The Lallantop
Advertisement

Truecaller के इन नए फीचर्स को जानकर आपका दिल खुश हो जाएगा!

ट्रूकॉलर ने मैसेज सर्विस में कई नए फ़ीचर जोड़े हैं, जो बहुत काम के हैं

Advertisement
Img The Lallantop
Truecaller एंड्रॉयड ऐप कर कई नए फीचर आ गए हैं.
25 मार्च 2022 (Updated: 25 मार्च 2022, 13:56 IST)
Updated: 25 मार्च 2022 13:56 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
Truecaller ने एंड्रॉयड स्मार्टफोन के लिए एक साथ पांच नए फीचर लॉन्च कर दिए हैं. अर्जेंट मैसेज, नए कलेवर में स्मार्ट एसएमएस और डिफॉल्ट सेटिंग्स व्यू जैसे कई नए फीचर भारतीय लोगों को ध्यान में रखकर लॉन्च किए गए हैं. मैसेजिंग को बेहतर बनाने वाले इन नए फीचर्स के बारे में ट्रूकॉलर ने अपने ब्लॉग पोस्ट (Truecaller android app gets feature) में जानकारी साझा की है.
ट्रूकॉलर ने अपने आधिकारिक बयान में भी बताया है कि ये फीचर्स मजेदार हैं और इन्हें आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है. कंपनी ने यह भी बताया है कि रोज़मर्रा की जिंदगी में मैसेज को लेकर आने वाली परेशानियों को इन नए फीचर्स से दूर किया जा सकता है. अर्जेंट मैसेज नाम से ही पता चलता है कि यह फीचर यूजर्स को मुसीबत में संदेश भेजने में मदद करेगा. कई बार ये बहुत जरूरी हो जाता है कि महत्वपूर्ण मैसेज आप तक पहुंच जाए या फिर अगर आप किसी को अर्जेन्ट मैसेज भेज रहे हों, तो वो उसे पढ़ ले. अब ट्रूकॉलर के एंड्रॉयड ऐप पर ऐसा करना मुमकिन होगा. अच्छी बात ये है कि ऐसे मैसेज का नोटिफिकेशन आपको तब भी मिलेगा, जब स्मार्टफोन पर कोई दूसरा ऐप ओपन हो या स्मार्टफोन लॉक हो. ऐसे मैसेज के लिए कस्टम रिंगटोन भी सेट की जा सकती है. मैसेज तब तक स्क्रीन पर बना रहेगा, जब तक आप खुद से उसको हटा नहीं देते. आप लॉक स्क्रीन से ही मैसेज का रिप्लाई दे सकते हैं या फिर वॉयस नोट भी भेज सकते हैं.
Urgent Messages(image Truecaller)
Urgent Messages(image: Truecaller)
डिफॉल्ट स्क्रीन नए अपडेट के बाद यूजर्स को ट्रूकॉलर ऐप को डिफॉल्ट ऐप की तरह सेट करने में और आसानी हो जाएगी. अभी तक आपको ट्रूकॉलर को मैसेज या कॉल का डिफॉल्ट ऐप बनाने के लिए सेटिंग्स में जाना पड़ता था. लेकिन अब ऐप की होम स्क्रीन पर दिखने वाले आइकन को प्रेस करके भी ऐसा किया जा सकेगा. होम स्क्रीन पर नजर आने वाले मैसेज या कॉल आइकन पर प्रेस करने पर 'set as default' का पॉपअप नजर आएगा.
डिफॉल्ट मैसेज
default screen (image: truecaller)
स्मार्ट एसएमएस स्मार्ट एसएमएस पहले से ऐप पर मौजूद स्मार्ट आर्गेनाइजर की तरह ही है. लेकिन, इसमें कुछ बदलाव किए गए हैं. नए फिलटर्स जैसे ट्रैन्ज़ैक्शन, डिलेवरी, बिल, ट्रैवल के जरिए अब एसएमएस सर्च करना आसान हो जाएगा. कंपनी के मुताबिक बहुत सारे मैसेजेज के बीच में काम का मैसेज पता करना मुश्किल होता है. ऐसे में नए फिलटर्स ये काम आसानी से कर देंगे. भेजे गए चैट को एडिट करना अब ट्रूकॉलर ऐप के इन-हाउस चैट सेक्शन से भेजे गए मैसेज को एडिट करना संभव होगा. आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि ऐप के अंदर वॉट्सऐप चैट जैसा ऑप्शन होता है. नए फीचर के साथ अब भेजे गए मैसेज को एडिट किया जा सकेगा, भले ही वो मैसेज पढ़ लिया गया हो. हां, यदि मैसेज को एडिट किया गया है तो उस पर एडिटिड होने का लेबल जरूर लग जाएगा. स्मार्ट कार्ड शेयरिंग स्मार्ट एसएमएस से जुड़ा हुआ एक और फीचर लॉन्च हुआ है - स्मार्ट कार्ड शेयरिंग - यानी स्मार्ट कार्ड को शेयर करना. आपको फ्लाइट पकड़ना हो या कोई बिल भरना हो, इस नए फीचर से ये काम हो जाएगा. ऐप पर मौजूद स्मार्ट कार्ड फीचर से ऐसी किसी भी जानकारी को इमेज की शक्ल में शेयर किया जा सकेगा. अच्छी बात ये है कि इस स्मार्ट कार्ड को एक्सेस करने के लिए सामने वाले के पास ट्रूकॉलर ऐप होना जरूरी नहीं है.

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement