The Lallantop
Advertisement

चंपावत में दर्दनाक सड़क हादसा, खाई में गाड़ी गिरने से 12 लोगों की मौत

शादी समारोह से लौटते वक्त यह हादसा हुआ

Advertisement
Img The Lallantop
उत्तराखंड के चंपावत में दर्दनाक सड़क हादसे में 12 की मौत (फोटो: आजतक)
22 फ़रवरी 2022 (Updated: 22 फ़रवरी 2022, 12:40 IST)
Updated: 22 फ़रवरी 2022 12:40 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
उत्तराखंड (Uttarakhand) के चंपावत (CHAMPAWAT) जिले में सोमवार, 21 फरवरी को देर रात एक दर्दनाक हादसा हो गया. आजतक के राहुल दरम्वाल से मिली जानकारी के मुताबिक एक शादी समारोह से लौट रही एक गाड़ी टनकपुर-चंपावत हाईवे के नजदीक स्थित सूखीढांग-डांडा-मीनार रोड पर खाई में जा गिरी. गाड़ी में कुल 14 लोग सवार थे, जिनमें से 12 की मौत हो गई. जबकि चालक और एक अन्य यात्री गंभीर रूप से घायल हैं. उनका इलाज किया जा रहा है. राहुल दरम्वाल के मुताबिक दूर-दराज का पहाड़ी क्षेत्र होने के कारण मंगलवार सुबह लोगों को इस हादसे की जानकारी मिली. इसके बाद चंपावत पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. कब हुई घटना?
आजतक के मुताबिक गाड़ी के चालक ने बताया कि ये घटना सोमवार रात साढ़े 10 बजे के करीब घटी. गाड़ी में कुल 14 लोग सवार थे. सभी चंपावत जिले के ककनई निवासी लक्ष्मण सिंह के बेटे मनोज सिंह की शादी में शामिल होकर वापस लौट रहे थे. पुलिस के मुताबिक दुर्घटना के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है, लेकिन पुलिस का अनुमान है कि गाड़ी में क्षमता से ज्यादा सवारी होने की वजह से यह हादसा हुआ. हालांकि, मामले की जांच जारी है.
हादसे में घायल गाड़ी चालक (फोटो आजतक)
हादसे में घायल गाड़ी चालक (फोटो: आजतक)
 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जताया दुःख
चंपावत में इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक जताया है, अपने एक ट्वीट में उन्होंने लिखा,
''उत्तराखंड के चंपावत में हुई दुर्घटना हृदयविदारक है. इसमें जिन लोगों की मृत्यु हुई है, मैं उनके परिजनों के प्रति अपनी शोक-संवेदना व्यक्त करता हूं. स्थानीय प्रशासन राहत और बचाव कार्य में जुटा हुआ है.''

उधर, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी दुर्घटना में मारे गए लोगों के प्रति शोक व्यक्त किया है. उन्होंने कहा,
"आज प्रातः सुखीढांग-डांडा-मीनार मार्ग के पास बारात से लौट रहे वाहन के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने का दर्दनाक समाचार मिलने से मन व्यथित है. मैं ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ हेतु प्रार्थना करता हूं."
सीएम पुष्कर सिंह धामी ने एक अन्य ट्वीट में यह भी बताया कि उन्होंने स्थानीय प्रशासन को राहत एवं बचाव कार्यों को पूर्ण तत्परता के साथ करने के निर्देश दिए हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है. साथ ही उन्होंने हादसे में घायल हुए लोगों को 50-50 हजार रुपये की मदद देने की बात भी कही है. यह राशि प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से दी जाएगी.

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement