके में रोड शो किया. इस दौरान एक शख्स सीएम की गाड़ी पर चढ़ा और उन्हें थप्पड़ मार दिया. उसकी पहचान सुरेश चौहान के रूप में हुई है. अब सवाल उठ रहे हैं कि सुरेश चौहान है कौन. क्या वह आम आदमी पार्टी का ही कार्यकर्ता था? जैसा कि बीजेपी दावा कर रही है. या वह बीजेपी का कार्यकर्ता है जैसा कि आम आदमी पार्टी कह रही है.

वीडियो में दावा, आम आदमी पार्टी का है सुरेश

अंग्रेजी अखबार द हिन्दू की खबर के मुताबिक, सीएम को थप्पड़ मारने वाला सुरेश चौहान का एक वीडियो सामने आया है. इसमें वह आम आदमी पार्टी का गमछा पहने है. इतना ही नहीं वह मोतीनगर में रोड शो के दौरान केजरीवाल की गाड़ी के पास ही खड़ा था.

सुरेश चौहान का एक और वीडियो सामने आया है. इस वीडियो को 26 मार्च का बताया जा रहा है. दिल्ली के सुदर्शन पार्क में एक जनसभा का आयोजन हुआ था. इसमें सीएम अरविंद केजरीवाल मौजूद थे. इस सभा में अन्य नेता भी थे. वीडियो में दिख रहा है थप्पड़ मारने का आरोपी सुरेश चौहान मंच के पास खड़ा है. वहां पर वही लोग खड़े होते हैं जो पार्टी के प्रमुख नेता होते हैं. आम आदमी पार्टी ने सुरेश चौहान को कार्यकर्ता मानने से इनकार दिया था, लेकिन वीडियो में साफ दिख रहा है कि वह पार्टी के कार्यक्रम में प्रमुख नेताओं के साथ खड़ा है.

आम आदमी पार्टी का दावा, बीजेपी ने करवाया हमला 6 मई को आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर से मुलाकात के बाद कहा था कि ‘केजरीवाल पर हमला बीजेपी और कांग्रेस की साजिश थी. आरोपी आप का कार्यकर्ता नहीं है’. उन्होंने पुलिस कमिश्नर से सीएम की सुरक्षा बढ़ाने की अपील की थी. इससे पहले 5 मई को अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि मोदी भक्त ने उनपर हमला किया है. न कि आप कार्यकर्ता ने जैसा कि पुलिस दावा कर रही है.

अखबार का दावा, आप के कार्यक्रम आयोजित करवाता था सुरेश

द हिन्दू की खबर के मुताबिक सूत्रों का कहना है कि सुरेश चौहान आप की रैलियों और पब्लिक मीटिंग का ऑर्गनाइजर था. हालांकि वह आप का रजिस्टर्ड वर्कर नहीं था. द हिन्दू की इंक्वायरी में आप के रजिस्टर्ड वर्कर्स ने कंफर्म किया कि आम आदमी पार्टी के कार्यक्रमों को आयोजित करने में सुरेश मदद करता था. एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने आप के रजिस्टर्ड कार्यकर्ताओं से बात की. उन्होंने सुरेश चौहान के बारे में ये बातें बताईं.

केजरीवाल के पास पहुंचने के लिए तो नहीं पहना था आप का पट्टा?

सुरेश चौहान के आप समर्थक होने के दावे के पीछे एक और कहानी सामने आ रही है. और वो ये है कि सुरेश ने 4 मई को आप का पट्टा ओढ़ रखा था और टोपी लगा रखी थी, ताकि वह केजरीवाल के पास पहुंच सके. केजरीवाल के पास पहुंचने के बाद सुरेश ने टोपी और पट्टा उतार दिया और फिर गाड़ी पर चढ़कर थप्पड़ मार दी. दावा ये भी किया जा रहा है कि सुरेश का जो फोटो वायरल किया जा रहा है, वो घटना से ठीक पहले का है, जब सुरेश ने केजरीवाल के नज़दीक जाने के लिए आम का पट्टा और टोपी पहन रखी थी.

सुरेश चौहान की ये फोटो सीएम अरविंद केजरीवाल के रोड शो से पहले की बताई जा रही है.
सुरेश चौहान की ये फोटो सीएम अरविंद केजरीवाल के रोड शो के दैरान की बताई जा रही है.

पुलिस के अधिकारी ने बताया कि जब सुरेश चौहान से पूछा गया कि क्या उसने प्लानिंग के तहत ऐसा किया, क्या इस बारे में उसने किसी को बताया था. सुरेश चौहान ने कहा कि ‘घटना से दो दिन पहले यानी दो मई को मैंने अपने दोस्तों को बताया था कि मैं किसी को मारूंगा’. सूत्रों का कहना है कि पुलिस ने सुरेश चौहान की बातों को कंफर्म करने के लिए उसके दोस्तों से बात की. सुरेश के दोस्तों ने ऐसी किसी बात की जानकारी होने से इनकार कर दिया. थप्पड़ कांड के बाद 4 मई को ही पुलिस ने आरोपी सुरेश चौहान को हिरासत में ले लिया था. हिरासत में पूछताछ के दौरान सुरेश चौहान ने सीएम के बारे में कहा था कि ‘गलत बात बोलता है’

लाल घेरे में सुरेश चौहान. सीएम अरविंद केजरीवाल के रोड शो के दौरान की फोटो है.
लाल घेरे में सुरेश चौहान. सीएम अरविंद केजरीवाल के रोड शो के दौरान की फोटो है.

सुरेश की पत्नी ने कहा, मोदी के खिलाफ नहीं सुनना चाहता था सुरेश

सुरेश की पत्नी ममता का दावा है कि सुरेश किसी भी पार्टी से नहीं जुड़ा था. लेकिन अगर कोई टीवी पर प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ बोलता था, तो वो गुस्सा हो जाता था. ममता का दावा है कि सुरेश स्थानीय विधायक से भी नाराज था और कहता था कि विधायक सिर्फ मोदी के खिलाफ बोलता है.

5 मई को सुरेश के खिलाफ केस दर्ज करने के बाद उसे दो दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था. पुलिस के अधिकारी ने बताया कि हम चुनाव से ठीक पहले कानून व्यवस्था की स्थिति का हवाला देते हुए सुरेश की जमानत अर्जी का विरोध करेंगे. हम उसकी सजा सुनिश्चित करने के लिए जल्द से जल्द मामले में चार्जशीट फाइल करेंगे.


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को रोड शो के दौरान एक शख्स ने मारा थप्पड़

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें
Who is Suresh Chauhan accused of slapping Chief Minister Arvind Kejriwal during a roadshow

टॉप खबर

कहानी भारत के अंतरिक्ष मिशन चंद्रयान-2 की, जिसे दुनिया का कोई भी देश इतने सस्ते में नहीं बना पाया

एंड गेम में मारवेल ने जितने पैसे खर्च करके थानोस को मारा, उतने में तो भारत दो बार चांद पर पहुंच जाएगा.

मदरसे में मिला देसी कट्टा, जानिए क्या होता था

और अफवाहों पर बवाल हो गया

बच्चों के बलात्कार पर अब होगी फांसी, मोदी सरकार का फैसला

बहुत दिनों से बात चल रही थी, अब काम होगा!

भाजपा विधायक की बेटी ने दलित से शादी की तो बाप ने मरवाने के लिए गुंडे भेज दिए!

पति और पत्नी भागे-भागे वीडियो बना रहे हैं.

एक महीने से छात्र धरने पर हैं, किसी को परवाह नहीं

ये खबर हर स्टूडेंट को पढ़नी चाहिए.

बजट में सरकार ने अमीरों पर बंपर टैक्स लगाया

पेट्रोल-डीज़ल पर एक रुपया अतिरिक्त लेगी सरकार.

राहुल गांधी के पत्र की चार ख़ास बातें, तीसरी वाली में सारे देश की दिलचस्पी है

आज राहुल गांधी ने आखिरकार इस्तीफा दे ही दिया.

आकाश विजयवर्गीय पर मोदी बहुत नाराज़ हुए, उतना ही जितना साध्वी प्रज्ञा पर हुए थे!

"अफ़सोस! दिल से माफ़ नहीं कर पाएंगे."

नुसरत जहां के खिलाफ़ जिस फतवे पर बवाल मचा, वैसा फ़तवा जारी ही नहीं हुआ

निखिल से शादी के बाद सिन्दूर-साड़ी में संसद पहुंची थीं नुसरत

क्या ज़ायरा ने इस्लाम के लिए फ़िल्म लाइन छोड़ दी?

जिन चीज़ों से रील लाइफ में लड़कर सुपर स्टार बनीं, निजी ज़िंदगी में वो लड़ाई ही छोड़ दी है.