The Lallantop
Advertisement

फर्जी निकला SP कैंडिडेट के कार्यक्रम में 'पाकिस्तान' समर्थक नारों का वायरल वीडियो

सपा उम्मीदवार का आरोप- वीडियो एडिट करके शेयर किया जा रहा.

Advertisement
Img The Lallantop
बाएं पर वायरल वीडियो से लिए स्क्रीनशॉट, दाएं पर सपा प्रत्याशी मुनींद्र शुक्ला (साभार-ट्विटर)
4 फ़रवरी 2022 (Updated: 4 फ़रवरी 2022, 18:49 IST)
Updated: 4 फ़रवरी 2022 18:49 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. दावा किया जा रहा है कि इसमें दिख रहे सपा समर्थक पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगा रहे हैं. वायरल वीडियो समाजवादी पार्टी के बिठूर से प्रत्याशी मुनींद्र शुक्ला के जनसंपर्क कार्यक्रम का है. इस वीडियो को लेकर बीजेपी उम्मीदवार अभिजीत सिंह सांगा ने शुक्ला पर राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग कर दी. हालांकि, चुनाव अधिकारी ने साफ किया है कि वीडियो एडिटेड है.

वायरल वीडियो के साथ क्या दावा सपा कैंडिडेट मुनींद्र शुक्ला अपने प्रत्याशियों के साथ टिकरा गांव में जनसंपर्क के लिए निकले थे. जनसंपर्क के दौरान नारेबाजी हुई. इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. दावा किया गया कि मुनींद्र शुक्ला के समर्थक पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगा रहे हैं. दावा किया गया कि सपा कार्यकर्ता 'साइकिल का बटन दबाना है, पाकिस्तान बनाना है' के नारे लगा रहे थे. आजतक की खबर के अनुसार बिठूर विधानसभा से बीजेपी प्रत्याशी अभिजीत सांगा ने वीडियो को लेकर सपा प्रत्याशी मुनींद्र शुक्ला पर निशाना साधा. उन्होंने कहा,
मुसलमानों का वोट पाने के लिए आज यह इस हद तक गिर गए हैं कि पाकिस्तान जिंदाबाद का नारे लगा रहे हैं. आने वाले समय में जनता इनको जवाब देगी और हमारी यह मांग है कि इनके ऊपर राष्ट्रद्रोह का मुकदमा लगना चाहिए.
सपा प्रत्याशी की सफाई वीडियो के वायरल होने के बाद मुनींद्र शुक्ला ने सफाई दी. उन्होंने वीडियो के साथ किए जा रहे दावों को झूठा बताया.
मेरे संज्ञान में एक वीडियो आया है. जिसमें मेरे जनसंपर्क के कार्यक्रम में राष्ट्रविरोधी नारे लगाते दर्शाया गया है. ये वीडियो भ्रामक है. बीजेपी के लोगों ने क्षेत्र की शांति भंग करने के लिए इसे एडिट करके बनाया है.
सपा प्रत्याशी मुनींद्र शुक्ला के पक्ष में भी एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि जनसंपर्क के दौरान असल में 'पाकिस्तान' वाली लाइन की जगह 'माटी चोर भगाना है, साइकिल पर बटन दबाना है' कहा जा रहा था. चुनाव अधिकारी ने वायरल वीडियो को गलत बताया

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद चुनाव अधिकारियों ने इस पर संज्ञान लिया और वीडियो की जांच करवाई. बिठूर के चुनाव अधिकारी ने वीडियो मैसेज के माध्यम से बताया कि वायरल वीडियो में पाकिस्तान शब्द का इस्तेमाल ही नहीं हुआ है. उन्होंने कहा,

आज एक वीडियो संज्ञान में आया था, जिसमें सपा प्रत्याशी के जनसंपर्क के दौरान 'पाकिस्तान' शब्द का प्रयोग होने की शिकायत मिलने पर FST टीम से जांच कराई गई. FST टीम द्वारा उपलब्ध कराए गए ऑरिजनल वीडियो को जांचा गया. जिसमें 'पाकिस्तान' शब्द का प्रयोग होना नहीं पाया गया. ओरिजनल वीडियो को सोशल मीडिया पर जारी कर दिया गया है. शिकायत का खंडन किया जाता है.

बिठूर विधानसभा सीट पर यूपी विधानसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के तहत 20 फरवरी को वोटिंग होनी है. वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी.

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement