Submit your post

रोजाना लल्लनटॉप न्यूज चिट्ठी पाने के लिए अपना ईमेल आईडी बताएं !

Follow Us

इलाहाबाद में एक LLB छात्र को बेहोश होने के बाद भी मारते रहे, वीडियो वायरल

2.38 K
शेयर्स

मनुष्य एक सामाजिक जीव है. मानव इतिहास की हर किताब, ग्रंथ और पन्ने से इस लाइन को मिटा देना चाहिए. पन्नों को फाड़कर फेंक देना चाहिए. क्योंकि मनुष्य इंसान नहीं जानवर से भी बद्तर है. बर्बाद है. उत्तर प्रदेश का एक वायरल वीडियो यही बताता है. इसमें एक युवक को कुछ लोग बेरहमी से मार रहे हैं. ईंटे से, रॉड से. जो मिल रहा है उससे. लड़का होश में नहीं है. फिर भी उसे पीटे जा रहे हैं. ये जंगली घटना घटी है इलाहाबाद में. इस लड़के को एक रेस्त्रां में मामूली सी बात के बाद हुई कहासुनी में मारा गया.

पीड़ित प्रतापगढ़ के हथिगवां का रहने वाला दिलीप कुमार सरोज था. महज 26 साल उम्र थी. वह इलाहाबाद डिग्री कॉलेज (एडीसी) में एलएलबी सेकंड इयर का छात्र था. 9 फरवरी की रात वो तीन दोस्तों के साथ इलाहाबाद के कटरा स्थित एक रेस्त्रां में डिनर करने गया था. दोस्त के नई गाड़ी लेने की खुशी में. इसी दौरान दिलीप का पैर किसी के गलती से छू गया. इतनी सी बात पर विवाद शुरू हो गया. सामने वाले लोगों ने कुछ और लोगों को बाहर से बुला लिया. फिर दिलीप और उसके दोस्तों से मारपीट करने लगे. दिलीप के दोस्त तो भाग निकले मगर दिलीप फंस गया. उन लोगों ने दिलीप को फिर इतना पीटा कि वो बेहोश हो गया.

वीडियो देखें-


पीटते-पीटते वो दिलीप को रेस्त्रां के बाहर ले गए. जीने पर उसे पीटने लगे. तभी सामने रोड पर एक आदमी इसका वीडियो बनाने लगा. हमलावरों को इसकी खबर नहीं थी. फिर ये वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया. घटना रेस्त्रां के सीसीटीवी में भी कैद हो गई.  फुटेज में साफ दिख रहा है कि हमलावर दिलीप को घसीटते हुए जीने पर मार रहे हैं. वो बेहोश है, फिर भी मार रहे हैं. हमलावरों के फरार होने के बाद रेस्त्रां संचालक अमित ने बाइक से दिलीप को एसआरएन पहुंचाया और पुलिस को सूचना दी. बाद में उसे एक प्राइवेट अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान 11 फरवरी की सुबह उसकी मौत हो गई.

रायबरेली में जिला सांख्यिकी अधिकारी दिलीप के बड़े भाई महेश सरोज ने मामले में तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है. एसपी सिटी सिद्धार्थ ने बताया कि इस मामले में एक आरोपित मुन्ना चौहान को गिरफ्तार किया गया है जो उसी रेस्त्रां में वेटर है, जबकि रेलवे में टीटीई के पद पर तैनात विजय शंकर सिंह और उसके चालक की भी पहचान कर ली गई है. पुलिस की दो टीमें आरोपितों की तलाश में दबिश दे रही हैं. मामले में कटरा चौकी इंचार्ज समेत तीन को सस्पेंड कर दिया गया है. कलिका रेस्त्रां के संचालक अमित उपाध्याय को भी गिरफ्तार किया गया है.

वीडियो वायरल हुआ तो ऐक्टिव हुई पुलिस

पुलिस पहले तो इस मामले को दबाए रही, मगर जब इसका वीडियो वायरल हो गया तो सबको पता चल गया. सरकार की जमकर खिंचाई होने लगी. फिर चला डीजीपी मुख्यालय से डंडा और पुलिस ने तेजी दिखानी शुरू की. डीजीपी मुख्यालय से रिपोर्ट मांगी गई तो आरोपित टीटीई विजय शंकर सिंह की भी तुरंत शिनाख्त हो गई. इससे पहले इलाहाबाद पुलिस आरोपितों की शिनाख्त होने से ही इनकार कर रही थी.

आसपास से चुपचाप गुजर रहे थे लोग

सोशल मीडिया पर वीडियो पड़ा तो ये घटना, ये जंगलीपना सबके सामने आ गया. इस लिहाज से तो ये सही है. मगर इसी वीडियो में एक और चीज देखने को मिली. जहां दिलीप की पिटाई हो रही है, वहां सामने रोड से तमाम गाड़ियां गुजर रही हैं. मगर कोई भी रुककर इसका विरोध करने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा है. सब धीमे से निकल जा रहे हैं. ये इस पिटाई से भी ज्यादा बुरा है कि कोई पिट रहा हो और आप आगे निकल जाएं. ये कभी भी किसी के साथ हो सकता है. आपके साथ भी. इसे रोकने का एक ही तरीका है. ऐसी घटनाओं का पुरजोर विरोध. वीडियो बनाने वाले को भी पहले इसे रोकने की कोशिश करनी चाहिए थी.

घटना का विरोध भी शुरू

दिलीप की मौत के पीछे एक और एंगल दिया जा रहा है कि वो दलित था, इसलिए उसकी हत्या की गई. हालांकि ऐसी कोई बात सामने नहीं आ रही है. दिलीप के दोस्तों का भी यही कहना है कि हमलावरों में से एक के पैर लगने के बाद हुई कहासुनी में ये कांड हो गया. इसलिए ये गलत है. उधर, घटना पर यूपी में राजनीतिक पार्टियों ने भी विरोध शुरू कर दिया है. लॉ एंड ऑर्डर पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं. यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भी ट्वीट किया है. देख लीजिए-

aa

बसपा, कांग्रेस समेत कई छात्र संगठनों ने इस घटना पर कड़ा ऐतराज जताया है. पीड़ित परिवार के लिए मुआवजे की मांग की जा रही है. सोशल मीडिया पर भी लोग इस घटना का पुरजोर विरोध कर रहे हैं. साथ ही आरोपियों पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. विरोध को देखते हुए इलाहाबाद यूनिवर्सिटी और जिस गायत्री नगर में दिलीप रहता था, वहां फोर्स तैनात कर दी गई है. हालांकि बवाल शुरू हो गया है. इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्रों ने एक बस को फूंक दिया है. देखें-

33


ये भी पढ़ें-

दंगाई राज्य: नंबर 1. UP, 2. कर्नाटक, 3. राजस्थान, 4. बिहार, 5. MP

जिस बंदूक ने चंदन गुप्ता को मारा, उससे जुड़ी बड़ी सच्चाई सामने आई है

कौन हैं कासगंज हिंसा में जान गंवाने वाले चंदन गुप्ता?

कौन था इंद्रपाल, जो पुलिस एनकाउंटर में मारा गया

यूपी में जो नकल अध्यादेश लागू हुआ है, उसके चक्कर में राजनाथ सिंह चुनाव हार गए थे

वो दिन दूर नहीं जब एटीएम के अंदर से एक हाथ आएगा और आपको तमाचा मार देगा

लल्लनटॉप वीडियो देखें-

लल्लनटॉप न्यूज चिट्ठी पाने के लिए अपना ईमेल आईडी बताएं !

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें
Video of Law Student Dileep Beaten To Death Outside Restaurant In Allahabad of Uttar Pradesh is Viral

टॉप खबर

एमजे अकबर ने अपने दोस्त की बेटी का भी यौन शोषण किया!

आरोप लगाने वाली पत्रकार ने कहा वो उस वक्त 18 साल की थी और अकबर 55 के.

नाना पाटेकर ने दस साल पहले कहा था 'सफाई देते हुए घिन आ रही है'

उस प्रेस कॉन्फ्रेंस का वीडियो सामने आया है.

किसानों की 15 मांगों में वो कौन सी मांगें हैं जो बिल्कुल नहीं मानी जानी चाहिए?

पर कुछ मांगें सरकार चाह कर भी नकार नहीं सकती.

तनुश्री दत्ता के मामले पर सबसे अजीब बात शक्ति कपूर ने बोली

तनुश्री दत्ता-नाना पाटेकर मामले में अब तक क्या क्या हुआ, सब जानिए.

गांधी जयंती के दिन भिगोकर पीटे गए किसान, दिल्ली में प्रदर्शन से रोका

और आज उस आदमी का भी जन्मदिन है, जिसने जय जवान-जय किसान का नारा दिया था.

बिग बॉस में जाने की बात पर तनुश्री दत्ता ने दिया ये जवाब

लोग कह रहे हैं कि वो बिग बॉस में दिखने के लिए, फिल्म इंडस्ट्री में लौटने के लिए कंट्रोवर्सी कर रही हैं.

क्या यूपी पुलिस ने इस बार एक आम आदमी को एनकाउंटर में मार दिया है?

पुलिस की गोली से मरने वाला एपल कंपनी में मैनेजर था.

सबरीमाला मंदिर में महिलाओं को लेकर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला

कोर्ट ने हाई कोर्ट के फैसले को पलट दिया है.

सुप्रीम कोर्ट ने प्रमोशन में आरक्षण आसान कैसे बनाया, समझ लीजिए

अब हर मामले में पिछड़ापन साबित करने की बंदिश नहीं रहेगी. स्टेप बाय स्टेप समझिए कि कब क्या हुआ.

भारत बंद तो ठीक है, लेकिन इसमें हुई हिंसा और तोड़फोड़ की ज़िम्मेदारी कौन लेगा?

कांग्रेस की अगुवाई में 21 विपक्षी पार्टियों ने किया है भारत बंद.